आईपीएल में इस बार चमके कई युवा खिलाड़ी

IPL शुरू हुए अभी एक हफ़्ता भी नहीं हुआ है लेकिन कुछ नए खिलाड़ियों ने अपनी पहचान बनानी शुरु कर दी है. आज बात करेंगे IPL के इन्हीं युवा चेहरों की जो भविष्य के सितारे हो सकते हैं. 

आईपीएल में इस बार चमके कई युवा खिलाड़ी

IPL 2022 : आईपीएल के इस संस्करण में कई युवा खिलाड़ी चमके

इस बात में कोई दो राय नहीं कि IPL ने विश्व क्रिकेट को ढेर सारी प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिए हैं. IPL शुरू हुए अभी एक हफ़्ता भी नहीं हुआ है लेकिन कुछ नए खिलाड़ियों ने अपनी पहचान बनानी शुरु कर दी है. आज बात करेंगे IPL के इन्हीं युवा चेहरों की जो भविष्य के सितारे हो सकते हैं. हैदराबाद की टीम भले ही अपने पहले 2 मैच हार गयी है लेकिन टीम के 22 साल के युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने अपनी रफ़्तार से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है लखनऊ के ख़िलाफ़ उन्होने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. श्रीनगर के उमरान ने 14वें ओवर में 152.4 किलोमीटर की रफ़्तार से गेंद फेंकी जो इस सीज़न की सबसे तेज़ गेंद रही.

उमरान मलिक 
मैच-2
विकेट-2
सर्वश्रेष्ठ-2/39    
इकॉनमी-11.14

पिछले सीज़न भी उन्होने सबसे तेज़ गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया था. उमरान हर मैच में औसतन 150 की रफ़्तार से गेंद फ़ेंकते हैं. कप्तान केन विलियम्सन उमरान मलिक से ख़ासे प्रभावित हैं. उमरान मलिक को हैदराबाद ने 4 करोड़ में रिटेन किया था

आवेश ख़ान
मैच-3
विकेट-7
सर्वश्रेष्ठ-4/24    
इकॉनमी-8.14    

25 साल के आवेश ख़ान ने पिछले मैच में हैदराबाद के ख़िलाफ़ 4 विकेट लेकर लखनऊ की दूसरी जीत के नायक बने. आवेश ने जीत मां के नाम कर दी. उनकी मां अस्पताल में भर्ती है. पिछले साल आवेश ख़ान दिल्ली की तरफ़ से खेले थे. नई और पुरानी दोनों गेंद से असरदार साबित हो रहे हैं

वैभव अरोड़ा
मैच-1
विकेट-2
सर्वश्रेष्ठ-2/21        
इकॉनमी-5.25

पंजाब के वैभव अरोड़ा दोनों दिशाओं में गेंद स्विंग करा सकते हैं. 24 साल के वैभव ने चेन्नई के ख़िलाफ़ मैच में पहले ही 2 ओवर में 2 विकेट लिए. उलके बाज चेन्नई की टीम संभल नहीं पायी. वैभव अंबाला के हैं. क्रिकेट के लिए अंबाला से चंडीगढ़ गए. साल 2017 में मोहाली स्टेडियन जाते समय बाईक दुर्घटना में चोटिल गए और 1 साल क्रिकट से बाहर रहे. साल 2018 से वे हिमाचल से खेल रहे हैं.

दीपक हुडा
मैच-2
रन-119
अर्धशतक-2
स्ट्राइक-145.12

26 साल के दीपक हुडा लखनऊ की ओर से खेल रहे हैं. अब तक 3 मैच में 2 अर्धशतक जमा चुके हैं. हैदराबाद के ख़िलाफ़ पिछले मैच में टीम संकट में थी. तब हुडा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की और 33 गेंद पर 51 रन बनाए. पारी में 3 छक्के और 3 चौके मारे.

आयुष बदोनी
मैच-2
रन-119
अर्धशतक-2
स्ट्राइक-145.12

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

22 साल के आयुष बदोनी को सीज़न का ख़ोज माना जा रहा है. लखनऊ के मेंटॉर गौतम गंभीर ने उन्हें मौक़ा दिया. पहले ही मैच में 54 रनों की पारी खेली हालांकि टीम गुजरात से हार गयी. दूसरे मैच में 9 गेंद पर ताबड़तोड़ 19 रन बनाए और तीसरे मैच में 12 गेंद पर 19. लखनऊ की 2 जीत में फ़िनिशर की उनकी भूमिका अहम रही है. ग़ौरतलब है कि उन्हें लकनऊ ने बेस प्राइस 20 लाख में ही ख़रीद लिया था. तो अब तक इन युवा खिलाड़ियों ने IPL 2022 में दमदार प्रदर्शन किया है. ये भविष्य के सितारे साबित हो सकते हैं. आज इतना ही.