बिहार : CM नीतीश कुमार आखिर गृहमंत्री अमित शाह से मिलने एयरपोर्ट क्यों पहुंचे?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सत्ता में अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं. शनिवार को इसकी झलक उस समय देखने को मिली, जब वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को रिसिव करने पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पहुंचे.

बिहार : CM नीतीश कुमार आखिर गृहमंत्री अमित शाह से मिलने एयरपोर्ट क्यों पहुंचे?

मुख्यमंत्री की गाड़ी में ही बैठकर केंद्रीय गृहमंत्री वीआईपी लाउंज में गये.

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सत्ता में अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं. शनिवार को इसकी झलक उस समय देखने को मिली, जब वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को रिसीव करने पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पहुंचे. इसके बाद यह चर्चा होने लगी कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रधान मंत्री के स्वागत में हवाई जहाज़ के पास अगवानी करना तो आम बात हैं लेकिन आखिर पिछले 16 साल से ज्यादा समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री के स्वागत में कैसे पहुंच गए. 

हालांकि, जदयू नेताओं की माने तो मुलाकात की इच्छा खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताई थी और साथ बैठकर चाय पीने का शनिवार सुबह तय हुआ. लेकिन नीतीश कुमार ने अपने दो नजदीकी मंत्री विजय चौधरी और संजय झा के साथ अमित शाह को रिसीव किया. मुख्यमंत्री की गाड़ी में ही बैठकर केंद्रीय गृहमंत्री वीआईपी लाउंज में गये. आधे घंटे तक चली मुलाक़ात के दौरान पहले पंद्रह मिनट बातचीत नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच हुई. इसके बाद बिहार इकाई के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल को भी बुलाया गया, जिन्होंने विधिवत रूप से बैठक की तस्वीर भी टि्वटर पर शेयर की है. 

इस बैठक के बाद माना जा रहा है कि फिलहाल बिहार में सत्ता परिवर्तन को लेकर जो अटकलों का दौर चला है, उस पर विराम लगेगा. इस संबंध में बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल एनडीए के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जो कन्फ़्यूज़न की स्थिति हैं उसे दूर करने के लिए विधिवत बयान भी दे सकते हैं. लेकिन भाजपा के शीर्ष नेतृत्व नीतीश को फ़िलहाल खोना नहीं चाहता इसलिए वो अपने उन नेताओं पर नकेल कसने की कोशिश करेगा जो नीतीश के ख़िलाफ़ आये दिन बयान देते रहते हैं.

हालांकि, जगदीशपुर की सभा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की जैसे अमित शाह ने तारीफ़ की, उससे साफ़ था कि वो उनके ना केवल सबसे प्रिय हैं, बल्कि बिहार की राजनीति में वो उनको सबसे ऊपर रखते हैं. जो नीतीश कुमार और उनके समर्थकों को पसंद नहीं आया होगा.

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार के गया पहुंचे, विष्णुपद मंदिर में की पूजा-अर्चना

पाकिस्तान का रिकॉर्ड टूटा, 75 हजार से अधिक भारतीयों ने एक साथ तिरंगा लहरा कर इतिहास रचा

22 लाख तेंदूपत्ता श्रमिकों को मात्र 296 रुपये का बोनस बांटने शिवराज सरकार ने खर्चे 25 करोड़ रुपये: कांग्रेस

इसे भी देखें : बिहार: वीर कुंवर सिंह के नाम पर सियासत, जयंती में शामिल होने के लिए पहुंचे अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com