विज्ञापन
6 years ago
अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था बुधवार सुबह 5 बजे जम्मू से रवाना हो गया है. अगर मौसम ठीक रहा तो 28 जून की शाम को ही पहले जत्था के श्रद्धालु 14500 फुट की ऊंचाई पर दर्शन के लिए पहुंच जाएंगे. घाटी में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के बीच इस बार अमरनाथ यात्रा के लिए काफ़ी कड़ी सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं. सेना, अर्धसैनिक बलों और पुलिस के एक लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी करीब दो महीने तक श्रद्धालुओं की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश में जल्द ही मंत्रिमंडल में फेरबदल देखने को मिल सकता है. कल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ RSS के नेताओं से मिले. इस बैठक में यूपी में मंत्रालयों की संख्या 80 से घटाकर 50 करने पर विचार किया गया. अगर ऐसा होता है तो कई मंत्रियों की कुर्सी चली जाएगी. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
दक्षिण कोरिया ने गत चैंपियन जर्मनी को 2-0 से हरा दिया. इससे जर्मनी फीफा वर्ल्ड कप-2018 से बाहर हो गया.
मौसम में अचानक आए बदलाव के बाद दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से 6 फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है.
रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के खिलाफ 'संजू' फिल्म में सेक्स वर्कर्स के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए शिकायत दर्ज की गई है.
अनूप चंद्र पांडेय उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव होंगे. वह राजीव कुमार का लेंगे स्थान. राजीव कुमार का कार्यकाल 30 जून को खत्म हो रहा है.

BJP के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने राजभवन में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात की.
राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी के हत्यारों की पहचान हो गई है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि एक हमलावर पाकिस्तान का जबकि दो स्थानीय हैं. दो हमलावरों का ताल्लुक दक्षिणी कश्मीर से है. 

एयरसेल मैक्सिस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार ने भरोसा दिलाया है कि इस मामले में जांच को लॉजिकल कन्क्लूजन तक पहुंचाएगी
डॉ हर्षवर्धन के मंत्रालय ने पेड़ काटने के असेसमेंट प्रोजेक्ट को मंजूरी दी और इसमें दिल्ली के प्रदूषण पर पड़ने वाले असर का ज़िक्र नहीं है- AAP नेता सौरभ भारद्वाज
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 11 जुलाई को पटना जाएंगे, जहां वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे, और दोनों नेताओं के बीच सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी. अमित शाह बिहार की NDA सरकार में दूसरी समस्याओं के बारे में भी नीतीश से बातचीत करेंगे और अन्य सहयोगियों से भी मिलेंगे.
रॉबर्ट वाड्रा पर बीजेपी का हमला, कहा- पैसे न होने पर भी किया निवेश, इनकम टैक्स ने दिया है नोटिस


महाराष्‍ट्र के नासिक में सुखोई-30 एयरक्राफ़्ट हुआ क्रैश, अभी वायुसेना में शामिल नहीं है सुखोई-30 एयरक्राफ़्ट

CBSE जुलाई में होने वाली 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाओं में पेपर सीधे ऑनलाइन परीक्षा सेंटरों में भेजने की तैयारी में, HRD की हुई रिव्यू मीटिंग में हुआ फैसला, 12 वीं के कंपार्टमेंट परीक्षाओं को इस पॉयलट प्रोजेक्ट से बाहर रखा जाएगा
सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा, संयुक्त राष्ट्र में भारतीय सेना द्वारा कश्मीर में मानवाधिकार के उल्‍लंघन को लेकर जो रिपोर्ट आई है वो मोटिवेटेड है. उन्‍होंने कहा कि हम लोग उस पर ज्यादा गौर नही कर रहे है. 


दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली 28 जून तक भारत की यात्रा पर, आज हुमायूं के मकबरे का दौरा किया 








राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष शर्मा ने थॉमसन रायटर्स फाउंडेशन की रिपोर्ट को खारिज किया, जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराध में भारत टॉप पर है. उन्‍होंने कहा कि एफआईआर की संख्‍या बढ़ी है लेकिन मैं ऐसी किसी रिपोर्ट पर भरोसा नहीं करती. 




सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने कहा, जन सुरक्षा योजनायें आम जन को और खास तौर पर आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों को सशक्त बना रही है जिससे संकट के समय वो मजबूती से खड़े रह सके


दिल्ली पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया, 26 पिस्तौल, 19 पत्रिकाएं और 800 कारतूस जब्त किए
भारतीय विदेश मंत्रालय ने यूरोप के कुछ देशों से नीरव मोदी को तलाश करने और उसे एक जगह से दूसरी जगह जाने से रोकने के लिए मदद मांगी है. इस मामले में विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते फ्रांस, ब्रिटेन और बेल्जियम को पत्र लिखे हैं. 



दिल्ली के शकरपुर थाने पास गीता कालोनी रोड पर हुए एक्सीडेंट में अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर. पुलिस हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई है. हेड कांस्टेबल थाना सरिता विहार से अपनी शिफ्ट खत्म करके घर की ओर लौट रहे थे. 
झारखंड के गढ़वा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए लैंडमाइन ब्लास्ट में 6 जवान शहीद
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 9:30 बजे नरेन्द्र मोदी ऐप के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद करेंगे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
बिहार : रोहतास में सोन नदी में नहाते समय 7 बच्चे डूबे, 3 बच्चों की मौत 2 की हालत गंभीर
NEWS FLASH : दक्षिण कोरिया से 0-2 से हारकर फीफा वर्ल्ड कप-2018 से बाहर हुआ गत चैंपियन जर्मनी
आंध्र प्रदेश की फार्मा कंपनी के कैमिकल रिएक्टर में ब्लास्ट, 17 लोगों की मौत, 41 घायल
Next Article
आंध्र प्रदेश की फार्मा कंपनी के कैमिकल रिएक्टर में ब्लास्ट, 17 लोगों की मौत, 41 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com