विज्ञापन
Story ProgressBack

VIDEO: रुपौली विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग के बीच क्यों गुस्से में आगबबूला हो गईं बीमा भारती?

RJD उम्मीदवार बीमा भारती ने कहा कि बीमा भारती ने कहा कि CM को अपने कैंडिडेट के हारने का डर है उनको यह संकेत मिल गया है.

Read Time: 3 mins
VIDEO: रुपौली विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग के बीच क्यों गुस्से में आगबबूला हो गईं बीमा भारती?
नई दिल्ली:

देश के 7 राज्यों की 13 सीटों पर बुधवार को उपचुनाव के लिए वोट डाले गए.  बिहार की रुपौली सीट पर हो रहे उपचुनाव में राजद प्रत्याशी के तौर पर मैदान में बीमा भारती (Bima Bharti) है. आज मतदान के दिन भवानीपुर के भंगड़ा में बूथ संख्या 75 और 76 पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प हो गई.  घटना के लिए राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को इन सब के लिए जिम्मेवार ठहराया है. बीमा ने कहा कि मैं सीएम नीतीश कुमार से पूछना चाहती हूं, कि मुख्यमंत्री जी आप क्या चाहते हैं.  सबको हक है वोट गिराने का. आज पुलिस और गुंडे बुलाकर मेरे वोटर, एजेंट और कार्यकर्ता को पिटवाते हैं. हमारे तीन कार्यकर्ता को पीटा गया है.

बीमा भारती ने कहा कि CM को अपने कैंडिडेट के हारने का डर है उनको यह संकेत मिल गया है. इसीलिए सरकार इस तरह की चीज कर रही है. वहीं घटना की सूचना पाकर पहुंचे सदर SDPO पुष्कर कुमार ने कहा की पोलिंग एजेंट अपने साथ मोबाइल लेकर आए थे. उनको जानकारी दी गईं थी कि पोलिंग बूथ पर मोबाइल लेकर नहीं जाना है. मना करने पर दोनों के बीच कहासुनी हुई और फिर इसी को लेकर मामला बढ़ा. जिसमें एजेंट के साथ पुलिस कर्मी भी घायल हो गया. 

रुपौली सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला
बिहार की रुपौली विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद है. जदयू से राजद में शामिल हुईं बीमा भारती जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल और लोजपा से विद्रोह कर चुनावी मैदान में उतरे शंकर सिंह के बीच मुख्य लड़ाई देखने को मिल रहा है. हालांकि 2020 के विधानसभा चुनाव की तुलना में इस चुनाव में मतदान प्रतिशत में गिरावट हुई है.  दिन के 3 बजे 42.19 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. 

जदयू की सीट पर राजद की नजर
2020 के चुनाव में विपरीत हालात में भी इस सीट से जदयू की टिकट पर बीमा भारती चुनाव जीतने में कामयाब रही थी. हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने पाला बदल लिया था. अब इस उपचुनाव में बीमा भारती राजद की टिकट पर मैदान में है. बीमा भारती को कांग्रेस और वामदलों का भी समर्थन प्राप्त है. साथ ही पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने बीमा भारती को समर्थन देने का ऐलान कर रखा है.

रिपोर्ट श्याम सिंह

ये भी पढ़ें- :

बिहार की रुपौली सीट पर धीमा मतदान, क्या बीमा भारती के लिए है खतरे की घंटी?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कौन हैं मनीष वर्मा जिन्हें नीतीश कुमार का उत्तराधिकारी माना जा रहा है
VIDEO: रुपौली विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग के बीच क्यों गुस्से में आगबबूला हो गईं बीमा भारती?
बिहार में गिरते पुलों के बीच आज आई गुड न्यूज, पटना के इस चमचमाते सेतु के बारे में सबकुछ जानिए
Next Article
बिहार में गिरते पुलों के बीच आज आई गुड न्यूज, पटना के इस चमचमाते सेतु के बारे में सबकुछ जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;