बिहार पंचायत चुनाव: पहले चरण की वोटिंग में बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें, नहीं दिखा कोरोना का खौफ

Bihar Panchayat Chunav 2021: सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. डीएम-एसपी भी लगातार गश्त कर रहे हैं ताकि कहीं कोई गड़बड़ी ना की जा सके. 

बिहार पंचायत चुनाव: पहले चरण की वोटिंग में बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें, नहीं दिखा कोरोना का खौफ

Bihar Panchayat Election 2021: पहले चरण का मतदान जारी

पटना:

बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) के पहले चरण में आज 10 जिलों के 12 प्रखंड में मतदान हो रहे हैं. इसके लिए क़रीब 2,119 मतदान केंद्रों पर क़रीब 11 लाख 48 हज़ार मतदाता मतदान करेंगे. जहानाबाद के काको प्रखंड में प्रथम चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया. गांव की सरकार चुनने के लिए वोटरों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. मतदान शुरू होते ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइन लग गई. इस दौरान मतदाताओं में कोरोना वायरस का भी डर देखने को नहीं मिल रहा. 

प्रशासन के अऩुसार, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. डीएम-एसपी भी लगातार गश्त कर रहे हैं ताकि कहीं कोई गड़बड़ी ना की जा सके. 

गौरतलब है कि काको प्रखंड में 14 पंचायतों के लिए कुल छह पदों के लिए होने वाले चुनाव में चार पदों के लिए मतदाताओं द्वारा ईवीएम से वोट डाले जा रहे हैं जबकि 2 पदों के लिए बैलेट पेपर से वोट डाले जा रहे हैं. काको प्रखंड के 14 पंचायतों में कुल 195 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां एक लाख 4 हजार 869 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसमें 54,654 पुरुष मतदाता तथा 50,215 महिला मतदाता हैं. 

चुनाव को शांतिपूर्ण,भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर इंतजाम किए गए हैं. सभी मतदान केंद्र पर 6 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है ताकि मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराया जा सके. 

- - ये भी पढ़ें - -
* भैंस की सवारी कर नोमिनेशन भरने पहुंचे नेताजी, VIDEO में देखें फिर क्या हुआ
* 90 साल की उम्र में मुखिया बनना चाहती हैं ये महिला, कहती हैं- दादी की तरह पंचायत का ख़्याल रखूंगी
* CM नीतीश कुमार ने शिक्षकों के बाद पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सरकारी खज़ाना खोला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: नामांकन दाखिल करने के लिए भैंस की सवारी कर पहुंचे उम्मीदवार