नीतीश कुमार ने सिक्किम के CM को लिखी चिट्ठी, मृतक का शव परिवार को देने का आग्रह किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिक्किम के अपने समकक्ष प्रेम सिंह तमांग को पत्र लिखकर बुधवार को आग्रह किया कि बिहार के एक निवासी का शव, मृतक के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया जाए.

नीतीश कुमार ने सिक्किम के CM को लिखी चिट्ठी, मृतक का शव परिवार को देने का आग्रह किया

अंतिम संस्कार के लिए परिवार को शव सौंपें जाने को लेकर नीतीश कुमार ने लिखा खत (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिक्किम के अपने समकक्ष प्रेम सिंह तमांग को पत्र लिखकर बुधवार को आग्रह किया कि बिहार के एक निवासी का शव, मृतक के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया जाए. व्यक्ति की दो दिन पहले सिक्किम में कोविड-19 से मौत हो गई थी. सिक्किम के मुख्यमंत्री तमांग को लिखे अपने पत्र में नीतीश ने कहा कि बिहार के किशनगंज जिले के निवासी नूरुल होदा की 24 मई को कोविड-19 से संबंधित जटिलताओं के बाद गंगटोक में मौत हो गयी. 

मृतक के परिवार के सदस्यों की ओर से गंगटोक प्रशासन से शव सौंपने का अनुरोध किया किया गया था, पर यह अब तक स्वीकार नहीं किया गया है. नीतीश ने अपने पत्र में लिखा है, ‘‘यह आवश्यक है कि मृतक और उनके परिवार के सदस्यों के प्रथागत अधिकारों का सम्मान किया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्र में लिखा कि मैं आपसे व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देखने और शव को जल्द से जल्द मृतक के परिजनों को सौंपने का अनुरोध करता हूं.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)