विज्ञापन

अजब-गजब! डसने के बाद घंटों शरीर में छुपा रहा सांप, पोस्‍टमार्टम के दौरान भी नहीं चला पता; चिता पर शव लिटाते ही निकला बाहर

बिहार (Bihar) के बेगूसराय में एक शख्‍स की सांप के डसने से मौत (Death Due to Snake Bite) हो गई. हालांकि युवक को डसने के बाद झाड़फूंक, पुलिस जांच और पोस्टमार्टम के बाद भी सांप पकड़ में नहीं आया. हालांकि अंतिम संस्‍कार के वक्‍त पौने दो फीट का सांप बाहर निकला. 

अजब-गजब! डसने के बाद घंटों शरीर में छुपा रहा सांप, पोस्‍टमार्टम के दौरान भी नहीं चला पता; चिता पर शव लिटाते ही निकला बाहर
पटना:

बिहार (Bihar) के बेगूसराय से बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां पर एक व्‍यक्ति की सांप के काटने से मौत (Death Due to Snake Bite) हो गई. हालांकि जब उसका अंतिम संस्‍कार किया जा रहा था और मुखाग्नि का समय आया तो करीब पौने दो फीट का सांप बाहर निकला. यह देखकर मौके पर मौजूद हर शख्‍स हैरान रह गया. किसी को समझ नहीं आया कि यह कैसे संभव है. लोगों ने बताया कि सांप काटने के बाद उस शख्‍स का झाड़फूंक कराया गया. मौत के बाद पुलिस ने भी जांच की और यहां तक की पोस्‍टमार्टम भी हुआ, लेकिन उस वक्‍त किसी को भी सांप के बारे में पता नहीं चला. अब इस घटना को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. 

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि युवक को सांप ने डंस लिया था, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि युवक को डसने के बाद सांप झाड़फूंक, पुलिस जांच और पोस्टमार्टम के बाद तक उसके शरीर में रहा और जब सिमरिया घाट पर दाह संस्कार किया जा रहा था, उस वक्‍त मृतक के कपड़ों में से पौने दो फीट का सांप बाहर निकला. 

अस्‍पताल ले जाते वक्‍त हो गई मौत  

मामले के मुताबिक, चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के कुंभी गांव के रहने वाले 41 साल के धर्मवीर कुमार यादव को 22 अगस्त की रात सांप ने डस लिया. परिजनों ने बताया कि धर्मवीर कुमार शाम को गाय को देने के लिए हरा चारा उठा रहा था. इस दौरान किसी जहरीले जीव ने उसे काट लिया. इसके बाद भगवती स्थान में उसका झाड़फूंक किया गया. हालांकि हालत बिगड़ने लगी तो ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए उन्‍हें दलसिंह सराय के एक निजी अस्पताल में ले जाने लगे. इस दौरान रास्ते में ही मौत हो गई 

पुलिस ने कराया मृतक का पोस्‍टमार्टम 

इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस मामले की जांच करने पहुंची और शव को कब्‍जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. शव का पोस्टमार्टम 23 अगस्त को सदर अस्पताल में कराया गया और उसके बाद शाम को सिमरिया घाट पर दाह संस्कार के लिए ले जाया गया.

धर्मवीर यादव को मुखाग्नि दे रहे उनके 10 साल के पुत्र शिवशंकर कुमार ने बताया कि जब अंतिम संस्कार के लिए चिता पर शव रखा जा रहा था तो सांप बाहर निकला. इसके बाद मोबाइल फोन से ग्रामीणों ने सांप की तस्वीरें ली. सांप रसेल वाइपर प्रजाति का बताया जा रहा है. हालांकि लोगों ने सांप को मार दिया. 

दो तरह के किए जा रहे हैं दावे 

झाड़फूंक, पुलिस जांच और पोस्टमार्टम तक सांप के धर्मवीर के कपड़ों में छिपे होने का दावा किया जा रहा है. हालांकि इनमें से किसी को सांप के बारे में कुछ पता क्‍यों नहीं चला, यह सबसे बड़ा सवाल है. दावा किया जा रहा है कि श्‍मशान में मुखाग्नि देने के लिए कपड़े हटाए जा रहे थे, तब यह सांप दिखा. आशंका जताई जा रही है कि सांप डसने के बाद धर्मवीर के कपड़ों में छिप गया था, जो दाह संस्कार के दौरान कपड़े खोलने पर बाहर निकला होगा. इसके उलट एक दावा यह भी किया जा रहा है कि सांप चिता की लकड़ी में भी हो सकता है. 

ये भी पढ़ें :

* चिराग पासवान फिर बने लोजपा (आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, झारखंड में क्या करने जा रहे नया प्रयोग?
* Video: बिहार में तटबंध का जायजा लेने गए अधिकारी नाव से नदी में गिर, बाल-बाल बची जान
* देश में मार्च 2026 तक नक्सलवाद का कर देंगे सफाया... छत्तीसगढ़ में बोले गृहमंत्री अमित शाह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चिराग पासवान फिर बने लोजपा (आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, झारखंड में क्या करने जा रहे नया प्रयोग?
अजब-गजब! डसने के बाद घंटों शरीर में छुपा रहा सांप, पोस्‍टमार्टम के दौरान भी नहीं चला पता; चिता पर शव लिटाते ही निकला बाहर
तेजस्वी यादव के लिए तब बिहार स्विट्जरलैंड था...जानें प्रशांत किशोर ने क्यों कहा ऐसा
Next Article
तेजस्वी यादव के लिए तब बिहार स्विट्जरलैंड था...जानें प्रशांत किशोर ने क्यों कहा ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com