विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक रहेगी. गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने ये निर्देश दिए हैं.
पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सीजफायर का किया उल्लंघन.
अजनाला (अमृतसर) के DSP सोहन सिंह ने बताया, "हमें अभिनेत्री रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह तथा निर्माता-निर्देशक फराह खान के खिलाफ शिकायत मिली है, जिसमें दावा किया गया है कि उन्होंने एक टेलीविज़न शो के दौरान ईसाई समुदाय की भावनाओं को आहत किया... केस दर्ज कर लिया गया है, तफ्तीश की जा रही है..."

लालू प्रसाद यादव से मिलने अस्पताल पहुंचे झारखंड के भावी CM हेमंत सोरेन

NDTV संवाददाता के अनुसार, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नेता तथा झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची स्थित अस्पताल में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे.

उत्तर प्रदेश के संभल में 26 उपद्रवियों को चिह्नित कर भरपाई के लिए दिए गए नोटिस

संभल (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों के सिलसिले में 26 लोगों को चिह्नित कर नोटिस जारी किए हैं. पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि 55 उपद्रवियों को चिह्नित किया गया है, 150 उपद्रवियों के पोस्टर जारी किए गए हैं और चिह्नित लोगों की पहचान बताने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. अपर जिलाधिकारी कमलेश अवस्थी ने बताया कि पिछले दिनों संभल में हुई घटना में सरकारी संपत्ति के नुकसान का आकलन जारी है. अब तक के आकलन में 11,66,000 रुपये का नुकसान पाया गया है. जिन्हें नोटिस दिया गया है, यदि वे इसकी भरपाई नहीं कर पाएंगे, तो उनकी कुर्की तक की जाएगी.
देखें VIDEO: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' दिल्ली की अशांति के लिए ज़िम्मेदार है, और अब उसको दंड देने का समय आ गया है... दिल्ली की जनता को उन्हें दंड देना चाहिए..."

केंद्रीय गृहमंत्री तथा BJP अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिर्फ विरोध करने और धरना देने का काम किया..."

केंद्रीय गृहमंत्री तथा BJP अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में कहा, "मोदी जी ने सबको मजबूर किया, कार्य संस्कृति फॉलो करने के लिए, मगर दिल्ली के मुख्यमंत्री (अरविंद) केजरीवाल ऐसे हैं, जो नई-नई चीज़ें करते रहते हैं... उन्होंने नई शुरुआत की... भाई, सोचना भी क्यों... बजट भी क्यों देना, किसी के करे-कराए पर अपने नाम का ठप्पा लगा देना..."

सीलमपुर-जाफराबाद दंगे में दर्ज FIR में कांग्रेस के पूर्व विधायक मतीन अहमद, AAP के पार्षद अब्दुल रहमान आरोपी

NDTV संवाददाता के अनुसार, सीलमपुर जाफराबाद दंगे में दर्ज की गईं दो FIR में से एक में कांग्रेस के पूर्व विधायक मतीन अहमद और AAP के जाफराबाद से निगम पार्षद अब्दुल रहमान का नाम भी आरोपी के तौर पर दर्ज करवाया गया है. जाफराबाद थाने में दर्ज FIR नंबर 699/19, तारीख 17 दिसंबर में दोनों नेताओं के अलावा कई अज्ञात लोगों के नाम भी हैं. यह FIR जाफराबाद थाने के SHO लेखराज सिंह के बयान के आधार पर दर्ज की गई है.
BJP की पूर्व सांसद सावित्री बाई फूले, जो इसी साल कांग्रेस में शामिल हुई थीं, ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस में मेरी आवाज़ नहीं सुनी जा रही थी, इसलिए मैं इस्तीफा दे रही हूं... मैं अपनी खुद की पार्टी बनाऊंगी..."

दरियागंज हिंसा मामले में नौ आरोपियों की ज़मानत याचिका पर दिल्ली की अदालत 4 बजे फैसला सुनाएगी.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कार्यकर्ता अखिल गोगोई के गुवाहाटी स्थित आवास पर छापा मारा है. अखिल गोगोई को असम पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के बीच 12 दिसंबर को सावधानीवश गिरफ्तार किया था.

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, "जब हम दिल्ली में खुद को सर्दी से बचाने के लिए पोशाक पहने खड़े हैं, मैं अपने उन जवानों को सम्मान देना चाहता हूं, जो सियाचिन में साल्तोरो ब्रिज पर मुस्तैद खड़े हैं, और उन्हें भी, जो ऊंचाइयों पर मौजूद पोज़ीशन पर पहरा दे रहे हैं, जहां तापमान -10 से -45 डिग्री रहता है..."

दिल्ली : BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर 'जन जागरण अभियान' के लिए गठित समिति के सदस्यों की गुरुवार को बैठक बुलाई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर सूर्यग्रहण के बारे में लिखा, "बहुत-से भारतीयों की तरह मैं भी सूर्यग्रहण 2019 को लेकर बहुत उत्साहित था... दुर्भाग्यवश, बादलों की वजह से सूर्य नहीं देखा पाया, लेकिन लाइव स्ट्रीम के ज़रिये कोझीकोड तथा अन्य स्थानों पर ग्रहण की झलक देख सका... विशेषज्ञों से चर्चा कर इस विषय पर अपनी जानकारी भी बढ़ाई..."

नौ दिन बाद फिर बढ़ा पेट्रोल का दाम, डीज़ल की कीमत भी बढ़ी

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, पेट्रोल और डीज़ल के दाम में गुरुवार को फिर वृद्धि दर्ज की गई. देशभर में नौ दिन बाद पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है, जबकि डीज़ल की कीमत में एक दिन के विराम के बाद फिर वृद्धि दर्ज की गई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 74.68 रुपये, 77.34 रुपये, 80.34 रुपये और 77.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चारों महानगरों में डीज़ल की कीमत बढ़कर क्रमश: 67.09 रुपये, 69.50 रुपये, 70.39 रुपये और 70.93 रुपये प्रति लीटर हो गई है.
भारतीय सेना के सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पाकिस्तान सेना के ठिकानों को नुकसान पहुंचा है. पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना का एक सूबेदार शहीद हुआ है.

भारतीय सेना के सूत्रों के अनुसार, संघर्षविराम उल्लंघन बुधवार रात को उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुआ. पाकिस्तान सेना ने कबूल किया है कि पाकिस्तान-अधिकृत कश्मीर के देवा सेक्टर में उसके दो सैनिक मारे गए हैं.

बढ़त के साथ खुले शेयर बाज़ार, सेंसेक्स 41,500 के पार

BSE सेंसेक्स गुरुवार को 82.54 अंक की बढ़त के साथ 41,543.80 अंक पर खुला. NSE निफ्टी शुरुआती कारोबार में सात अंक की बढ़त के साथ 12,221.55 अंक पर पहुंचा.
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में पांच पैसे की मज़बूती

अमेरिकी डॉलर की तुलना में रुपया गुरुवार को पांच पैसे की बढ़त के साथ 71.22 प्रति डॉलर पर खुला.
दिल्ली : कृष्णा नगर में बुधवार देर रात लगभग 2:10 बजे एक इमारत में आग लग गई. दिल्ली अग्निशमन सेवा (DFS) ने 40 लोगों को बचाया है.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दुबई में सूर्यग्रहण दिखाई दिया.

आगरा जिला प्रशासन : मोबाइल इंटरनेट सेवाएं तथा ब्रॉडबैंड सेवाएं गुरुवार सुबह 8 बजे से शुक्रवार शाम 6 बजे तक निलंबित रहेंगी.

जम्मू और कश्मीर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा बुधवार को पुंछ के खानटेर में एक नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया.
दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष, सुभाष चोपड़ा ने कहा, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो हम दिल्ली में 600 इकाइयों (बिजली) को राहत देंगे. मैं चुनाव के कारण ऐसा नहीं कह रहा हूं, यह आपका पैसा है और इससे आपको लाभ होना चाहिए.
मुरादाबाद में नाबालिग से रेप
मुरादाबाद में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर रेप का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है.
'24 घंटे पानी सुनिश्चित करूंगा'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि आप सरकार अगले पांच साल में राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिल्ली में साफ पेयजल की कमी के मुद्दे को इस सप्ताह दो बार रेखांकित कर चुके हैं. केजरीवाल ने कहा कि यह साफ पानी होगा और लोग सीधे नल से पानी पी सकेंगे. वह किशनगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रहे थे. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
यूपी में दिवाली से पहले योगी सरकार का तोहफा, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस
NEWS FLASH: गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Next Article
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com