विज्ञापन
6 years ago
दिल्ली में 29 और 30 नवंबर को 'किसान मुक्ति मार्च' आंदोलन किया जाएगा. इस आंदोलन के लिए स्वराज इंडिया से जुड़े हजारों किसान आंदोलनकारी दिल्ली के बिजवासन इलाके में पहुंच गए हैं. देशभर से आए किसान गुरुवार की सुबह बिजवासन से 26 किलोमीटर पैदल मार्च करते हुए शाम 5 बजे रामलीला मैदान पहुंचेंगे और शुक्रवार की सुबह संसद की ओर मार्च करेंगे. आंदोलन में बंगाल, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के किसान दिल्ली पहुंच चुके हैं. पंजाब, हरियाणा और आसपास के अन्य राज्यों के आंदोलनकारी भी इसमें शामिल होंगे.
पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवगौड़ा किसानों से मिलने दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को व्यक्तिगत रूप से इम मामले को देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार से यह अपील करता हूं कि इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलाझाएं.
जी-20 सम्मेलन में शामिल होने अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स पहुंचे पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ब्यूनस आयर्स पहुंचे.
मुंबई फिल्म सिटी में शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'जीरो' के सेट पर लगी आग. यह खबर न्यूज एजेंसी  PTI के हवाले से है.

पटना हाईकोर्ट ने बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के खिलाफ दायर मानहानि का एक मुकदमा गुरुवार को खारिज कर दिया. यह मुकदमा उस वक्त दर्ज किया गया था जब मोदी बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे.
बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने दरभंगा जिला के सिविल सर्जन कार्यालय में छापेमारी कर औषधि निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह और उनके आदेशपाल राजेन्द्र यादव को एक दवा दुकानदार से 60 हजार रुपये रिश्वत के तौर पर लेते हुए गुरुवार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.
बीएसपी उम्मीदवार की मौत की वजह से राजस्थान के अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट पर टला चुनाव.
टी-सीरीज ग्रुप के दफ्तरों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. सूत्रों ने बताया कि नोएडा स्थित फिल्म सिटी के दफ्तर पर भी छापेमारी की गई है.
टी-सीरीज ग्रुप के दफ्तरों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. सूत्रों ने बताया कि नोएडा स्थित फिल्म सिटी के दफ्तर पर भी छापेमारी की गई है.
चुनावी सभा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राजस्थान की जनता फिर से एक बार राज्य में भाजपा की सरकार बनाने के लिए तैयार बैठी है.
जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव के पांचवें दौर में 71.1% वोटिंग हुई है. इस दौरान जम्मू क्षेत्र में  85.2% वोटिंग और कश्मीर में  33.7% मतदान हुआ.
आय से अधिक संपत्ति के मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मुक़दमे की गृह मंत्रालय ने दी मंज़ूरी दे दी है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. 24 अगस्त 2017 को दर्ज किया गया था मामला.
जम्मू कश्मीर में  दोपहर 3 बजकर 12 मिनट पर 3.7 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि जो मैंने कहा, मैं उसपर कायम रहूंगा. पुरानी बातों के लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं. हमसे भी संसद में जवाब तलब होता है. 
करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पाकिस्तान से लौटे नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि दोनों देशों के बीच दुश्मनी खत्म होनी चाहिए.
सीबीआई बनाम सीबीआई मामले में आलोक वर्मा को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. अब मामले की अगली सुनवाई 5 दिसंबर को होगी.
चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री को राज्य के सपनों को पूरा करने का सुनहरा मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने सिर्फ भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया.
गुजरात के पूर्व गृहमंत्री हरेन पांड्या की हत्या की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में स्थगित, अब 4 दिसंबर को अगली सुनवाई 

2003 में हुई गुजरात के पूर्व गृहमंत्री हरेन पांड्या की हत्या मामले में सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने स्थगित कर दिया है. मामले की अगली सुनवाई 4 दिसबंर को होगी.
छत्तीसगढ़: सुकमा और दंतेवाड़ा के बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक नक्सली ढेर

महाराष्‍ट्र विधानसभा में मराठा आरक्षण बिल एकमत से पास, अब रोजगार और शिक्षा में मराठा समुदाय को मिल सकेगा 16 फीसदी आरक्षण. हालांकि, अभी विधान परिषद से इसे पास होना है.
रामपुर: जिला अस्‍पताल में बुधवार को ऐसे 25 लोगों को भर्ती कराया गया जिन्‍हें एक कुत्ते ने काट लिया था. लोगों पर हमला करने वाले कुत्ते को पकड़ लिया गया है.
महाराष्ट्र सरकार ने रोजगार और शिक्षा में मराठा समुदाय को 16 फीसदी आरक्षण का प्रस्ताव दिया
आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय 15 जनवरी, 2019 तक पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को अंतरिम सुरक्षा प्रदान की.
जीडीपी पर नए आंकड़े प्रमाणिक, दुनिया के बेहतरीन पैमाने से हैं आंकड़े: वित्त मंत्री अरुण जेटली

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र
सुप्रीम कोर्ट में आलोक वर्मा मामले की सुनवाई शुरू

हाशिमपुरा नरंसहार मामला: गाजियाबाद लिंक थाने के SHO के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

हाशिमपुरा नरंसहार मामला: दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने गाज़ियाबाद लिंक थाने के एसएचओ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया. आज सुनवाई के दौरान नहीं पहुंचे थाने के एसएचओ. 
NEET 2019 परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 25 साल या उससे अधिक उम्र के परीक्षार्थियों को भाग लेने की इजाजत दी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया कि ये दाखिले सुप्रीम कोर्ट में CBSE के उम्र की सीमा तय करने के फैसले की वैधता पर ही निर्भर रहेंगे.

दिल्ली पुलिस मुख्यालय से कुदकर ACP रैंक के अधिकारी प्रेम बल्लभ ने की खुदकुशी
मुजफ्फरपुर गृहकांड में फंसी बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका वापस ली 

जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के तहत गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया. इस चरण के तहत 2,512 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है, जिनमें 769 मतदान केंद्र कश्मीर और 1,743 जम्मू में हैं. 

आंध्र प्रदेश: श्रीहरिकोटा में PSLV-C43 की मदद से भारत ने लॉन्च किए 31 सैटेलाइट, अमेरिका के 23
तमिलनाडु: रामेश्वरम में अवैध तरीके से बेचने के लिए कार में ट्रांसपोर्ट किए जा रहे 900 शराब की बोतलों स्पेशल ब्रांच ने जब्त किया. तीन लोगों को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जा रही है.
खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ फोटो अपने फेसबुक पर लगाई.
मुंबईः अपने मंगेतर निक जोनास के साथ जोधपुर के लिए रवाना हुईं ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा. दोनों 2 दिसंबर को उमेद भवन पैलेस, जोधपुर में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.
दिल्ली: कर्जमाफी और समर्थन मूल्य बढ़ाने के मुद्दे को लेकर होने वाले दो दिनों के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए देश भर के किसानों का दिल्ली में जुटना शुरू है. तस्वीरें बिजवासन की हैं.
मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र सरकार आज बिला ला सकती है. इसे देखते हुए शिवसेना और बीजेपी ने अपने सभी सदस्यों को विधानसभा और विधान परिषद में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है.
जम्मू-कश्मीरः पुलवामा जिले के ख्रीउ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के अदनान अहमद लोन और आदिल बिलाल भट्ट के रूप में हुई है.
राजस्थान : कांग्रेस ने जारी किया घोषणा-पत्र, किसानों के कर्जमाफी का वादा 

राजस्थान: अलवर जिले के रामगढ़ सीट से बसपा उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह का हार्ट अटैक से निधन
आंध्र प्रदेशः श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से इसरो थोड़ी देर में हाइपरस्पेक्ट्रल इमेजिंग सैटलाइट (HysIS) लॉन्च करेगा. इसे PSLV C-43 द्वारा स्पेस में भेजा जा रहा है. इस दौरान अलग-अलग देशों के 29 सैटलाइट भी लॉन्च किए जाएंगे जिसमें 23 अमेरिका के हैं.
दिल्ली में छाई धुंध की मोटी चादर, राजपथ और इंडिया गेट की तस्वीरें...
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी सांस लेने की समस्या में शिकायत की वजह से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती. हालांकि, अब उनकी हालत पहले से बेहतर है.
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दो आतंकी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किए गए हैं. एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज तेलंगाना में चुनाव प्रचार के लिए रोड शो करेंगे. यह रोड शो परीगी से चेवेल्ला तक आयोजित किया जाएगा.
भारत गुरुवार को श्रीहरिकोटा से अपने पीएसएलवी-सी43 राकेट का प्रक्षेपण करेगा. यह राकेट पृथ्वी का निरीक्षण करने वाले भारतीय उपग्रह एचवाईएसआईएस और 30 अन्य सेटेलाइटों को अपने साथ अंतरिक्ष ले जाएगा जिनमें 23 अमेरिका के होंगे. एचवाईएसआईएस पृथ्वी के निरीक्षण के लिए इसरो द्वारा विकसित किया गया है. यह पीएसएलवी-सी43 का प्राथमिक उपग्रह है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
मुंबई: चेंबूर के एक घर में लगी आग, परिवार के 7 लोगों की मौत
NEWS FLASH : पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवगौड़ा किसानों से मिलने दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे
कोलकाता रेप-मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टास्क फोर्स का किया  गठन, ममता सरकार को लगाई फटकार
Next Article
कोलकाता रेप-मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टास्क फोर्स का किया गठन, ममता सरकार को लगाई फटकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com