क्या नीतीश कुमार राजनीतिक विरोधियों के बच्चों को भी निशाने पर रखते हैं?

नीतीश कुमार के बारे में आरसीपी सिंह ने राजनीतिक भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अगले सात जन्म में भी वो प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा नहीं कर पायेंगे.

क्या नीतीश कुमार राजनीतिक विरोधियों के बच्चों को भी निशाने पर रखते हैं?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

पटना:

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्र में मंत्री रहे आरसीपी सिंह ने शनिवार शाम पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने से पहले रामचंद्र प्रसाद सिंह ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों का खुलकर जवाब दिया. साथ ही उन्होंने पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार को लेकर कहा कि उनमें संवेदना की कमी है, अपनी साथियों के बाल बच्चों को भी सियासत में घसीटने में परहेज नहीं करते. 

आरसीपी सिंह अपनी पत्नी और दोनों बेटियों का नाम घसीटे जाने से नाराज दिखे. नीतीश कुमार के बारे में आरसीपी सिंह ने राजनीतिक भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अगले सात जन्म में भी वो प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा नहीं कर पायेंगे.

आरसीपी सिंह ने इस्तीफा देकर उन्हें पार्टी से निलंबित करने की नीतीश कुमार की इच्छा को पूरा नहीं होने दिया.

आरसीपी सिंह ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच जेडीयू से इस्तीफा दिया

नीतीश कुमार ने आपस की सियासी लड़ाई में अपने विरोधियों के बच्चों और परिवार को पहले भी घसीटा है. बिहार में महागठबंधन की सरकार के दौरान लालू यादव के दबाव की वजह से नीतीश कुमार परेशान थे. साथ ही उन्होंने भाजपा से दोस्ती का हाथ भी बढ़ा दिया था. उस समय एक जमीन घोटाला सामने आया था. इसमें नीतीश कुमार के इशारे पर सीबीआई की एफआईआर में आरोपी के तौर पर तत्कालीन उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम डाला गया था. जबकि तत्कालीन सीबीआई निदेशक और उनकी कानूनी सलाहकार ने इस पर सहमति नहीं दी थी. इसके साथ ही इसका लिखित रूप में इसका विरोध भी किया था. लेकिन सब नीतीश कुमार के इशारे पर हुआ. उस मामले को पांच साल हो गए, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं आया.

फिर PM मोदी संग मीटिंग में शामिल नहीं होंगे नीतीश कुमार, इस बार नीति आयोग की बैठक से बनाई दूरी

वैसे ही आरसीपी सिंह की बेटियों को इस बार घसीटा गया. अगर आरसीपी सिंह गी बेटियों ने जमीन खरीद बिक्री की है तो पार्टी कैसे जांच करेगी. उन्होंने जो भी किया वो सार्वजनिक है. इसके बावजूद पत्र में दोनों बेटियों को घसीटा गया. जो कि नीतीश कुमार के कट्टर समर्थकों को भी नहीं पच रहा. उनके अनुसार नीतीश कुमार जब बदला लेने पर उतर जाते हैं तो उस समय उनको राजनीतिक मर्यादा का भी ख्याल नहीं रहता. इस बार भी कमोबेश नीतीश कुमार ने अपने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इशारे पर वही सब कुछ किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेडीयू से अलग हुए आरसीपी सिंह, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा