विज्ञापन

धूल लगी इन बाइकों का मुकेश सहनी के पिता की हत्या से क्या है कनेक्शन?

जीतन सहनी हत्याकांड में पुलिस ने कुछ बाइक बरामद किये हैं जो इस मामले में हिरासत में लिए गए लोगों के हैं. दरभंगा से एनडीटीवी के लिए प्रमोद कुमार गुप्ता की रिपोर्ट.

धूल लगी इन बाइकों का मुकेश सहनी के पिता की हत्या से क्या है कनेक्शन?
नई दिल्ली:

बिहार पुलिस ने विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) के पिता जीतन सहनी (Jeetan Sahani) की जघन्य हत्या की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए कुल चार लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने एक बयान में इसकी जानकारी दी. दरभंगा जिला पुलिस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, 'सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से पता चला है कि चार लोग 15 जुलाई की रात करीब 10.30 बजे जीतन सहनी के घर में प्रवेश किये और कुछ देर भीतर रहने के बाद बाहर निकल गए.' अब इस हत्याकांड का बाइक कनेक्शन सामने आया है. पुलिस ने कुछ बाइक बरामद किये हैं जो इस मामले में गिरफ्तार किये गए लोगों के हैं. 

जानकारी के अनुसार पुलिस ने 2 बाइक को जप्त किया है जिसपर काफी धूल मिट्टी जमा है. यह बाइक सीसीटीवी के आधार पर हिरासत में लिए गए लोगों के बताए जा रहे हैं. संभवत: कर्ज के बदले इन बाइक को जमानत के तौर पर रखा गया था,यह वही है. दरभंगा के डीआईजी बाबूराम  और वरीय पुलिस अधीक्षक जगुन्नाथ रेड्डी रेड्डी घटनास्थल पर पहुंच कर अन्य अधिकारियों के साथ इस मामले की विभिन्न बिंदुओं पर विवेचना कर रहे हैं.

पुलिस ने क्या बताया? 
दरभंगा जिला पुलिस की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि “जांचकर्ता लोगों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं... हिरासत में लिए गए  लोगों के बारे में जानकारी और सोमवार रात को पीड़ित के घर जाने का उद्देश्य के बारे में भी पता लगा रहे हैं. उनके बारे में अन्य जानकारी भी ग्रामीणों से जुटाई जा रही है. ” इसमें कहा गया है कि हिरासत में लिए गए लोगों की प्रारंभिक जांच और पूछताछ से पता चला है कि इनमें से दो ने सहनी से ब्याज पर पैसे उधार लिए थे.  बयान के अनुसार, “यह भी पता चला है कि सहनी की हत्या से दो दिन पहले उनके साथ तीखी बहस हुई थी, और बहस के बाद पीड़ित को सबक सिखाने की धमकी दी थी.”

मुकेश सहनी से मिलने पहुंचे निर्दलीय सांसद पप्पू यादव
मुकेश सहनी के पिता की हत्या की खबर के बाद तमाम दलों के नेता उनसे मिलने के लिए दरभंगा पहुंच रहे हैं. पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव बुधवार को मुकेश सहनी से मिलने पहुंचे. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गृहमंत्री अमित शाह, राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मुकेश सहनी को फोन कर उन्हें सांत्वना दिया था. नीतीश कुमार ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

 मुख्यमंत्री नीतीश का खत्म हो गया इकबाल : तेजस्वी यादव
मुकेश सहनी के पिता की निर्मम हत्या को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम एवं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सरकार को घेरा है.  तेजस्वी यादव ने कहा, "बिहार में जिस प्रकार से अपराध बढ़ता जा रहा है, मुख्यमंत्री का इकबाल खत्म हो गया है.  राज्य में दो-दो डिप्टी सीएम हैं, डबल इंजन की सरकार है, इसके बावजूद यहां हत्याएं, बलात्कार, चोरी, लूट और डकैती हो रही हैं. "

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा, "आज हमारे सहयोगी पार्टी वीआईपी के मुकेश सहनी के पिता जी की निर्मम हत्या कर दी गई, इसका हम लोगों को बहुत दुख है.  इस दुख की घड़ी में पूरे परिवार के साथ हमारी संवेदना है। ये सरकार द्वारा प्रायोजित और पोषित अपराध है. "

ये भी पढ़ें-: 

मुकेश सहनी के पिता की हत्‍या पर पप्‍पू यादव ने सरकार को घेरा, उठाई ये मांग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
100 साल पहले किया वो वादा... बिहार के इस गांव में हिंदू भी मनाते हैं मुहर्रम, जानें पीछे की कहानी
धूल लगी इन बाइकों का मुकेश सहनी के पिता की हत्या से क्या है कनेक्शन?
मुकेश सहनी के पिता के मर्डर का खुला राज, कौन था हत्यारा, उस रात हुआ क्या, पुलिस ने बताया सबकुछ
Next Article
मुकेश सहनी के पिता के मर्डर का खुला राज, कौन था हत्यारा, उस रात हुआ क्या, पुलिस ने बताया सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;