कोरोना को लेकर बिहार सरकार अलर्ट, महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन के यात्रियों की जांच, कई मिले पॉजिटिव

महाराष्ट्र (Maharashtra) से आने वालीं ट्रेनों में यात्रियों की जांच के लिए बिहार सरकार (Bihar Govt) द्वारा रैपिड टेस्टिंग किट की व्यवस्था स्टेशनों पर ही की जा रही है.

कोरोना को लेकर बिहार सरकार अलर्ट, महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन के यात्रियों की जांच, कई मिले पॉजिटिव

बिहार लौटे यात्रियों की स्टेशन पर ही कोरोना जांच की गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कोरोना पर बिहार सरकार अलर्ट
  • ट्रेन के यात्रियों की जांच
  • कई यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव
कटिहार:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच बिहार सरकार (Bihar Govt) भी पूरी तरह अलर्ट मोड में दिख रही है, खासकर महानगरों में कोरोना विस्फोट के बाद अब बिहार के प्रमुख स्टेशनों में, विशेषकर महाराष्ट्र से आने वालीं ट्रेनों में यात्रियों की जांच के लिए रैपिड टेस्टिंग किट की व्यवस्था स्टेशनों में ही की जा रही है. देर रात दादर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन कटिहार जंक्शन पर पहुंचने के बाद स्टेशन पर यात्रियों को कतार में खड़ा कर टेस्ट किया गया. इस दौरान कई यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें स्वास्थ विभाग की तरफ से आगे की प्रक्रिया के बारे में बताया गया. देर रात कटिहार जंक्शन पर सजग स्वास्थ्य महकमे के कर्मियों के साथ-साथ डिस्ट्रिक्ट इम्युनाइजेशन अफसर (DIO) भी मौजूद रहे.

बिहार में बढ़ रहे कोरोना के मामले, CM नीतीश कुमार ने दिए जांच बढ़ाने के निर्देश

बताते चलें कि बिहार के दरभंगा जिले में कोरोना की वैक्सीन खत्म हो गई है. नतीजन गुरुवार को टीकाकरण का काम नहीं हो सका. दरभंगा शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर बीते दिन पूरी तरह सन्नाटा पसरा दिखा. दीवार पर नोटिस चिपका दिया गया, जिसपर साफ शब्दों में लिखा था कि कोविड वैक्सीन नहीं होने के कारण टीकाकरण नहीं हो रहा है. टीकाकरण कब से शुरु होगा, नोटिस बोर्ड पर इसकी कोई जानकारी नहीं लिखी थी.

बिहार सरकार का फैसला, बिना परीक्षा के पहली से 8वीं तक के छात्रों को करेंगे प्रमोट


गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन का स्टॉक जल्द खत्म होने की बात कहते हुए केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने की कोशिश कर रही है. इससे कोरोना के खिलाफ पूरे देश की लड़ाई पर असर पड़ेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल