विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से देश भर के व्यापारियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी देश भर के ट्रेडर्स को  एनडीए सरकार की नीतियों से रूबरू कराएंगे. उधर उत्तर प्रदेश में गठबंधन की ओर से मायावती, अखिलेश यादव और चौधरी अजित सिंह की साझा रैली मैनपुरी में होगी, जहां से मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़ रहे हैं. अखिलेश और मायावती ऐसी कुल 11 रैलियां पूरे प्रदेश में कर रहे हैं. जेपी ग्रुप से घर खरीदने वाले लोग अपनी समस्याओं को लेकर भूख हड़ताल करने की तैयारी में है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पूर्व एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुनावी हमला करते हुए कहा कि उनका केरल में वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ना दक्षिण भारत को किसी तरह का संदेश देना नहीं बल्कि यह तुष्टिकरण की राजनीति का संदेश है.राज्य में भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन के लिए यहां एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि गांधी ने केरल में ही तिरुवनंतपुरम या पथनमथित्ता सीट से चुनाव क्यों नहीं लड़ा.गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी में अपनी पारंपरिक सीट के साथ-साथ वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इसके बारे में कांग्रेस का कहना है कि वह दक्षिण भारत के राज्यों को संदेश देना चाहते हैं कि उनके लिए वे भी उतने ही मूल्यवान हैं और उनका उतना ही सम्मान है.गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर भाजपा पहले से मुखर है 

मैं अपना बयान वापस लेती हूं और उसके लिये माफी मांगती हूं : करकरे को लेकर अपनी टिप्पणी पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा

दिल्ली की तिहाड़ जेल से हैरान करने वाली एक खबर आई है. असल में एक कैदी साबिर ने गुरुवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेशी के दौरान शिकायत की कि जेल नंबर 4 के सुपरिटेंडेंट राजेश चौहान ने इसकी पीठ पर ऊं का निशान गोद दिया जबकि ये साबिर मुस्लिम है.

कानपुर में प्रियंका गांधी ने कहा, 'सबसे बड़ी देशभक्ति जनता की जागरूकता होती है.'
ये हमारे देश के व्यापारियों की ही ताकत थी कि भारत सोने की चिड़िया कहा जाता था : PM मोदी

मैंने पिछले 5 साल में पूरी ईमानदारी से आपके कारोबार और जीवन को सुगम करने की कोशिश की है. इसलिए मैं चाहता हूं आप सभी टेंशन-फ्री होकर बिना किसी डर के काम करें. देश की अर्थव्यवस्था में जब ईमानदारी बढ़ेगी, पारदर्शिता बढ़ेगी, तो उसकी मजबूती, देश के विकास में और मददगार साबित होगी : PM मोदी
कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कानपुर में रोड शो किया.

लखनऊ : अखिलेश यादव की मौजूदगी में मछलीशहर से बीजेपी सांसद राम चरित्र निषाद समाजवादी पार्टी में हुए शामिल.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'जब भी पार्टी का कोई सदस्‍य छोड़कर जाता है, यह हमारे लिए तकलीफदेह होता है. लोग करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं. हम प्रियंका चतुर्वेदी समेत उन सभी को शुभकामनाएं देते हैं.

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इटावा में कहा, 'आज दुनिया के जिस भी हिस्‍से में चुनाव हो रहे हों, मुद्दे भारत और पीएम मोदी होते हैं. 2016 में अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा था, 'यदि मैं राष्‍ट्रपति बना, मैं उस तरह काम करूंगा जैसे पीएम मोदी भारत के विकास के लिए कर रहे हैं.'

दिल्ली में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर दोनों पक्षों में बातचीत पर पूर्णविराम लगने की आशंकाओं के बीच एक बार फिर शुक्रवार को सीटों के बटवारे पर दोनों दलों के बीच सकारात्मक संकेत मिले है.
कोलकाता : हुगली से बीजेपी उम्‍मीदवार लॉकेट चटर्जी के बांदेल स्थित किराये के मकान में बदमाशों ने की तोड़फोड़. बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप.

दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट 'अप्राकृतिक मौत' का खुलासा करती है. आईपीसी की धारा 302 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है : दिल्‍ली पुलिस

अफगानिस्तान में जारी संघर्ष खत्म करने की कोशिशों को शुक्रवार को उस वक्त झटका लगा जब तालिबान और अफगान अधिकारियों के बीच शिखर वार्ता अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गई. यह वार्ता ऐसे समय में टली है जब अफगानिस्तान में लगातार खूनखराबा जारी है.
26/11 के शहीद मुंबई एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे पर साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लेकर उनके खिलाफ चुनाव आयोग को मिली शिकायत.

यदि तमिलनाडु में विधानसभा उपचुनाव के बाद AIADMK अल्पमत में आ गई, तो क्या वह राज्य में होने वाला चुनाव लड़ेंगे, यह पूछे जाने पर फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने कहा, "जब भी घोषणा होगी, मैं तैयार हूं... मैं इस पर 23 मई के बाद फैसला करूंगा..."

भोपाल से BJP प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा मुंबई के स्वर्गीय ATS प्रमुख हेमंत करकरे के बारे में की गई टिप्पणी पर कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने कहा, "चुनाव आयोग ने स्पष्ट कहा है कि सेना तथा शहीदों को लेकर कोई राजनैतिक टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए... हेमंत करकरे जी ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी थे, जो एक आतंकवादी हमले के दौरान मुंबई के लोगों के लिए शहीद हो गए थे..."

गुजरात के सुरेंद्रनगर में एक रैली के दौरान कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को थप्पड़ मारने वाले तरुण गज्जर ने कहा, "उसके बाद फिर जब अहमदाबाद में रैली हुई, मैं अपने बच्चे के लिए दवा लेने गया था, सब कुछ बंद कर दिया गया था... वह जब भी चाहता है, सड़कें बंद कर देता है, वह गुजरात को बंद कर देता है... वह क्या है...? गुजरात का हिटलर...?"

उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के भूतपूर्व मुख्यमंत्री एन.डी. तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तिवारी की मौत का मामला क्राइम ब्रांच को स्थानांतरित कर दिया गया है. फॉरेंसिक और क्राइम ब्रांच की टीमें रोहित के आवास पर मौजूद हैं.

गुजरात के सुरेंद्रनगर में एक रैली के दौरान कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को थप्पड़ मारने वाले शख्स ने कहा, "जब पाटीदार आंदोलन हुआ, मेरी पत्नी गर्भवती थी, उसका अस्पताल में इलाज चल रहा था, और मुझे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था... मैंने तभी तय कर लिया था, इस शख्स को ज़रूर मारूंगा... मुझे इस शख्स को सबक सिखाना ही था..."

कांग्रेस की पूर्व प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गईं. इस अवसर पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी उपस्थित थे.
गुजरात : सुरेंद्रनगर में एक रैली के दौरान कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को थप्पड़ मारने वाले शख्स की बाद में पिटाई की गई, और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

देश की सबसे बड़ी जीत मैनपुरी में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की होनी चाहिए : अखिलेश यादव

ओडिशा के गांवों में घुस आया जंगली हाथी, पांच लोगों को कुचलकर मार डाला

तालचेर (ओडिशा) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, ओडिशा के अंगुल जिले के दो गांवों में भटककर आ गए एक जंगली हाथी ने एक महिला और दो लड़कियों सहित पांच लोगों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है.
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मायावती ने कहा, "पहले दो चरणों के मतदान में BJP की हालत खराब हो गई है..."
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव ने कहा, "आज मायावती जी आई हैं, उनका हम स्वागत करते हैं, आदर करते हैं... मायावती जी का बहुत सम्मान करना हमेशा, क्योंकि जब भी समय आया है, तो मायावती जी ने हमारा साथ दिया है... हमें खुशी है कि हमारे समर्थन के लिए वह आई हैं..."

कांग्रेस नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने प्रियंका चतुर्वेदी के इस्तीफे पर कहा, "ठीक है, यह तो उनके और कांग्रेस के बीच में है..."

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में दो दशक के बाद एक साथ दिखे मुलायम सिंह यादव और मायावती.

समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के गठबंधन की संयुक्त रैली के मंच पर दोनों नेता एक साथ बैठे दिखाई दिए.

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने BJP की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बारे में पूछे जाने पर कहा, "मैं सिर्फ एक ही बात कहूंगा कि मैं BJP प्रत्याशी के बारे में कुछ भी नहीं कहूंगा..."

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "प्रियंका चतुर्वेदी आज (शुक्रवार को) शिवसेना में शामिल होंगी..."

चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में नोटिस जारी किया है. कांग्रेस की न्याय योजना का बैनर अमेठी में एक घर की दीवार पर लगाया गया था, और उसके लिए घर के मालिक से अनुमति नहीं ली गई थी. राहुल गांधी से 24 घंटे में जवाब देने के लिए कहा गया है.

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात के सुरेंद्रनगर में शुक्रवार को एक रैली के दौरान उन्हें थप्पड़ मारे जाने के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखकर बताया है कि उन्होंने सभी पदों तथा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने माइक्र-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अपने परिचय (बायो) में से 'AICC राष्ट्रीय प्रवक्ता' हटा दिया है.

देखें VIDEO: गुजरात के सुरेंद्रनगर में रैली में भाषण देते हुए कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को थप्पड़ मारा गया है.

उत्तर प्रदेश के शामली में लिफ्ट देकर महिला से गैंगरेप

मुज़फ़्फ़रनगर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, शामली जिले में लिफ्ट देकर तीन युवकों ने 22-वर्षीय महिला को कथित तौर पर अगवा किया और उसके साथ दुष्कर्म किया. यह जानकारी पुलिस ने दी है.
देखें VIDEO: भोपाल लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा, "मैंने कहा, तेरा (मुंबई ATS प्रमुख स्वर्गीय हेमंत करकरे) सर्वनाश होगा... ठीक सवा महीने में सूतक लगता है... जिस दिन मैं गई थी, उस दिन उसके सूतक लग गया था, और ठीक सवा महीने में जिस दिन आतंकवादियों ने इसको मारा, उस दिन उसका अंत हुआ..."

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने मथुरा में हुई घटना की वजह से पार्टी से इस्तीफा दिया
पश्चिम बंगाल : नादिया जिले के नोडल चुनाव अधिकारी अर्नब रॉय कथित रूप से लापता हैं. वह गुरुवार को चुनाव ड्यूटी पर बिप्रदास चौधरी पोलीटेक्नीक कॉलेज में थे और दोपहर के भोजन के बाद से उनका पता नहीं है. वह EVM और VVPAT के प्रभारी थे. पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री तथा JDS नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा है, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, मैं देशभक्त नहीं हूं... मुझे PM नरेंद्र मोदी से देशभक्ति सीखने की ज़रूरत नहीं है... जब एच.डी. देवेगौड़ा प्रधानमंत्री थे, कश्मीर में एक भी ब्लास्ट नहीं हुआ था... यह हमारी विरासत है... सो, मुझ पर कोई ठप्पा नहीं लगाइए, आपको कोई अधिकार नहीं है..."

कर्नाटक के मुख्यमंत्री तथा JDS नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने BJP नेता जगदीश शेट्टर की कथित टिप्पणी (एच.डी. देवेगौड़ा अपनी पत्नी को राजनीति में लाना चाहते हैं) पर प्रतिक्रिया में कहा, "जगदीश शेट्टर ने कुछ कहा है, जिससे मुझे तकलीफ हुई... वह राजनीतिक महिला नहीं हैं, और उन्होंने अपनी 80-साला ज़िन्दगी में बिना किसी राजनैतिक महत्वाकांक्षा के गरीबों के लिए काम किया है..."

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री व JDS नेता एच.डी. कुमारस्वामी का मज़ाक उड़ाने की वजह पूछे जाने पर राज्य में BJP विधायक बसवराज बोम्मई ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, "जिस तरह वे (राहुल गांधी और एच.डी. कुमारस्वामी) बात करते हैं, उनकी सोच और उनकी बॉडी लैंग्वेज, उन्होंने अपना मज़ाक खुद बनाया है... जनता तय करेगी कि कौन 'हीरो' है, और कौन 'जोकर' है..."
विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमले के बारे में कहा, "हमने सेना को खुली छूट दी थी, लेकिन दो निर्देश भी दिए थे - कोई पाकिस्तानी नागरिक नहीं मरना चाहिए, और पाकिस्तानी सेना को खरोंच भी नहीं आनी चाहिए... हमने अपनी सेना को बता दिया था कि आपका निशाना सिर्फ जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हैं..."

इंस्टाग्राम के अनुमान से अधिक पासवर्ड उजागर हुए : फेसबुक

सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका) से समाचार एजेंसी AP के अनुसार, फेसबुक ने यह बात स्वीकार की है कि पॉसवर्ड सुरक्षा में हुई चूक के कारण प्रभावित होने वाले इंस्टाग्राम यूज़रों की संख्या चार सप्ताह पूर्व लगाए गए अनुमान से भी अधिक है.
चीनी नौसेना अंतरराष्ट्रीय फ्लीट रिव्यू में 23 अप्रैल को भारतीय नौसेना के विध्वंसक पोत INS कोलकाता (फाइल चित्र) सहित युद्धक पोतों तथा फ्लीट टैंकर पोत INS शक्ति शामिल होंगे. इस नौसेना परेड की समीक्षा चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग करेंगे.

गाज़ीपुर में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, "कोई पूर्वांचल का अपराधी, किसी की औकात नहीं है कि गाज़ीपुर की सीमा में आकर BJP के कार्यकर्ता को आंख दिखाएगा, तो वह आंख सलामत नहीं रहेगी..."

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने गाज़ीपुर में कहा, "BJP का कार्यकर्ता अपराध-अर्जित धन और भ्रष्टाचार को ज़मीन्दोज़ करने को तैयार है, और मैं कहना चाहता हूं कि अगर किसी की अंगुली BJP के कार्यकर्ता की तरफ दिखी, तो भरोसा रखिए, चार घंटे में वह अंगुली सलामत नहीं रहेगी..."

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हनुमान जयंती के अवसर पर जुटे श्रद्धालु.

मैंने 3 साल पहले कहा था कि चुनाव लडूंगा, लेकिन मैं अभी सक्रिय राजनीति से संन्यास नहीं ले रहा हूं : एचडी देवेगौड़ा
छत्तीसगढ़ : बाराती वाहन गड्ढे में गिरा, छह लोगों की मौत 

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में बाराती वाहन के गड्ढे में गिरने से उसमें सवार छह बारातियों की मृत्यु हो गई है तथा 15 अन्य घायल हैं.
 दिल्ली के शाहदरा में मुठभेड़ के दौरान एसटीएफ का एक अधिकारी घायल.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: मैं अपना बयान वापस लेती हूं और उसके लिये माफी मांगती हूं : करकरे को लेकर अपनी टिप्पणी पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com