विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें... 

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की.

'नये भारत' द्वारा उठाये गए क्रांतिकारी कदमों में एक है-आयुष्मान भारत : योजना के एक साल होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा.

जम्‍मू कश्‍मीर : पाकिस्‍तान ने पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कस्‍बा सेक्‍टर में किया संघर्षविराम का उल्‍लंघन, भारतीय सेना ने भी दिया जवाब.

सितंबर में जीएसटी संग्रह घटकर 91,916 करोड़ रुपये रहा, अगस्त में जीएसटी संग्रह 98,202 करोड़ रुपये था.

तृणमूल विधायक सव्यसाची दत्त कोलकाता में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए.
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के लिए हर जगह लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं : अमित शाह

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 361.92 अंक गिरकर 38,305.41 अंक और निफ्टी 11,400 अंक से नीचे बंद हुआ.
कोलकाता में NRC पर जनजागरण अभियान को संबोधित कर रहे हैं गृहमंत्री अमित शाह.
कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार दिल्ली की एक कोर्ट में हुए पेश.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता पहुंचे हैं. वह आज शाम एनआरसी और नागरिकता संशोधन बिल पर भाषण देंगे.
मुंबई की एक विशेष अदालत ने सितंबर 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में कैमरे की मौजूदगी में सुनवाई से मंगलवार को इनकार कर दिया.
SC ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली कोई भी नयी रिट याचिका दायर करने पर रोक लगायी
चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने का मामला: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ चलेगा ट्रायल
जम्मू एवं कश्मीर : गंदरबल में 28 सितंबर से जारी मुठभेड़ में एक और आतंकवादी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर : गंदरबल में एक और आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है. हथियार तथा गोलाबारूद बरामद हुआ है. ऑपरेशन जारी है. एक आतंकवादी को 28 सितंबर को मार गिराया गया था, जब मुठभेड़ शुरू हुई थी.

ओलिम्पिक पदक विजेता तथा हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ोदा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी योगेश्वर दत्त ने कहा, "राजनीति से जुड़ने के पीछे मेरा मकसद लोगों की सेवा करना है... मैं ज़मीनी स्तर पर समस्याओं को हल करना चाहता हूं तथा हर तरह के खेलों में युवाओं की भागीदारी को बढ़ावा देना चाहता हूं..."

बिहार : खाद्य पदार्थों तथा पेयजल की आवश्यक आपूर्ति राज्य सरकार द्वारा की जा रही है तथा राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों में बिजली आपूर्ति को बहाल करने के प्रयास जारी हैं.

बिहार में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करने के लिए कैबिनेट सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (National Crisis Management Committee या NCMC) की बैठक की गई. NDRF की 22 टीमों को तैनात किया गया है, जिनमें से छह को पटना में तैनात किया गया है. राहत तथा बचाव कार्यों के लिए भारतीय वायुसेना (IAF) के दो हेलीकॉप्टरों को भी तैनात किया गया है.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 14 पैसे की बढ़त के साथ खुला रुपया

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले सत्र में कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के बाद मंगलवार को रुपये में फिर मजबूती आई, और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे की बढ़त के साथ 70.73 रुपये प्रति डॉलर पर खुला.
पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया, पुंछ में अग्रिम चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे

जम्मू से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में अग्रिम चौकियों और गांवों पर मंगलवार को मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी. प्रवक्ता ने कहा, "पाकिस्तान ने आज (मंगलवार) सुबह करीब पौने आठ बजे पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया..."
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ने अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्ज़े से 800 किलोग्राम चरस बरामद हुई है, जिसकी अनुमानित कीमत 2.4 करोड़ रुपये आंकी गई है.

जम्मू और कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार सुबह शाहदरा में गोलीबारी के बाद दो अपराधियों को गिरफ्तार किया.
दिल्ली: प्रेम नगर में सोमवार को 22 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई.
बीती रात पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन में BSF का एक जवान जख्मी
यूपी के आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, बिजनौर सहित कई जिलों में बारिश के आसार- मौसम विभाग
महाराष्ट्र के अमरावती के कुछ ग्रामीण इलाकों में अलग-अलग घटनाओं में शिवसेना के एक स्थानीय नेता समेत तीन लोगों की हत्या हो गई जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया. यहां दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है.
उत्तर प्रदेश: पूर्व केंद्रीय मंत्री 'न्याय यात्रा' से पहले 'नजरबंद', कांग्रेस आज करेगी प्रदेशव्यापी आंदोलन

चिन्मयानंद प्रकरण में कांग्रेस द्वारा सोमवार को शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद समेत पार्टी के कई नेताओं को 'नजरबंद' कर दिया गया और बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. कांग्रेस ने प्रदेश की योगी सरकार की इस 'दमनात्मक कार्रवाई' के खिलाफ आज पूरे राज्य में प्रदर्शन कर ऐलान किया है. 
अनुच्छेद 370 हटाने का मामला: संविधान पीठ आज से करेगी सुनवाई

जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले की कानूनी वैधता से जुड़ी चुनौतियों पर उच्चतम न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ आज से सुनवाई करने वाली है. 
SC-ST कानून पर कोर्ट के 2018 के फैसले पर केन्द्र की पुनर्विचार याचिका पर आज आयेगा फैसला

अनुसूचित जाति-जनजाति कानून (SC-ST ACT) के तहत गिरफ्तारी के प्रावधान को एक तरह से हल्का करने संबंधी शीर्ष अदालत के 2018 के फैसले पर पुनर्विचार के लिये केन्द्र की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनायेगा. 
अमित शाह आज कोलकाता में, राजनीतिक पारा चढ़ा 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में विवादित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) और नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2019 पर संगोष्ठी को संबोधित करेंगे जिस पर सभी की निगाहें हैं. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोलकाता : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे, सिर्फ इमरजेंसी में देंगे सेवाएं
NEWS FLASH: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की
दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना, पिता ने दो नवजात बच्चियों को मार कर श्मशान घाट में दफनाया
Next Article
दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना, पिता ने दो नवजात बच्चियों को मार कर श्मशान घाट में दफनाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com