India's Predicted XI for 2nd ODI: क्या सूर्यकुमार यादव को मिलेगा प्लेइंग XI में जगह, कुछ ऐसा बन रहा है समीकरण

India's Predicted XI for 2nd ODI: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज कोलकाता के ईडन गॉर्डन में खेला जाएगा. पहला वनडे मैच भारत ने आसानी के साथ जीत लिया था.

India's Predicted XI for 2nd ODI: क्या सूर्यकुमार यादव को मिलेगा प्लेइंग XI में जगह, कुछ ऐसा बन रहा है समीकरण

India's Predicted XI for 2nd ODI: क्या सूर्यकुमार यादव को मिलेगा प्लेइंग XI में जगह ?

India's Predicted XI for 2nd ODI: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज कोलकाता के ईडन गॉर्डन में खेला जाएगा. पहला वनडे मैच भारत ने आसानी के साथ जीत लिया था. 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं. ऐसे में आज कोलकाता में दूसरा वऩडे मैच जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश करेगा. एक बार फिर दूसरे वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर फैन्स कंफ्यूज हैं. दरअसल, पहले वनडे मैच में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था, जिससे फैन्स खासा नाराज हो गए थे. ऐसे में आज क्या सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा. यह भी देखने वाली बात होगी. 

क्या ईशान को मिल सकता है मौका ?
हालांकि ओपनर के तौर पर शुबमन गिल ने पहले वनडे में 70 रन की पारी खेली थी. ऐसे में उम्मीद है कि दूसरे वनडे में ईशान का खेलना मुश्किल है. लेकिन क्या सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. दूसरी ओर श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने पहले वनडे मैच में छोटी पारी लेकिन अहम पारी खेली थी. ईशान के न खेलने से केएल राहुल विकेटकीपिंग कर रहे हैं. ऐसे में आज भी उनका खेलना संभव है.  यदि सूर्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना है तो फिर श्रेयस अय़्यर को लेकर फैसला करना होगा. हाल के समय में अय्यर ने शानदार बैटिंग की है. मीडिल ऑर्डर में अय्यर की बल्लेबाजी टीम को नया आयाम दे रही है. ऐसे में यकीनन अय्यर को बाहर करना टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किल होगा. 

ईशान को अंदर, केएल राहुल को बाहर, तभी मिल सकता है सूर्या को मौका
सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना है तो टीम मैनेजमेंट के पास एक ही संभव स्थान है वो है केएल राहुल की जगह सूर्या को XI में लाना, लेकिन इसके लिए शुबमन गिल को भी बाहर रखना होगा. तब इस समीकरण के तहत ईशान और रोहित ओपनिंग करेंगे, और सूर्या मिडिल ऑर्डर पर बैटिंग करेंगे. वहीं, केएल राहुल के न होने से ईशान विकेटकीपिंग करेंगे. इसी समीकरण के तहत ही सूर्या की जगह प्लेइंग इलेवन में बनती है. 


वर्ल्ड कप की रणनीति के तहत सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है मौका
इसी साल वनडे विश्व कप होना है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट चाहेगी कि सूर्या को ज्यादा से ज्यादा वनडे में मौका मिले. ऐसे में दूसरे वनडे में क्या सूर्या अपनी जगह प्लेइंग इलेवन में बना पाते हैं. यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है. 

क्या कुलदीप यादव को मिलेगा मौका
हाल के समय में कुलदीप को जब भी मौका मिला है वो इसपर खड़े उतरे हैं. ऐसे में देखना होगा क्या दूसरे वनडे मैच में कुलदीप प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन पाते हैं या नहीं.

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित XI
रोहित शर्मा, शुबमन गिल/ ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव/केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

ये भी पढ़े- 

Video: मोहम्मद सिराज की गेंद बुलेट की रफ्तार से सीधे स्टंप में घुस गई, बल्लेबाज ने हाथ खड़ा कर दिया 

रोहित शर्मा ने बताया, क्यों शमी द्वारा शनाका को 'रन आउट' किए जाने के बाद वापस ली अपील और बनाने दिया शतक

Watch: उमरान मलिक ने गोली की स्पीड से फेंकी गेंद, 156 KMPH की रफ्तार से बॉल फेंककर मचाया बवाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com