IND vs AUS: "अगर सिर्फ एक टीम...", ऑस्ट्रेलिया की ऐतिहासिक हार पर सोशल मीडिया ने इस तरह किया रिएक्ट 

IND vs AUS: अश्विन (Ashwin) ने 12 ओवर में 37 रन देकर पांच विकेट लिए. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को दो और शमी को दो विकेट मिले. हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले जडेजा को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

IND vs AUS:

India vs Australia

India vs Australia: स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) के पांच विकेट की मदद से एक ही सत्र में पूरी आस्ट्रेलियाई टीम को सिर्फ 91 रन पर समेटकर भारत ने पहला क्रिकेट टेस्ट (IND vs AUS 1st Test) में महज तीन दिन के भीतर एक पारी और 132 रन से जीतकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 की बढ़त बना ली. अक्षर पटेल (Axar Patel) के 84 और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के 37 रन की मदद से भारत ने पहली पारी में 400 रन बनाकर 223 रन की बढ़त ले ली थी. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज एक सत्र में ही दस विकेट गंवा दिए और 32.3 ओवर में 91 रन पर पवेलियन लौट गई.

इस तथ्य को देखते हुए कि भारत ने अपनी एकमात्र पारी में 400 रन का स्कोर खड़ा किया था और यह केवल ऑस्ट्रेलियाई टीम थी जिसके लिए बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर खड़ा करना मुश्किल रहा. ट्विटर पर क्रिकेट लवर्स ने मेहमान टीम को उनके प्रदर्शन के लिए जमकर लताड़ लगाई है.

अश्विन (Ashwin) को लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का डर आखिरकार सही साबित हुआ. उनके ‘डुप्लीकेट' के साथ अभ्यास करने का उनका दाव भी सटीक नहीं बैठा और इस चतुर ऑफ स्पिनर ने उन्हें फिरकी के जाल में बखूबी फांसकर 12 ओवर में 37 रन देकर पांच विकेट लिए. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को दो और शमी को दो विकेट मिले. हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले जडेजा को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.


हालांकि मैदानी अंपायर की जानकारी के बिना हाथ में मरहम लगाने के लिए उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक लगाया गया. अब दोनों टीमें 17 फरवरी से दिल्ली में दूसरा टेस्ट खेलेंगी.\

भाषा के इनपुट के साथ

IND vs AUS Nagpur Test - WTC Final खेलने के की ओर भारत ने बढ़ाए कदम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com