तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हत्या के साजिश में शामिल मंत्री को बचाने का आरोप लगाया

उन्होंने कहा कि विगत एक वर्ष में वैश्य समाज के 500 से अधिक व्यवसायियों की हत्या हुई है. बिहार में भ्रष्टाचार चरम पर है.

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हत्या के साजिश में शामिल मंत्री को बचाने का आरोप लगाया

तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना

पटना:

बिहार के पूर्णिया में एक पूर्व जिला पार्षद की हत्या के मामले में मंत्री लेसी सिंह पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. इसके मद्देनजर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपने मंत्री को बचाने का आरोप लगाया है. रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में महाजंगलराज और भ्रष्टाचार चरम पर है. 16 साल सत्ता में रहने के बाद भी नीतीश कुमार को यह बात समझ नहीं आई है कि लोकतंत्र में नागरिक सेवा, सुरक्षा और विकास कार्यों के लिए सरकार चुनती है, हर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए सत्ता सुख भोगने के लिए नहीं.

उन्होंने कहा कि मधुबनी हत्याकांड को कौन भूल सकता है, जब कथित रूप से विनोद नारायण झा और रावण सेना के गुर्गों ने मिलकर होली के दिन एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी. गुप्ता ब्रदर्स के अपहरण की बात तो पटना की ही है. लापता गुप्ता बंधुओं की कहीं कोई खबर नहीं है.

जहरीली शराबकांड: 'इन चीखों का नीतीश कुमार पर फ़र्क नहीं पड़ता', रोती-बिलखती महिलाओं का VIDEO दिखा बोले तेजस्वी यादव

तेजस्वी के अनुसार, पूर्णिया में नवनिर्वाचित जिला पार्षद के पति रिंटू सिंह की नीतीश सरकार के मंत्री के भतीजे ने खुलेआम हत्या करवा दी. पर सीएम हरकत में आने के बजाय कान में तेल डालकर दूसरी ओर देखने का ढोंग कर रहे हैं. जबकि मृतक ने पुलिस को मंत्री लेसी सिंह और उनके भतीजे से अपने जान के खतरे को लेकर लिखित रूप में आवेदन दे चुके थे. पर नीतीश कुमार की पुलिस ने न तो एफआईआर दर्ज की और न ही उन्हें सुरक्षा दी गई.

तेजस्वी ने दूसरी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मधुबनी के फ्रीलांस पत्रकार अविनाश झा की भी लापता रहने के बाद संदिग्ध हालत में लाश मिली है. सभी का मानना है कि अस्पताल माफिया के खिलाफ आवाज उठाने पर सरकार में बैठे लोगों ने उनकी हत्या करवाई है. इसके अलावा 4 दिन पहले शिवहर में बिहार के पूर्व मंत्री रघुनाथ झा के भतीजे नवीन झा की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई. यहां जब रसूखदार और सत्ता के करीबी सुरक्षित नहीं हैं, तो सरकार की नीतियों का विरोध करने वाले और आम आदमी कैसे सुरक्षित रहेंगे. 

'पर्व के बाद विस्‍तृत समीक्षा करेंगे' : शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब से मौतों पर बोले CM नीतीश

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जदयू के वाल्मीकिनगर से विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह ने जिला पार्षद दयानंद वर्मा की बीच बाजार गोली मारकर हत्या करवा दी. उनकी पत्नी न्याय के लिए जगह-जगह भटक रही है. वहीं कुचायकोट के विधायक अमरेंद्र पांडे ने अपने भाई और भतीजे के साथ मिलकर सौ से अधिक हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है. 

'जहरीली शराबकांड में हर मौत के लिए CM जिम्मेदार' : फिर से तेजस्वी के निशाने पर नीतीश कुमार

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार अच्छे से जानते हैं कि अगर एक एक अपराधी और सत्ता संरक्षित माफिया को ईमानदारी से पकड़ने लगेंगे तो एनडीए के लगभग सभी नेता, विधायक, मंत्री और स्वयं वो खुद जेल में मिलेंगे. पूरी सरकार बेउर जेल से चलेगी और हर विधानसभा सत्र में 5-6 बस भरकर इनके नेता और ये खुद सत्र में भाग लेने आएंगे. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि  ऐसा थका और अपराधियों से सांठ-गांठ वाला, माफिया को संरक्षण देनेवाला, सुनियोजित भ्रष्टाचार से अपनी पार्टी चलानेवाला, खुद 76 घोटाले कर के उनपर लंबी तानकर सोनेवाला मुख्यमंत्री से बिहारवासी क्या उम्मीद लगाए हैं?  ये 16 साल से बिहार को देश में सबसे फिसड्डी बनाए हुए हैं और जबतक मुख्यमंत्री रहेंगे, फिसड्डी बनाए रखेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com