बिहार के अधिकारी तमिलनाडु का करेंगे दौरा, हमले की फर्जी खबरों को लेकर श्रमिकों से मिलेंगे

बिहार के प्रवासी श्रमिकों पर हमलों के बारे में अफवाहों की जांच के लिए दोनों राज्यों की पुलिस सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रख रही है. व्हाट्सऐप पर बड़ी संख्या में फर्जी मैसेज फारवर्ड करने के चलते लोग घबरा गए हैं. 

बिहार के अधिकारी तमिलनाडु का करेंगे दौरा, हमले की फर्जी खबरों को लेकर श्रमिकों से मिलेंगे

तमिलनाडु पुलिस ने कहा कि प्रवासी श्रमिक पर हमले के वीडियो फर्जी हैं. (प्रतिनिधि)

खास बातें

  • व्हाट्सऐप पर बड़ी संख्या में फर्जी मैसेज फारवर्ड होने से लोग घबरा गए हैं.
  • तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि वीडियो "आधारहीन" हैं
  • प्रवासी श्रमिकों से मिलने के लिए बिहार के अधिकारी कल तमिलनाडु पहुंच रहे
नई दिल्ली :

तमिलनाडु और बिहार के अधिकारियों ने दक्षिणी राज्य में बिहार के प्रवासी श्रमिकों पर हमलों के बारे में अफवाहें फैलाने के खिलाफ चेतावनी दी है. हमलों की फर्जी खबरों के कारण प्रवासी श्रमिकों में दहशत फैल गई थी और यह बिहार विधानसभा में भी गरमा गया था. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के कार्यालय के सूत्रों ने NDTV को बताया कि स्थानीय अधिकारियों के साथ प्रवासी श्रमिकों से मिलने के लिए बिहार के अधिकारी कल तमिलनाडु पहुंच रहे हैं.

बिहार के प्रवासी श्रमिकों पर हमलों के बारे में अफवाहों की जांच के लिए दोनों राज्यों की पुलिस सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रख रही है. व्हाट्सऐप पर बड़ी संख्या में फर्जी मैसेज फारवर्ड करने के चलते लोग घबरा गए हैं. तमिलनाडु के जिला कलेक्‍टरों ने हिंदी में अपील जारी कर प्रवासी श्रमिकों से नहीं डरने की अपील की है.  

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु पुलिस ने स्पष्ट किया है कि वीडियो "आधारहीन" हैं.

यादव ने ट्वीट कर कहा, "तमिलनाडु डीजीपी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यह पूरी तरह से निराधार और अफवाह है कि तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी श्रमिकों को निशाना बनाया जा रहा है. हिंसा का पुराना वीडियो शरारतपूर्ण तरीके से फैलाया जा रहा है, जिसमें कहा गया है कि बिहार के लोग अब तमिलनाडु में सुरक्षित नहीं हैं, जिससे दहशत पैदा हो रही है." 

एडीजी जेएस गंगवार ने तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमले के फर्जी वीडियो का जिक्र करते हुए कहा, "बिहार के डीजीपी ने तमिलनाडु के डीजीपी से बात की है. बिहार पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी तमिलनाडु पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हैं. तमिलनाडु पुलिस ने कहा है कि वीडियो फर्जी और भ्रामक हैं." 

गंगवार ने कहा, "कुछ पुराने व्यक्तिगत विवादों के वीडियो शूट किए गए थे और उन्‍हें यह कहते हुए पब्लिश किया गया कि यह बिहार के निवासियों के खिलाफ है. उन्होंने कहा है कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. तमिलनाडु पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है और सुरक्षा प्रदान कर रही है."

तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सी सिलेंद्र बाबू ने कहा कि सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो फर्जी और "शरारती" हैं. 

उन्‍होंने कहा, "बिहार में किसी ने झूठा और शरारती वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कहा गया कि तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी श्रमिकों पर हमला किया जा रहा है. दो वीडियो सर्कुलेशन में है और दोनों फर्जी हैं. ये दो घटनाएं पूर्व में तिरुपुर और कोयम्बटूर में हुई थीं. इन दोनों मामलों में तमिलनाडु के लोगों और बिहार के प्रवासी श्रमिकों के बीच झड़प नहीं हुई थी, एक वीडियो बिहार के प्रवासी श्रमिकों के दो समूहों के बीच झड़प का था और दूसरा कोयम्बटूर के दो निवासियों के बीच झड़प का."

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर नहीं हुए हमले, गलतबयानी कर रही है BJP..": उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव
* तमिलनाडु में प्रवासियों पर हमले की खबरों को लेकर बिहार में राजनीतिक बयानबाजी शुरू
* बिहार : नीतीश कुमार ने विधानसभा से कहा कि गलवान शहीद के मामले में रक्षा मंत्री का फोन आया