बेगूसराय में प्रतिमा के विसर्जन के दौरान पथराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

भीड़ ने सड़क के किनारे लगी दुकानों में तोड़फोड़ की, कई जगहों पर आग लगा दी, पथराव से दो पुलिस कर्मी घायल

बेगूसराय में प्रतिमा के विसर्जन के दौरान पथराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

बेगूसराय में प्रतिमा विसर्जन के दौरान विवाद हुआ.

पटना:

बिहार के बेगूसराय में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान पथराव होने पर जमकर बवाल हुआ. इस दौरान जमकर तोड़फोड़ की गई और सड़क किनारे लगे ठेलों सहित कई चीजों में आग लगा दी गई. हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठी चार्ज करके हालात पर नियंत्रण पाया. 

दरअसल बलिया थाना क्षेत्र के ऊपर टोला के पास से जब प्रतिमा विसर्जन के लिए जुलूस जा रहा था तभी विशेष समुदाय के लोगों ने पत्थर फेंक दिए. इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. बाद में लोगों ने जमकर हंगामा मचाया और सड़क के किनारे लगी दुकानों में तोड़फोड़ की. कई जगह आग लगा दी गई.  घटनास्थल के वीडियो में कई जगहों पर आगजनी होती दिख रही है. 

मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ में शामिल लोगों को खदेड़-खदेड़ कर पीटा. इसके बाद झगड़ा शांत हो सका. बताया जाता है कि जिस रोड से मूर्ति विसर्जन का जुलूस जाना था उस रोड की आधा दर्जन दुकानें नगर परिषद ने बंद करा दी थीं. जब प्रतिमा विसर्जन के लिए उसे रास्ते से जा रही थी तभी दुकान बंद होने से नाराज लोगों ने प्रतिमा पर पत्थरबाजी कर दी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से पथराव शुरू हो गया. इस दौरान भीड़ ने हंगामा किया और सड़क के किनारे लगी दुकानों में तोड़फोड़ की. दुकानों में आगजनी भी की गई. घटना के दौरान पत्थरबाजी से दो पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. उनको अस्पताल ले जाकर भर्ती किया गया है.