"नरेंद्र मोदी इसलिए PM बन सके क्‍योंकि कांग्रेस ने..." : मल्लिकार्जुन खरगे

अपने भाषण के दौरान खरगे, बिहार के दिग्‍गज नेताओं पूर्व उप मुख्‍यमंत्री जगजीवन राम और पहले सीएम श्रीकृष्‍ण सिंह का जिक्र करना नहीं भूले.

मल्लिकार्जुन खरगे ने युवाओं को रोजगार उपलब्‍ध कराने में नाकामी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा

बांका (बिहार):

कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' से प्रेरित होकर बिहार के बांका जिले से निकाली गई 1000 KM लंबी यात्रा को हरी झंडी दिखाई.  यह यात्रा, राज्‍य के प्रमुख हिस्‍सों को कवर करेगी. यात्रा को राजधानी पटना से करीब 250 KM दूर मंदार हिल्‍स से प्रारंभ किया गया जिसका जिक्र हिंदू पौराणिक ग्रंथों में मिलता है. कांग्रेस प्रमुख बनने के बाद पहली बार बिहार की यात्रा पर पहुंचे खरगे ने इस मौके पर युवाओं को रोजगार उपलब्‍ध कराने में नाकामी और सांप्रदायिक बयानबाजी से जनता का ध्‍यान भटकाने को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. 

खरगे ने कहा, "अकसर यह आरोप लगाया जाता है कि देश की आजादी के बाद 70 साल के शासनकाल में कांग्रेस ने कुछ हासिल नहीं किया. यह कांग्रेस ही थी जिसने लोकतंत्र को पोषित किया और यह संभव बनाया कि साधारण पृष्‍ठभूमि के होने के बावजूद नरेंद्र मोदी के लिए प्रधानमंत्री बनना संभव हुआ. मेरे जैसा गरीब आदमी का बेटा आज पार्टी का नेतृत्‍व कर रहा रहा है. " वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता ने इस मौके पर बीजेपी की राष्‍ट्रभक्ति पर भी सवाल उठाते हुए कहा, "यह कांग्रेस थी जिसने ब्रिटिशों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और देश की आजादी के लिए संघर्ष किया. इनका आंदोलन में कोई योगदान नहीं था. "

अपने भाषण के दौरान खरगे, बिहार के दिग्‍गज नेताओं, पूर्व उप मुख्‍यमंत्री जगजीवन राम और पहले सीएम श्रीकृष्‍ण सिंह का जिक्र करना नहीं भूले. इस अवसर परा बिहार राज्‍य के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूदा थे. यात्रा के पहले दिन प्रतिभागियों ने रात के पड़ाव से पहले साढ़े सात KM की दूरी तरह की. इस मार्च के अगले माह राजधानी पहुंचने की संभावना है . यात्रा गया में समाप्‍त होगी जहां राजीव गांधी एक रैली को संबोधित कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-