विज्ञापन
6 years ago
मध्यप्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए आज मतदान होगा. मिजोरम में भी विधानसभा की सभी 40 सीटों के लिए बुधवार को मतदान होगा. मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को 227 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक तथा बालाघाट जिले के तीन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से अपराह्न 3 बजे तक मतदान होगा. इस चुनाव में कुल 5,04,95,251 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. चुनाव में कुल 2,899 उम्मीदवार मैदान में हैं. मिजोरम में चुनाव के लिए पहली बार सभी मतदान केंद्रों को वायरलेस संचार तंत्र से जोड़ दिया गया है. मिजोरम में 7,70,395 मतदाता हैं जो 1,164 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.
Hockey world Cup: भारत ने 4-0 की बढ़त बनाई, ललित उपाध्‍याय ने दागा गोल
Hockey world Cup: सिमरनजीत सिंह के गोल से भारत ने 3-0 की बढ़त बनाई
अरविंद सक्‍सेना को यूपीएससी का नया चेयरमैन नियुक्‍त किया गया.

Hockey world Cup: दो क्‍वार्टर के बाद भारतीय टीम 2-0 से आगे, मनदीप और आकाशदीप ने दागे हैं गोल

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 75 फीसदी वोट पड़े. वहीं मिजोरम में भी 75 फीसदी मतदान हुआ. हालांकि मिजोरम में वोटिंग प्रतिशत गिरा है.
Hockey world Cup: आकाशदीप सिंह के गोल के साथ भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-0 की बढ़त हासिल की
जी-20 सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने के लिए अर्जेंटीना रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. वह 2 दिसंबर को भारत वापस लौटेंगे.

Hockey world Cup 2018: उद्घाटन मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से पराजित किया
मध्‍य प्रदेश में शाम 6 बजे तक 74.61 फीसदी हुआ मतदान, वोटिंग अब भी जारी

कश्‍मीर पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान से भारत नाराज, कहा - पाकिस्‍तान अपनी अंतरराष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी निभाए

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा : मारा गया लश्कर का आतंकवादी नवीद जट पाकिस्तानी नागरिक था, पाकिस्तान को शव ले जाने की सूचना देने के लिए हम गृह मंत्रालय को पत्र लिखेंगे.
इमरान खान ने कहा कि मुसलमानों को मदीना जाने में जो खुशी मिलती है, वह खुशी हिंदुस्‍तान से आए हमारे भाईयों को चेहरे पर देख रहे हैं.
करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर पीएम इमरान खान ने कहा कि अब तक भारत-पाकिस्तान दोनों तरफ से गलतियां हुईं हैं. मैं 22 साल से सियासत में हूं.
जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि मारा गया लश्कर का आतंकवादी नवीद जट्ट पाकिस्तानी नागरिक था, पाकिस्तान को शव ले जाने की सूचना देने के लिए हम गृह मंत्रालय को पत्र लिखेंगे.
करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास, सिद्धू बोले- इमरान खान ने 70 साल का इंतजार खत्म किया

राम मंदिर पर बोलीं लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन- "जब तक मंदिर नहीं बनेगा तब यह मुद्दा बना रहेगा" 

लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने अयोध्‍या में विवादित राम मंदिर मुद्दे पर कहा, "मुद्दा चल रहा है या नहीं यह तो रहेगा. चुनाव के समय कोई कुछ भी बोले. मगर भारतीयों के दिल में ये एक मुद्दा है. जब तक मंदिर नहीं बनेगा तब तक यह मुद्दा समाप्‍त नहीं होगा. मंदिर बनने के बाद भी राम दिलों में बने रहेंगे."
मंगेतर निक जोनास के साथ अपने मुंबई वाले घर पहुंची प्रियंका चोपड़ा 

एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा मंगेतर निक जोनास के साथ अपने मुंबई स्थित आवास पहुंच गईं हैं. दोनों दो दिसंबर को जोधपुर के उम्‍मेद भवन में शादी के बंधन में बंध जाएंगे.
मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव: भिंड में युवक को गोली मारी, प्रत्‍याशी डॉ राजकुमार नजरबंद
मध्‍य प्रदेश के भिंड जिले की मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के मोहनपुरा गांव में स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 218 पर युवक को गोली मार दी गई है. युवक का नाम प्रदीप सिंह भदौरिया है और उसके चेहरे पर गोली है. उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रत्याशी डॉ राजकुमार के समर्थकों पर गोली चलाने का आरोप लगा है. प्रत्याशी डॉक्टर राजकुमार को मेहगांव थाने में नजरबंद कर लिया गया है.

पुणे: शिवाजी नगर की एक झुग्‍गी बस्‍ती में आग, दमकल कर्मी रवाना 
पुणे के शिवाजी नगर के पाटिल इस्‍टेट लेन नंबर तीन की झुग्‍गी बस्‍ती में आग की खबर है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मी रवाना हो गए हैं. इस मामले में अभी ज्‍यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.
मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव: भिंड में फिर फायरिंग, पुलिस ने एक उपद्रवी को पकड़ा
मध्‍य प्रदेश में आज विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच भिंड में एक बार फिर फायरिंग हुई है. आईटीआई कॉलेज के पास मतदान क्रमांक 123,124 और 125 के बाहर फायरिंग को अंजाम दिया गया.  तीन अज्ञात लोगों ने फायरिंग की है, जिनमें से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है. आपको बता दें कि आज सुबह से भिंड में तीन जगहों पर फायरिंग की घटनाएं सामने आई हैं.

वोट देने के बाद हाथ दिखाया तो क्‍या गलत किया, कमल दिखाना था क्‍या: कमलनाथ

वोट देने के बाद हाथ दिखाया तो क्‍या गलत किया, कमल दिखाना था क्‍या? मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा में अपना वोट डालने के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने पार्टी का चुनाव चिन्‍ह हाथ दिखाया था. इस बारे में जब उनसे सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा, "जब मीडिया के लोगों ने मुझसे पूछा कि मैंने किसको वोट दिया? तो मैंने हाथ दिखा दिया. मुझे और क्‍या करना चाहिए था? कमल दिखाना था क्‍या?"
मिजोरम विधानसभा चुनाव: दोपहर 1 बजे तक 49 फीसदी मतदान
ईवीएम में गड़बड़ी वाले पोलिंग बूथ पर दोबारा हो सकता है मतदान: मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत 
मध्‍य प्रदेश में ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत ने कहा कि खराब मशीनों की जगह सही मशीनें लगा दी गईं हैं. अगर ऐसा पाया गया कि मशीनों की वजह से मतदाता वोट नहीं डाल पाए तो हम ऐसे पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान कराने पर विचार कर सकते हैं.
स्‍थानीय अधिकारी मतदान का समय बढ़ा सकता है: मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत 

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत ने कहा है कि मतदान का समय बढ़ाने का फैसला स्‍थानीय अधिकारी ले सकते हैं और इस मामले को चुनाव आयोग को सुलझाने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश में आज हो रहे मतदान के मद्देनजर ईवीएम में गड़बड़ी की कई शिकायतें मिली हैं. इन्‍हीं शिकायतों को लेकर कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने चुनाव आयोग को मतदान का समय बढ़ाने की मांग की थी.
सार्क की बैठक में शामिल नहीं होगा भारत: सुषमा स्‍वराज 
विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने साफ कर दिया है कि भारत इस सा सार्क बैठक में शामिल नहीं होगा. उन्‍होंने कहा, हम सार्क समिट में शामिल होने के पाकिस्‍तान के निमंत्रण पर सकारात्‍मक जवाब नहीं दे रहे हैं. क्‍योंकि मैं पहले ही कह चुकी हूं कि जब तक पाकिस्‍तान भारत में आतंकी गतिव‍िधियों को नहीं रोकता तब तक बातचीत नहीं होगी इसलिए हम सार्क में शामिल नहीं होंगे.
आंध्र प्रदेश: विशाखापट्नम जिले के नूरमथी गांव में नक्‍सलियों ने किया बारूदी सुरंग में विस्‍फोट, दो घायल
तेलंगाना में ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट घायल

तेलंगाना के हकीमपेट एयरफोर्स स्‍टेशन से उड़ान भरने के बाद यदाद्री भुवनगिर‍ि जिले के बहुपेट में ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. पायलट को चोटें आईं हैं और उसे अस्‍पताल भर्ती करा दिया गया है.
जम्‍मू-कश्‍मीर में दो सप्‍ताह में दो दर्जन आतंकवादी मारे गए, पत्‍थरबाजी की घटनाएं कम हुई हैं: डीजीपी दिलबाग सिंह

जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि राज्‍य में पिछले दो हफ्तों में दो दर्जन से ज्‍यादा आतंकवादी मारे गए हैं. इसी के साथ उन्‍होंने बताया कि पत्‍थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है. आपको बता दें कि आज ही बडगाम में सेना ने पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारे आतंकी नवीद जट्ट को मार गिराया. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने एक अन्य आतंकी को भी ढेर कर दिया है.
सुप्रीम कोर्ट ने बिहार शेल्‍टर होम केस से जुड़े सभी 17 मामलों को जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि पुलिस अपना काम नहीं कर रही है. इसी के साथ कोर्ट ने बिहार सरकार को मामले में और मोहलत देने मना कर दिया और साथ ही सीबीआई को हर मुमकिन मदद करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी का तबादला नहीं किया जाए. 

पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी जाएंगे करतारपुर 
करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी करतारपुर जाएंगे. कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी भी उद्धाटन समारोह में शामिल होंगे. गौरतलब है कि सिद्धू ने पिछली यात्रा के दौरान पाक आर्मी चीफ को गले लगाया था, जिसके बाद काफी विवाद हो गया था. उस मामले पर सफाई देते हुए सिद्धू ने कहा है कि बाजवा से झप्पी एक सेकंड की थी, यह कोई राफेल डील नहीं थी. जब दो पंजाबी मिलते हैं, वे भावनात्मक रूप से गले लगते हैं.
कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी, मतदान का समय बढ़ाए चुनाव आयोग: ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया 

कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने मध्‍य प्रदेश में हो रहे मतदान के मद्देनजर कहा कि ईवीएम में खराबी की कई शिकायतें मिल रही हैं और उन्‍होंने इस बाबत चुनाव आयोग को लिखा भी है. उन्‍होंने कहा, मैंने चुनाव आयोग से निवेदन किया है कि वे ऐसे पोलिंग बूथ में मतदान का समय बढ़ा दें ताकि भरपाई हो सके.
आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ  नहीं चल सकते: सुषमा स्‍वराज

करतारपुर कॉरिडोर की आधारिशला के मद्देनजर विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कहा कि भारत कब से इसकी मांग कर रहा था और अब जाकर पाकिस्‍तान ने सकारात्‍मक रुख दिखाया है. इसका मतलब यह नहीं है कि द्विपक्षीय वार्ता शुरू हो जाएगी क्‍योंकि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते. 
मध्‍य प्रदेश: भिंड में पोलिंग बूथ 120 और 122 के बाहर अज्ञात लोगों ने की फायरिंग, दहशत फैलाना था मकसद 
जो मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं वे आज देश को किसानी सिखाने चले हैं: पीएम मोदी
राजस्थान के नागौर में पीएम मोदी ने एक रैली के दौरान कहा कि जिन लोगों को यह नहीं पता कि चने का पौधा होता है या पेड़ और जिन्‍हें यह भी नहीं मालूम कि मूंग और मसूर में क्‍या फर्क होता है वे आज देश को किसानी सिखाने चले हैं. इसी के साथ पीएम ने यह भी कहा कि हम यहां आपसे अपने पोते-पोती की भलाई के लिए नहीं बल्‍कि आपके विकास के लिए वोट मांगने आए हैं.    
न आप चांदी का चम्‍मच लेकर पैदा हुए हैं न मैं: पीएम नरेंद्र मोदी

राजस्थान के नागौर में बोले पीएम मोदी- "न आप चांदी का चम्‍मच लेकर पैदा हुए हैं न मैं, न आपके दादा-दादी  राज करते थे न मेरे. एक कामगार आपसे आशीर्वाद लेने आया है."
राजस्थान के नागौर में बोले पीएम मोदी: 'सबका साथ, सबका विकास' मंत्र अंबेडकर और ज्योतिबा फुले से मिला है
जम्मू-कश्मीर: बडगाम मुठभेड़ में पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारे आतंकी नवीद को सुरक्षाबलों ने मार गिराया. यह जानकारी सूत्रों ने दी है.

मध्य प्रेदश चुनाव: ग्वालियर में वोट देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि 11 दिसंबर को जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस सरकार बनाएगी.
बडगाम में पुलिस एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए. खबर के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों मे से एक नवीद जाट पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या में शामिल हो सकता है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

मध्य प्रदेश: इंदौर में दो और गुना में एक निर्वाचन आयोग अधिकारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत

मध्य प्रदेश में मतदान के लिए तैनात तीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. चुनाव आयोग के मुताबिक गुना के बमौरी के परांठ गांव में तैनात पीठासीन अधिकारी सोहनलाल बाथम की हार्ट अटैक से मौत हुई है. वहीं इंदौर में ड्यूटी के दौरान 55 वर्षीय सहायक शिक्षक कैलाशचंद्र पटेल की सुबह मौत हो गई. नेहरू नगर के एक मतदान केंद्र में चुनाव ड्यूटी कर रहे पटेल को वोटिंग शुरू होने से घंटा भर पहले सुबह सात बजे के आस-पास दिल का दौरा पड़ा. उन्हें एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. 
राज्य के मुख्यचुनाव अधिकारी वी एल कांतराव ने मृतकों के परिजनों के लिये नियमों के मुताबिक 10 लाख रुपये. के मुआवजे का ऐलान किया है.
 
मध्य प्रदेश चुनाव: आगर मालवा में 101 साल की महिला ने वोट किया
मध्य प्रदेश चुनाव: भोपाल में पोलिंग बूथ से 200 मीटर की दूरी पर बीजेपी के एंजेट से पुलिस ने प्रचार सामग्री बरामद किया. एक को हिरासत में लिया गया.
मतदान के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें 100 प्रतिशत भरोसा है कि बीजेपी पर्याप्त बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. हमने 200 सीटों का लक्ष्य तय किया है और हमारे कार्यकर्ता इसके लिए काम कर रहे हैं.
छिन्दवाड़ा: कमलनाथ ने शिकारपुर मतदान केंद्र पहुंचकर वोट किया. उनके साथ उनके बड़े बेटे नकुल और बहू ने भी मतदान किया. कमलनाथ ने 150 सीट आने का दावा किया. 

साउथ ईस्ट दिल्ली के बदरपुर में मोलरबन्द इलाके में एक बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या. हत्या का आरोप नौकर पर है. मृतक का नाम चन्द्रभान (92) है. घर में लूटपाट की आशंका जताई जा रही है. हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

मध्य प्रदेश: शाजापुर में लालपुरा मोहल्ले के मतदान केन्द्र 179 पर ईवीएम मशीन खराब, अब तक मतदान नहीं हुआ शुरू

चीन के केमिकल प्लांट में ब्लास्ट में कम से कम 22 लोगों की मौत: AFP
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: छिंदवाड़ा के हनुमान मंदिर में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पूजा की.
मध्य प्रदेश में 230 सीटों पर वोटिंग जारी. इंदौर के पोलिंग स्टेशन की तस्वीरें..
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि मुझे मध्य प्रदेश की जनता में पूरा विश्वास है, वे सरल हैं और काफी मासूम हैं, जो बीजेपी द्वारा काफी समय से ठगे जा रहे हैं.  बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 सीटों पर मतदान जारी है.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा नदी के किनारे बुधनी में पूजा याचना की. राज्य में वोटिंग जारी है.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव : 227 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 8 बजे से वोटिंग शुरू होगी, वहीं तीन सीटों पर मतदान शुरू है. भोपाल के पोलिंग स्टेशन की तस्वीरें...
मिजोरम विधानसभा चुनाव: मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए आज 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है.
जम्मू-कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों कें बीच गोलीबारी जारी
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज तेलंगाना में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. राज्य विधानसभा चुनाव के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के चुनाव प्रचार के तहत ये सभाएं आयोजित की जाएंगी. अमित शाह बुधवार को कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए पहली बार सभी मतदान केंद्रों को वायरलेस संचार तंत्र से जोड़ा गया है.    मिजोरम में विधानसभा की 40 सीटों के लिए बुधवार को मतदान होगा. अनेक मतदान केंद्र राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में हैं. मिजोरम में 7,70,395 मतदाता हैं जो 1,164 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. त्रिपुरा के छह शिविरों में रहने वाले ब्रू शरणार्थियों के लिए ममित जिले के कानहमुन गांव में अतिरिक्त 15 विशेष मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
बाबा सिद्दीकी मर्डर : लॉरेंस बिश्नोई के करीबी जीशान अख्तर और शिव गौतम के खिलाफ लुकआउट नोटिस
NEWS FLASH : Hockey world Cup: भारत ने 4-0 की बढ़त बनाई, ललित उपाध्‍याय ने दागा गोल
जातीय जनगणना संवेदनशील मुद्दा है, इसका इस्तेमाल चुनावी उद्देश्यों के लिए न हो : RSS
Next Article
जातीय जनगणना संवेदनशील मुद्दा है, इसका इस्तेमाल चुनावी उद्देश्यों के लिए न हो : RSS
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com