विज्ञापन

बिहार: भागलपुर में देखते ही देखते गंगा में समा गए कई घर, VIDEO देख सिहर जाएंगे

Bihar Flood Video: गंगा के जलस्तर में भारी वृद्धि और भीषण कटाव से कई लोगों का आशियाना पानी की आगोश में समा गया है. भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा पंचायत में गांव का अस्तित्व अब खत्म हो गया है.

बिहार: भागलपुर में देखते ही देखते गंगा में समा गए कई घर, VIDEO देख सिहर जाएंगे
भागलपुर:

बिहार में गंगा नदी (Bihar Flood ) गंगा के जलस्तर में भारी वृद्धि और भीषण कटाव से कई लोगों का आशियाना पानी की आगोश में समा गया है. भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा पंचायत में गांव का अस्तित्व अब खत्म हो गया है. ने रौद्र रूप अख्तियार कर लिया है. हालात इतने खराब हो गए है कि बाढ़ का पानी गंगा के किनारे स्थिति बने घरों तक पहुंच गया है. भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा पंचायत में अब तक 10 घर गंगा के समा गए है. यहां से एक हैरान कर देने वाला वीडियो भी सामने आया है.

गंगा के जलस्तर में भारी वृद्धि और भीषण कटाव से कई लोगों का आशियाना पानी की आगोश में समा गया है. भागलपुर के सबौर प्रखंड स्थित ममलखा पंचायत में गांव का अस्तित्व अब खत्म हो गया है. कई घर कटाव की जद में आया और गंगा ने उसे अपने आगोश में ले लिया. वीडियो में दिख रहा है कि कुछ ही मिनट में एक पक्का घर कटाव के कारण गंगा में विलीन हो गया.

बता दें कि बिहार में गंगा नदी उफान पर है. बाढ़ का पानी 12 जिलों के 65 प्रखण्डों के 376 ग्राम पंचायतों में फैला हुआ है, जिससे 13.56 लाख की आबादी प्रभावित हुई है. गंगा किनारे के सभी 12 जिलों बक्सर, भोजपुर, सारण, वैशाली, पटना, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर एवं कटिहार के 376 ग्राम पंचायत बाढ़ से प्रभावित है. अब घर पानी में डूब जाने के बाद लोगों के सामने रहने-खाने का संकट खड़ा हो गया है.

बिहार के CM नीतीश कुमार ने बीते शुक्रवार को पटना और वैशाली जिलों में गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण उत्पन्न स्थिति का हवाई सर्वेक्षण करके जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

गंगा वर्तमान में पटना के गांधी घाट, दीघा घाट और हाथीदाह में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. झारखंड में भारी बारिश के कारण फल्गु और सकरी नदियों के किनारे छोटे बांधों को हुए नुकसान से पटना ग्रामीण और नालंदा जिलों के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार के गया में नदी के अंदर बना डाला शराब का गोदाम! राज खुला, तो हैरान रह गई पुलिस
बिहार: भागलपुर में देखते ही देखते गंगा में समा गए कई घर, VIDEO देख सिहर जाएंगे
पवन एक्सप्रेस में बुजुर्ग के लिए देवदूत बना टीटीई, हार्ट अटैक के दौरान सीपीआर देकर बचाई जान
Next Article
पवन एक्सप्रेस में बुजुर्ग के लिए देवदूत बना टीटीई, हार्ट अटैक के दौरान सीपीआर देकर बचाई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com