अभिज्ञान का प्वाइंट : कीर्ति आजाद सस्पेंड, क्या शत्रुघ्न सिन्हा से डरती है बीजेपी?

अभिज्ञान का प्वाइंट : कीर्ति आजाद सस्पेंड, क्या शत्रुघ्न सिन्हा से डरती है बीजेपी?

कीर्ति आजाद

नई दिल्ली:

बीजेपी में किसी भी किस्म का घमासान होगा तो स्वाभाविक है कि सवाल दो शीर्ष नेतृत्व से बनेंगे, एक खुद नरेंद्र मोदी और दूसरा अमित शाह। बीजेपी की सरकार बनने के बाद से यही धारणा रही है कि सरकार के तीन सबसे ताकतवर व्यक्ति नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली और अमित शाह हैं।

अरुण जेटली की गिनती उनके सबसे बड़े क्राइसिस मैनेजरों में की जाती रही है लेकिन आज की तारीख में अरुण जेटली खुद क्राइसिस में हैं, इसलिए सारा मैनेजमेंट अब अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर आता है।

इसीलिए घूमफिरकर यह सवाल उठ रहा है कि कीर्ति आजाद को सस्पेंड करने वाली बीजेपी क्या शत्रुघ्न सिन्हा पर कार्रवाई करने से डरती है? भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाला एक सांसद सस्पेंड कर दिया जाता है, जबकि कई जानकार मानते हैं कि शत्रुध्न सिन्हा ने पार्टी के लिए साख का सवाल बने बिहार चुनावों के दौरान हरवाने का काम किया। इतना ही नहीं, हार के बाद वे कई मौके पर विरोधी नेताओं से मिलते रहे और उनके पक्ष में बयान देकर पार्टी को शर्मसार करते रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं। इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति एनडीटीवी उत्तरदायी नहीं है। इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं। इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार एनडीटीवी के नहीं हैं, तथा एनडीटीवी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है।