विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 18, 2019

बिहार: वायरल हो रही 3 महीने के बच्चे के शव की फोटो, आखिर क्या है इस मामले की सच्चाई?

मुजफ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाना के शीतलपट्टी गांव से नदी में डूबे एक बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है.

Read Time: 16 mins
बिहार: वायरल हो रही 3 महीने के बच्चे के शव की फोटो, आखिर क्या है इस मामले की सच्चाई?
3 महीने के बच्चे के शव की फोटो वायरल हो रही है
बिहार:

बाढ़ ने पूरे बिहार में तबाही मचाई हुई है. लगभग सभी नदियां उफान पर हैं. इस बीच मुजफ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाना के शीतलपट्टी गांव से नदी में डूबे एक बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है. एक ओर कहा जा रहा है कि बच्चे की मौत डूबने से हुई, वहीं इस मामले में कुछ विरोधी बातें भी सामने आ रही हैं. मामला यह बताया जा रहा है कि शीतलपट्टी के शीतलपुर निवासी शत्रुघ्न राम की पत्नी रीना देवी बागमती नदी के किनारे कपड़े धोने और नहाने गई थीं. रीना देवी के साथ उनके 4 बच्चे भी गए थे जो नदी के किनारे खेल रहे थे. अचानक उनका एक बच्चा पानी में फिसल गया.

Advertisement

मायावती के भाई पर आयकर विभाग का शिकंजा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

बच्चे को बचाने के लिए मां और बाकी तीनों बच्चे भी पानी में कूद पड़े लेकिन तेज बहाव में वे सब डूबने लगे. स्थानीय लोगों ने उन्हें समय रहते देख लिया जिससे रीना देवी और उनकी एक बेटी राधा को लोगों ने बचा लिया, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी 3 बच्चे अर्जुन, राजा और ज्योति को बाहर नहीं निकाला जा सका.

घटना वाले दिन शाम को किसी तरह तीनों बच्चों के शव को पानी से निकाला जा सका. इनमें से एक 3 महीने के बच्चे की तस्वीर भी सामने आई है. उसका नाम अर्जुन है. घटना के बाद रीना और उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है. 

Advertisement

कुछ ऐसा था नेल्‍सन मंडेला का जीवन, जेल में काटे 27 साल, कोयला खदान में किया काम और फिर बने राष्ट्रपति

Advertisement

स्थानीय लोगों का कहना है कि सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के सीतलपट्टी गांव की रीना देवी मंगलवार दोपहर अपने चार बच्चों के साथ बागमती की पुरानी धारा में स्नान करने गयी थी. नदी किनारे वह कपड़ा धोने लगीं. इसी बीच तीन महीने का सबसे छोटा बेटा नदी में गिर गया. बेटे को बचाने के लिए रीना गहरे पानी में उतर गईं और डूबने लगीं. 

Advertisement

मां को डूबते देख उसके बाकी तीन बच्चे नदी में उतर गए और सभी गहरे पानी में चले गए. नदी में स्नान करने आए लोगों ने सभी को डूबते देख शोर मचाया. आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने रीना और उसकी बेटी को पानी से बाहर निकाल लिया, बाकी तीन डूब गए. 

AAP सरकार का दिल्लीवासियों को तोहफा: CM केजरीवाल बोले- अब वैध होंगी कच्ची बस्तियां, मालिकाना हक का सपना होगा पूरा

वहीं इस मामले में डीएम का कहना है, 'ग्रामीणों के द्वारा और रीना की 7 साल की बच्ची ने जो बताया उसके मुताबिक रीना देवी का अपने पति के साथ विवाद हुआ था. जिसके बाद रीना ने बच्चों को पानी में फेंक दिया था. गांव वालों ने जब देखा तो उन्होंने बच्चों और रीना देवी को पानी से बाहर निकाला. इस मामले में कोई मुआवजे का ऐलान नहीं किया गया है क्योंकि यह एक अपराध का मामला है. इसका बाढ़ से कोई लेना-देना नहीं है. इसे हत्या करने का प्रयास माना जा सकता है.' 

फिलहाल इस मामले में रीना देवी के खिलाफ एक प्राथमिकी भी दर्ज हुई है. वहीं रीना के पति का कहना है कि पिछले महीने उसे चमकी बुखार भी हुआ था और उसका इलाज मुजफ्फरपुर में चला था और उसका व्यवहार सामान्य नहीं था. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
''नाजी सरकार'': अनुराग कश्‍यप और तापसी पन्‍नू के यहां छापेमारी पर तेजस्‍वी यादव ने केंद्र पर साधा निशाना..
बिहार: वायरल हो रही 3 महीने के बच्चे के शव की फोटो, आखिर क्या है इस मामले की सच्चाई?
नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 
Next Article
नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;