विज्ञापन
6 years ago
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह सीकर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. अपने दौरे में वह खाटू श्याम मंदिर भी जा सकते हैं. गौरतलब है कि राजस्थान में कुछ महीनें बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती भी आज से राजस्थान का दौरा करने वाली हैं. इस वह भी राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगी. सूत्रों के अनुसार वह अपने दौरे में कुछ जगहों पर रैली भी कर सकती हैं. राजनीतिक घटनाक्रम से अलग बिहार में आज से ही प्लास्टिक और पॉलीबैग पर प्रतिबंध लागू होगा है. इस प्रतिबंध को सही तरह से लागू करने के लिए राज्य सरकार ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
कश्मीर के त्राल में सेना के कैम्प पर आतंकी हमला. सूत्रों के मुताबिक हमले में एक जवान शहीद.
आतंकी हमला करके भाग निकले. इलाके की घेराबंदी कर सेना का तलाशी अभियान जारी.
शुक्रवार को सीबीआई मुख्‍यालय पर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी भी पहुंचेंगे सीबीआई दफ्तर के बाहर
मध्‍य प्रदेश : इंदौर क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियारों की तस्‍करी के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया. उनके पास से 19 देसी पिस्‍तौल व रिवॉल्‍वर और 7 जिंदा कारतूस बरामद किए गए.

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा : राहुल गांधी राफेल विमान सौदे पर हर रोज एक नया झूठ गढ़ रहे हैं

दिल्ली के पश्चिम विहार में दो बहनों की घर के अंदर हत्या. हत्‍या धारदार हथियार से की गई है. कातिलों की घर मे फ्रेंडली एंट्री है. दोनों बहनों के नाम आशा पाठक और उषा पाठक हैं. दोनों की उम्र करीब 70 साल से ज्यादा है. दोनो रिटायर्ड टीचर थीं. पिछले 35 साल से यहां रह रही हैं. पुलिस मौके पर है और हमलवार की तलाश के लिए सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं.

प्रवर्तन निदेशालय ने एनमेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के खिलाफ फेमा जांच के सिलसिले में बेंगलुरू में दो स्थानों पर तलाशी ली : अधिकारी

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की नेतृत्‍व वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच शुक्रवार को सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और एक एनजीओ की उस याचिका पर सुनवाई करेगी जिसमें सरकार द्वारा वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को चुनौती दी गई है.

सीबीआई डायरेक्टर को हटाना संविधान का अपमान है, घोर अपराध है, राफ़ेल पर जांच के डर से पीएम ने रात दो बजे ये काम किया : राहुल गांधी

पीएम नरेंद्र मोदी 28 और 29 अक्‍टूबर को करेंगे जापान की यात्रा, रक्षा और क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर होगी चर्चा. जापान के प्राधनमंत्री शिंजो आबे की चीन यात्रा से भारत और जापान के द्विपक्षीय संबंधों पर कोई असर नहीं : विदेश सचिव विजय गोखले

दिल्ली की एक अदालत ने मनोज प्रसाद की हिरासत पांच दिनों के लिए बढ़ाई. सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को रिश्वत देने के आरोपों के मामले में प्रसाद को गिरफ्तार किया गया था.

सीबीआई के आधिकारिक प्रवक्‍ता ने कहा, 'आलोक वर्मा सीबीआई के निदेशक बने रहेंगे, राकेश अस्‍थाना विशेष निदेशक बने रहेंगे. एम नागेश्‍वर राव तब तक सीबीआई निदेशक का कामकाज देखते रहेंगे जब तक सीवीसी आरोपों की जांच कर रहा है.'

भारती एयरटेल का शुद्ध लाभ दूसरा तिमाही में 65.4 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ 119 करोड़ रुपये पर; आय 6.2 प्रतिशत गिरकर 20,422 करोड़ रुपये रही.
जम्‍मू-कश्‍मीर : अनंतनाग के अरवानी ने सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी.

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत, चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा और अशोक लवासा 31 अक्‍टूबर और 1 नवंबर को करेंगे छत्तीसगढ़ का दौरा. आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर वो जिला प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे. उसके बाद चुनाव आयोग राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश की यात्रा करेंगे जहां विधानसभा चुनाव होने हैं.

न्‍यूयॉर्क में अभिनेता रॉबर्ट डी नीरो के पते पर संदिग्‍ध पैकेट पहुंचने के मामले की छानबीन कर रहा है न्‍यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट : यूएस मीडिया

वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगनमोहन रेड्डी का हैदराबाद के ओमेगा अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. उनके हाथ पर विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर शख्‍स ने चाकू मार दिया.

YSR कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी का हैदराबाद के ओमेगा अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. गुरुवार को विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर एक वेटर ने उनकी बांह पर चाकू से वार कर दिया था.

फिल्म निर्देशक विकास बहल के अनुराग कश्यप तथा विक्रमादित्य मोटवाने के खिलाफ 10 करोड़ रुपये मानहानि के दावे पर सुनवाई बॉम्बे हाईकोर्ट में 21 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

सरदार पटेल मेमोरियल लेक्चर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल ने कहा, "अगर हमें बड़ी ताकत बनना है, तो हमारी अर्थव्यवस्था भी बड़ी होनी चाहिए, वैश्विक स्तर पर प्रतियोगी होनी चाहिए, और ऐसा तभी हो सकता है, जब हमारी अर्थव्यवस्था तकनीकी रूप से आगे हो..."

सरदार पटेल मेमोरियल लेक्चर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल ने कहा, "देखिए, चीन की 'अलीबाबा' और अन्य किस तरह बड़ी कंपनियां बन गईं, चीन की सरकार ने उन्हें कितना समर्थन दिया... हम चाहते हैं कि भारतीय निजी क्षेत्र की कंपनियां अच्छा प्रदर्शन करें, और भारत के रणनीतिक हितों को बढ़ावा दें..."

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल ने सरदार पटेल मेमोरियल लेक्चर में कहा, "लोकप्रिय कदमों को राष्ट्रहित से ऊपर नहीं रखा जाना चाहिए... कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हमारे लिए संकट है, सो, देश को उसका सामना करना ही होगा...."
सरदार पटेल मेमोरियल लेक्चर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल ने कहा, "हम पर जनता के प्रतिनिधियों का नहीं, उनके द्वारा बनाए गए कानूनों का शासन है, इसलिए कानून का राज़ बेहद अहम है..."

सरदार पटेल मेमोरियल लेक्चर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल ने कहा, "फर्ज़ी और झूठी कहानियों से जातीय, नस्ली हिंसा और दंगे फैलते हैं... फर्ज़ी और झूठी कहानियां देश को बहुत दुर्बल बना सकती हैं..." 
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवाल ने सरदार पटेल मेमोरियल लेक्चर में कहा, "कमज़ोर लोकतंत्र ऐसा देश बनाते हैं, जो 'नर्म शक्तियां' बनकर रह जाते हैं... भारत 'नर्म शक्ति' नहीं बन सकता है... उसे ऐसे कदम उठाने होंगे, जिनसे वह 'मज़बूत शक्ति' की काबिलियत हासिल कर सके... भारत को अगले 10 साल के लिए ऐसी निर्णायक सरकार की ज़रूरत है, जो कड़े फैसले ले सके, जो लोगों के भले के लिए हों, भले ही लोकप्रिय फैसले न हों... कमज़ोर गठबंधन देश के लिए नुकसानदायक होंगे..."
सरदार पटेल मेमोरियल लेक्चर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि वर्ष 2030 तक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा..."
वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ के शेष तीन वन-डे इंटरनेशनल मैचों के लिए जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

YSR कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर गुरुवार को ही एक वेटर ने उनकी बांह पर चाकू से वार कर दिया था.

केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय, सुरक्षा एजेंसियों, MEITY, दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने फेसबुक, गूगल, ट्विटर, व्हॉट्सऐप, यूट्यूब तथा इंस्टाग्राम के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की, ताकि अवांछित तत्वों द्वारा सोशल मीडिया साइटों का दुरुपयोग रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों की समीक्षा की जा सके. केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा ने सभी कंपनियों से भारत में स्थित ग्रीवेंस रीड्रेसल ऑफिसर नामांकित करने तथा सार्वजनिक रूप से पोस्ट की गई आपत्तिजनक सामग्री को हटाने तथा कानून से जुड़ी एजेंसियों द्वारा मांगी गई सूचनाएं तुरंत उपलब्ध करवाने के लिए समयबद्ध मॉनीटरिंग मैकेनिज़्म विकसित करने के लिए कहा.

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के 18 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट द्वारा तमिलनाडु विधानसभा के स्पीकर के फैसले को बरकरार रखे जाने पर देश के मुख्य चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत ने कहा, "अयोग्य ठहराए जाने से विधानसभी सीटें रिक्त हो गई हैं, और जब भी कोई रिक्ति होती है, हमें छह माह के भीतर चुनाव (उपचुनाव) करवाने होते हैं, सो आयोग इस लिहाज़ से देखेगा..."

पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्रीय रेलमंत्री को खत लिखा है, जिसमें कहा गया है - "रेल की पटरियों के साथ ऊंची बाड़ लगाए जाने की तत्काल ज़रूरत है, खासतौर से घने बसे शहरी इलाकों में, ताकि कोई भी पटरियों को पार न करे, और बहुत-से हादसे रोके जा सकें..."

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्था चटर्जी ने कहा, "हम 16 नवंबर को मुख्यमंत्री तथा पार्टी सदस्यों की मौजूदगी में समूचे पश्चिम बंगाल में कन्वेंशन आयोजित करना चाहते हैं, ताकि 19 जनवरी के बारे में बात कर सकें... 19 जनवरी को हम कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में BJP के खिलाफ रैली आयोजित करने वाले हैं, और इसके लिए हमारा नारा होगा - '2019 में BJP होगी खत्म'..."

मंजेश्वरम सीट से चुनाव लड़ने वाले BJP प्रत्याशी सुरेंद्रन से केरल हाईकोर्ट ने गुरुवार को सवाल किया कि क्या वह IUML के प्रत्याशी पीबी अब्दुल रज़ाक की जीत को चुनौती देने वाले केस पर आगे बढ़ना चाहते हैं. इस संबंध में निर्णय दो दिन में अधिसूचित कर दिया जाएगा.

YSR कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी पर हुए हमले के बारे में पुलिस ने बताया, "हमलावर की पहचान श्रीनू के रूप में हुई है, जो एयरपोर्ट लाउंज में वेटर की हैसियत से काम करता है... वह ईस्ट गोदावरी जिले का रहने वाला है... हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है..."

एयरसेल मैक्सिस केस में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने चार्जशीट पर विचार के लिए 26 नवंबर की तारीख तय की है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अदालत में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम सहित नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है.

2जी केस में सुनवाई अदालत के फैसले के खिलाफ CBI और ED की अपील पर सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में 7 फरवरी, 2019 को होगी.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने YSR कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी पर हुए हमले के बारे में ट्विटर पर प्रतिक्रिया में कहा, "जगन रेड्डी पर हमले से स्तब्ध हूं... CISF सहित सभी एजेंसियों से मामले की गहरी जांच करने के लिए कहा है... नागरिक उड्डयन सचिव से ज़िम्मेदारी तय करने के लिए कहा है... मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, और हम दोषी को सज़ा ज़रूर देंगे... तफ्तीश जारी है..."

आंध्र प्रदेश के गृहमंत्री एनसी राजप्पा ने YSR कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी पर हमले के बारे में जानकारी दी, "विपक्ष के नेता जगनमोहन रेड्डी पर विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर गुरुवार को हमला किया गया... हमलावर की पहचान एयरपोर्ट के कर्मचारी के रूप में ही हुई है... वह सेल्फी की फरमाइश लेकर रेड्डी के पास पहुंचा था, और फिर उन पर हमला कर दिया... उसे हिरासत में ले लिया गया है, और तफ्तीश की जा रही है..."

नागपुर : प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीवन) एके मिश्रा ने एक अन्य बाघ के लिए ट्रांक्विलाइज़ेशन आदेश (बेहोश कर देने का आदेश) जारी कर दिया है, जिसने पिछले तीन दिन के दौरान महाराष्ट्र के अमरावती जिले में दो लोगों को मार डाला है.

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का कहना है, "मैंने किसी भी पक्ष से बातचीत नहीं की है... मैं हाल ही में विभिन्न पार्टियों के प्रतिनिधियों से मिला था... जहां तक हुर्रियत का सवाल है, वे पाकिस्तान से पूछे बिना शौचालय भी नहीं जाते हैं, सो, जब तक वे पाकिस्तान को अलग नहीं रखते, उनके साथ कोई बातचीत नहीं की जाएगी..."

CBI निदेशक आलोक वर्मा के आवास के बाहर से पकड़े गए चारों IB अफसरों को दिल्ली पुलिस ने छोड़ दिया है. इस मामले में न आलोक वर्मा ने कोई शिकायत दर्ज करवाई है, न ही IB ने अपने अफसरों के साथ हुई धक्कामुक्की पर कोई शिकायत की है.
इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों ने बताया है, दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बेनामी प्रोहिबिशन यूनिट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पुत्री मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के सैनिक फार्म्स स्थित 15 करोड़ रुपये की कीमत के फार्महाउस को अस्थायी रूप से ज़ब्त कर लिया है. यह फार्महाउस एक शेल कंपनी केएचके होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से खरीदा गया था.

आंध्र प्रदेश : विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर एक अज्ञात शख्स ने गुरुवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी पर चाकू से हमला किया, और चाकू उनकी बांह में घोंप दिया. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

हिमाचल प्रदेश में ऑस्ट्रेलिया से आए NRI पैराग्लाइडर संजय केआर देवरकोंडा की मौत हो गई है. वह बुधवार रात को मंडी जिले में पैराग्लाइडिंग के दौरान क्रैश कर गए थे. छह घंटे के तलाशी अभियान के बाद उनका शव बरामद हो गया है.

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में खेरी के अथूरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

आम आदमी पार्टी विधायकों को राहत. चुनाव आयोग ने रोगी कल्याण समिति मामले में सभी 27 विधायक के खिलाफ आरोप खारिज कर दी है. यानी चुनाव आयोग की ओर से क्लीन चिट मिल गई है. याचिककर्ता विभोर आनंद ने लाभ के पद पर होने का लगाया था आरोप.
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी ने ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के 18 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के स्पीकर के फैसले को मद्रास हाईकोर्ट द्वारा बरकरार रखे जाने पर प्रतिक्रिया में कहा, "हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं... अगर 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव घोषित भी हो जाते हैं, तो 'अम्मा' की सरकार सभी पर जीतेगी... बाकी बातें चुनाव आयोग को तय करनी हैं..."

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर काफी प्रभावशाली व्यक्ति है और वह जांच में बाधा पहुंचा रहा है, सो, उसे बिहार से बाहर किसी जेल में ट्रांसफर कर देना चाहिए. कोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर को नोटिस भी जारी किया है.

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार और CBI से जवाब तलब किया है कि मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड में बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है.

मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड पर CBI द्वारा फाइल की गई स्टेटस रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा, "यह बेहद डरावना और भयावह है... बिहार सरकार कर क्या रही है...? ब्रजेश ठाकुर (मुख्य अभियुक्त) बहुत प्रभावशाली व्यक्ति है..."

दिल्ली हाईकोर्ट ने INX मीडिया केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम को गिरफ्तारी से दी गई अंतरिम छूट को 29 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है.

राजस्थान के कोटा में महिला कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के एक विधायक ने एक महिला के साथ रेप किया, लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहे... उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा... प्रधानमंत्री ने महिलाओं के पक्ष में अच्छा नारा दिया, लेकिन जब कुछ कर दिखाने का समय आया, उन्होंने कुछ नहीं किया..."

तमिलनाडु विधानसभा के डिप्टी स्पीकर पोल्लाची वी. जयरामन ने ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के 18 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के स्पीकर के फैसले को मद्रास हाईकोर्ट द्वारा बरकरार रखे जाने पर प्रतिक्रिया में कहा, "यह धर्म की विजय है, और गद्दारों तथा धोखेबाज़ों के मुंह पर तमाचा है... अगर इसके खिलाफ अपील की भी जाती है, तो हमें पूरा विश्वास है कि सच की ही जीत होगी..."

शेयरों में ज़ोरदार गिरावट... BSE सेंसेक्स इस वक्त 440 अंक से ज़्यादा गिरकर 33,593.87 पर कर रहा है कारोबार.

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक (DG) आरके पचनंदा ने बताया, "ITBP ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को कॉन्प्रेहेन्सिव इंटीग्रेटेड बॉर्डर मैनेजमेंट सिस्टम का प्रस्ताव दिया है... इससे सभी सेक्टरों में कम्युनिकेशन रेस्पॉन्स इंटीग्रेट हो पाएंगे, जिससे रेस्पॉन्स टाइम बेहतर करने में मदद मिलेगी..."

आयकर विभाग ने दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत तथा उनकी पत्नी के नाम से लिए गए बैंक लॉकरों से 28 लाख रुपये से ज़्यादा कीमत के बेनामी ज़ेवरात ज़ब्त किए हैं. IT विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अब तक कुल ज़ब्ती दो करोड़ रुपये के ज़ेवर तथा 37 लाख रुपये की नकदी हो चुकी है. इससे पहले IT विभाग ने कैलाश गहलोत से जुड़ी 16 संपत्तियों पर छापा मारा था.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने दिल्ली एयरपोर्ट पर एक विदेशी नागरिक के कब्ज़े से 14 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया है. यह यात्री कैथे पैसिफिक एयरलाइन्स में सफर कर रहा था.

भीमा कोरेगांव मामले में महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है. बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली राज्य सरकार की अपील पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार है, और इसके लिए 29 अक्टूबर की तारीख तय की गई है.
वकील प्रशांत भूषण की नई याचिका, जिसमें CBI के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना सहित CBI के अधिकारियों के खिलाफ SIT से जांच करवाने की मांग की गई है, पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सहमति दे दी है.

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के शशिकला गुट के नेता टीटीवी दिनाकरण ने 18 पार्टी विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट द्वारा तमिलनाडु विधानसभा स्पीकर के फैसले को बरकरार रखे जाने पर प्रतिक्रिया में कहा, "यह हमारे लिए झटका नहीं है... यह तजुर्बा है, और हम हालात का सामना करेंगे... इन 18 विधायकों से मिलने के बाद भविष्य की रणनीति तय की जाएगी..."

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के 18 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु विधानसभा के स्पीकर के फैसले को बरकरार रखा.

देखें VIDEO: CBI निदेशक आलोक वर्मा के आवास के बाहर नज़र रखने के आरोप में गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से दो को पकड़े जाने और पूछताछ के लिए ले जाए जाने की तस्वीरें...

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में दस्तावेज़ों की जांच के लिए अगली तारीख 7 दिसंबर तय की गई है.

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में दिल्ली की अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के अन्य विधायकों को ज़मानत दे दी है.

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के 18 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट गुरुवार को फैसला सुनाएगा.

देशभर में बने आश्रमों, मदरसों व कैथोलिक धार्मिक स्थलों पर भी महिलाओं का यौन उत्पीड़न रोकने के लिए विशाखा गाइडलाइन लागू करने की मांग को लेकर वकील मनीष पाठक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

CBI विवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी ने 26 अक्टूबर को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. पार्टी नेता विभिन्न राज्यों में स्थित CBI कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करेंगे. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी बताया कि पार्टी नई दिल्ली स्थित CBI मुख्यालय के बाहर भी विरोध प्रदर्शन करेगी.

समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों से मिली ख़बर के हवाले से बताया है, दो चीनी हेलीकॉप्टरों ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया है.
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हांगकांग में PMLA के तहत हीरा व्यवसायी नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपये की संपत्ति को ज़ब्त कर लिया है. PNB घोटाले से जुड़े मामले में अब तक कुल 4,774 करोड़ रुपये की ज़ब्ती हो चुकी है.

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में खेरी के अथूरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

देखें VIDEO: सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खां तथा उनके पुत्रों अमान अली बंगश व अयान अली बंगश ने अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क में UN डे कॉन्सर्ट - 2018 के दौरान अपनी कला से सभी का मन मोह लिया. इस साल का थीम था - शांति तथा अहिंसा की परम्पराएं. (Source: UN TV)

छुट्टी पर भेजे गए CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा के घर के पास से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, पकड़े गए संदिग्ध निदेशक के आवास पर नज़र रखे हुए थे. पूछताछ जारी है.

तमिलनाडुः इनकम टैक्स विभाग वीवी मिनरल्स और उसके मालिक के 100 ठिकानों पर कर रहा है छापेमारी
गुजरात के कच्छ जिले में ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर दो परिवारों के बीच लंबे समय से चले आ रहे विवाद में मंगलवार की रात हुए संघर्ष में छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि मारे गए लोगों में महिला सरपंच शकीनाबेन भुलिया का बेटा और ससुर शामिल हैं. कच्छ (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक एम एस भारदा ने कहा कि छसरा गांव में दो साल पहले सरपंच का चुनाव हुआ था, जिसे लेकर मंगलवार की देर रात दो परिवारों के बीच कहा-सुनी हो गई. 

महाराष्ट्र: पुणे में दालविनगर के स्लम में आग लगने से 2 लोगों की मौत, कई झोपड़ियां जलकर खाक
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह सीकर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. अपने दौरे में वह खाटू श्याम मंदिर भी जा सकते हैं. गौरतलब है कि राजस्थान में कुछ महीनें बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती भी आज से राजस्थान का दौरा करने वाली हैं. इस वह भी राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगी. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
यूपी में दिवाली से पहले योगी सरकार का तोहफा, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस
NEWS FLASH: कश्मीर के त्राल में सेना के कैम्प पर आतंकी हमला. सूत्रों के मुताबिक हमले में एक जवान शहीद
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Next Article
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com