विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रैलियों का रेला लगा रहेगा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज बाराबंकी और मोहनलालगंज में करेंगे चुनावी रैली इसके अलावा गोपालगंज के माझा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज चुनावी रैली करेंगे. लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान रविवार को दलित वोटों को एकजुट करने के मकसद से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के गढ़ रायबरेली और अमेठी में चुनावी रैलियां करेंगे. वहीं बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर विवाद गर्मा गया है. बीजेपी ने शत्रुघ्न सिन्हा के बयान के खिलाफ लामूबंदी शुरू कर दी है. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

पंजाब के गुरदासपुर से BJP उम्मीदवार सनी देओल 29 अप्रैल को पर्चा भरेंगे. सनी देओल हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे.
कमलनाथ : मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि जितना पैसा ये लोकसभा चुनाव में ख़र्च कर रहे हैं, जितना पैसा इन्होंने विधानसभा चुनाव में ख़र्च किया, जो मोदीजी ये हवाई जहाज़ में जाते हैं, इसका ख़र्चा कहां से आता है. क्या बीजेपी नेताओं की पत्नियां अपने ज़ेवर बेचकर ये चुनाव का ख़र्चा उठा रही हैं.

पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिले के अध्‍यक्ष अनुब्रत मंडल को 30 अप्रैल तक नजरबंद करने के निर्देश. राज्‍य में सोमवार को होगा चौथे चरण का चुनाव. चुनाव अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के मुख्‍य चुनाव अधिकारी से उन्‍हें नजरबंद रखने का अनुरोध किया है जिससे स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष चुनाव कराए जा सकें.

शिमला : चोपाल सब-डिविजन के कुपवी इलाके में एक जीप खाई में गिरी, 2 लोगों की मौत, 14 घायल.

मुंबई शहर चुनाव अधिकारी शिवाजी जोंधले ने आदेश दिया है कि सोमवार 29 अप्रैल को मतदान के लिए कर्मचारियों को छुट्टी दें लेकिन उनका वेतन ना काटें. मतलब पेड लिव देने का आदेश दिया है. मुंबई शहर जिला अधिकारी के तहत दक्षिण मुंबई और मुम्बई मध्य दक्षिण लोकसभा सीट है.
उत्तर प्रदेश के मोहनलालगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा, 'पांच साल के अंदर भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के 50 करोड़ लोगों के जीवन को सुधारने का काम किया है.'
दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं कन्‍हैया कुमार का समर्थक हूं और मैंने अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा है कि राजद ने बहुत बड़ी गलती की है और मैंने कोशिश की कि ये सीट सीपीआई को देना चाहिए. और मुझे इस बात की खुशी है कि 8 और 9 को वो प्रचार करने भोपाल आ रहा है.'

श्रीनगर के चनापोरा पुलिस चौकी पर शुक्रवार को हुए हमले में शामिल होने के आरोप में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी गिरफ्तार.
बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'अगर ममता जी कहती हैं कि इस्‍लामिक स्‍टेट कभी भी पश्चिम बंगाल में पहुंच सकता है, यह जम्‍मू कश्‍मीर की तरह हो जाएगा. उनकी तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से आतंकी गतिविधियों से संबंधित लोग सीमा पर‍ स्थित राज्‍यों में अपना आधार बनाने में कामयाब हुए हैं और आईएसआईएस का खतरा उसका सबूत है.'

लोकसभा चुनावों के बाद सपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस के कांग्रेस से हाथ मिलाने का भरोसा : पी. चिदंबरम 

 श्रीलंका बम विस्फोट : तमिल माध्यम स्कूल के शिक्षक सहित 106 संदिग्ध गिरफ्तार 

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए बम विस्फोटों के सिलसिले में तमिल माध्यम स्कूल के एक शिक्षक और एक स्कूल प्रधानाचार्य सहित कुल 106 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही इस्लामिक स्टेट ने दावा किया है कि पूर्वी प्रांत में एक छापेमारी के दौरान खुद को उड़ा लेने वाले तीन आतंकवादी उसके सदस्य थे.
असम : गुवाहाटी में 1.300 किलोग्राम के 8 सोने के बिस्कुट बरामद, एक गिरफ्तार
जिस तरह से पैसा, साड़ी और जूते मीडिया के सामने बांटे गए वह गलत है, अमेठी की जनता ने किसी के सामने भीख नहीं मांगी : प्रियंका गांधी
एअर इंडिया के सॉफ्टवेयर में खराबी का असर : रविवार को 137 उड़ानों में देरी 
एअर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर में शनिवार सुबह आई खराबी का असर अब भी बरकरार है और एअरलाइन ने कहा है कि रविवार को 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देरी होगी.
द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) की पूर्व राज्यसभा सदस्य वसंती स्टेनली का निधन

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) की पूर्व राज्यसभा सदस्य वसंती स्टेनली का निधन हो गया है. वह कुछ समय से बीमार थीं. 
साओ पाउलो फैशन वीक में कैटवॉक के दौरान पुरुष मॉडल की मौत 

साओ पाउलो फैशन वीक के अंतिम दिन शनिवार को कैटवॉक के दौरान ब्राजील का एक मॉडल बेसुध हो कर गिर गया और उसकी मौत हो गई.
पाकिस्तान के उत्तरी-पश्चिमी जिले उत्तरी वजीरिस्तान में हुए एक बम विस्फोट में 3 सुरक्षाकर्मियों की मौत

पाकिस्तान के उत्तरी-पश्चिमी जिले उत्तरी वजीरिस्तान में हुए एक बम विस्फोट में कम से कम तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए और दो अन्य घायल हो गए.  स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी.
नोएडा : भाजपा नेता की हत्या में वांछित इनामी बदमाश गिरफ्तार 

पश्चिम यूपी एसटीएफ ने भाजपा नेता की हत्या में वांछित चल रहे इनामी बदमाश सहित दो लोगों को बीती रात मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया. ये बदमाश कुख्यात रणदीप भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य है. 

अमेरिका में क्रेन गिरने से 4 लोगों की मौत
अमेरिका के सीएटल शहर में एक क्रेन टूटकर कई कारों पर जा गिरी। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी दी. सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को अपराह्न 3 बजे के आसपास मर्सर स्ट्रीट और फेयरव्यू एवेंन्यू के चौराहे पर क्रेन टूटकर गिर पड़ी.  सीएटल दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि इस हादसे में 6 कारें ध्वस्त हो गईं.  हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. 
मौसम वैज्ञानिक ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में मुख्य तौर पर आसमान साफ रहने और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान लगाया है. न्यूनतम तापमान रविवार को सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान लगभग 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हवा में आर्द्रता का स्तर 36 प्रतिशत दर्ज किया गया. 
एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने रणदीप भाटी गैंग के इनामी बदमाश भगत सिंह और दो अन्य सदस्यों को मुठभेड़ के बाद पकड़ा.
गोवा : नॉर्थ गोवा के एक होटल में महिला सैलानी का शव मिला, जांच जारी 
केंद्रीय मंत्री उमा भारती से जब यह पूछा गया कि क्या मध्य प्रदेश की राजनीति में साध्वी प्रज्ञा उनका स्थान ले लेंगी, तो उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा महान संत हैं. मेरी उनसे तुलना नहीं है और मैं सिर्फ एक साधारण और मूर्ख प्राणी हूं.
दिल्ली के हरिनगर में एक होंडा सिटी कार ई-रिक्शा में टक्कर मारने के बाद पलट गई. इस दुर्घटना में ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई, जबकि दो महिला घायल हो गईं. कार पर भाजपा नेता का पोस्टर और झंडा लगा था. पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया है. 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज बाराबंकी और मोहनलालगंज में करेंगे चुनावी रैली को संबोधित.
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज बाराबंकी और मोहनलालगंज में करेंगे चुनावी रैली
गोपालगंज के माझा में सीएम नीतीश कुमार आज करेंगे चुनावी रैली

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH:  पंजाब के गुरदासपुर से BJP उम्मीदवार सनी देओल 29 अप्रैल को भरेंगे पर्चा
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com