विज्ञापन

बिहार में भारत बंद के दौरान जलते हुए टायरों पर से गुजरी बच्चों से भरी स्कूल बस, बड़ा हादसा टला

बिहार के गोपालगंज में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर आवागमन ठप किया, लोगों से बदसलूकी करते हुए नजर आए आंदोलनकारी

बिहार में भारत बंद के दौरान जलते हुए टायरों पर से गुजरी बच्चों से भरी स्कूल बस, बड़ा हादसा टला
जब स्कूल बस जलते हुए टायरों पर से गुजरने लगी तो लोगों में घबराहट फैल गई.
गोपालगंज (बिहार):

बिहार के गोपालगंज में बुधवार को अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद (Bharat Band On SC,ST Reservation) के तहत आंदोलन किया गया. इस दौरान आंदोलनकारियों ने सड़कों पर जाम लगाया. शहर में जब आंदोलनकारी सड़क पर आवागमन रोकने के लिए टायर जला रहे थे तभी एक स्कूल बस जलते हुए टायरों पर चढ़ गई. बस में स्कूल के बच्चे सवार थे. बस को जल्द आगे बढ़ाया गया जिसके कारण उसमें आग नहीं लगी और एक बड़ा हादसा टल गया. हालांकि पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने स्कूल बस में आग लगाने की कोशिश की.      

गोपालगंज में भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला. आंदोलन कर रहे लोगों ने विरोध जताने के लिए शहर के अरार मोड पर सड़क पर टायर जलाकर आगजनी की और आवागमन रोक दिया. इसी दौरान जब बच्चों से भरी स्कूली बस वहां से गुजर रही थी. बस रुकी लेकिन इससे पहले उसका पीछे का एक पहिया जलते हुए टायर के पास पहुंच गया. इससे बस में आग लगने का खतरा पैदा हो गया. मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने जलते हुए टायर को लकड़ी से हटाने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए. हालांकि ड्राइवर ने बस को आगे बढ़ाया और उसमें आग नहीं लग सकी. इससे एक बड़ा हादसा टल गया.    

गोपालगंज पुलिस और जिला प्रशासन को ड्रोन कैमरे से आगजनी करने वाले उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने का निर्देश दिया गया है. 

उपद्रवियों ने बस जलाने की कोशिश की : पुलिस

घटनास्थल के वीडियो में प्रदर्शनकारी बस में आग लगाने की कोशिश करते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं लेकिन पुलिस का कहना है कि उन्होंने आग लगाने की कोशिश की. गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गोपालगंज में भी भारत बंद को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. यहां जगह-जगह पर भारी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है. कुछ उपद्रवी शहर के अरार मोड़ के पास आगजनी कर विरोध जता रहे थे. इसी दौरान बच्चों से भारी स्कूली बस जैसे ही मौके पर पहुंची, वैसे ही कुछ उपद्रवी बस को रोककर उसमें आग लगाने की कोशिश करने लगे. 

एसपी ने कहा कि ड्रोन कैमरे से कुछ लोगों की पहचान की गई है. उन्होंने नगर थाना पुलिस को उपद्रवियों की पहचान कर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही जिन उपादरियों द्वारा बस में आग लगाने की कोशिश की जा रही थी उन्हें भी जेल भेजने का आदेश दिया गया है. 

आंदोलनकारियों ने राहगीरों को किया परेशान

घटनास्थल के अन्य वीडियो में प्रदर्शनकारी आम लोगों को सड़क पर गुजरने से रोकते हुए रहे हैं. वे लाठियां लेकर लोगों को धमकाते हुए भी दिख रहे हैं. एक वीडियो में वे बाइक से जाते एक पुरुष और महिला को घेरकर घमकाते और उनकी बाइक वापस धकेलते हुए दिखते हैं. मजबूर होकर बाइक सवार वहां से लौट जाते हैं.   

गोपालगंज में एनएच 27 से लेकर रेलवे ट्रैक पर भी भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारी हंगामा करते हुए दिखे.

यह भी पढ़ें -

भारत बंद : पटना में विरोध कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज के बीच SDM साहब भी पिट गए, देखें Video

Bharat Bandh: न खाना-पीना, पैदल नापा रास्ता... बिहार में पुलिस भर्ती के लिए छात्रों को देनी पड़ी दो-दो 'परीक्षा'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार : ना लाइट, ना जेनरेटर... मोबाइल टॉर्च जलाकर मरीज का किया गया इलाज, VIDEO वायरल
बिहार में भारत बंद के दौरान जलते हुए टायरों पर से गुजरी बच्चों से भरी स्कूल बस, बड़ा हादसा टला
बिहार : समस्तीपुर में भारत बंद के दौरान आपस में भीड़े दो पक्ष, एक युवक को पीटकर किया जख्मी
Next Article
बिहार : समस्तीपुर में भारत बंद के दौरान आपस में भीड़े दो पक्ष, एक युवक को पीटकर किया जख्मी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com