90 साल की उम्र में मुखिया बनना चाहती हैं ये महिला, कहती हैं- दादी की तरह पंचायत का ख़्याल रखूंगी

बिहार में पंचायत चुनाव होने जा रहा है. ऐसे में हर कोई अपनी दावेदारी पक्की करने के लिए प्रचार कर रहा है. इसी बीच एक 90 साल की महिला भी पंचायत चुनाव में मुखिया प्रत्याशी के तौर पर हिस्सा लेना चाहती हैं. जब से उन्होंने इसकी घोषणा की है.

90 साल की उम्र में मुखिया बनना चाहती हैं ये महिला, कहती हैं- दादी की तरह पंचायत का ख़्याल रखूंगी

उर्मिला देवी की ये सोच बहुत ही बेहतरीन हैं.

बिहार (Bihar) में पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) होने जा रहा है. ऐसे में हर कोई अपनी दावेदारी पक्की करने के लिए प्रचार कर रहा है. इसी बीच एक 90 साल (90 Years old) की महिला (Woman) भी पंचायत चुनाव में मुखिया प्रत्याशी के तौर पर हिस्सा लेना चाहती हैं. जब से उन्होंने इसकी घोषणा की है, सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. हर कोई दादी मां की हिम्मत की दाद दे रहा है.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के अनुसार, उर्मिला देवी बिहार के रोहतास जिले की हथिनी गांव पंचायत की मुखिया हैं. वर्तमान में उनकी उम्र 90 साल है. इतनी उम्र होने के बावजूद भी वो लोगों के घरों में जाकर उनकी समस्याएं सुन रही हैं. 85 वर्ष में वो पहली मुखिया बनी थीं.


न्यू इंडियन एक्सप्रेस को उन्होंने बताया कि मैं दादी के रूप में पंचायत की सेवा करना चाहती हूं, क्षेत्र में कभी भी किसी को कोई समस्या होती है तो मैं उसका निवारण करना चाहती हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उर्मिला देवी सिर्फ 7वीं कक्षा तक ही पढ़ाई की हैं, मगर सरकारी योजनाओं की समझ अच्छे से है. पूरे पंचायत में उन्हें लोग मुखिया बाई बुलाते हैं. देखा जाए तो उर्मिला देवी की ये सोच बहुत ही बेहतरीन हैं. वो महिला सशक्तिकरण का एक उदाहरण हैं.