उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव : दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव : दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को

उत्तर प्रदेश का मानचित्र (प्रतीकात्मक)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को होगा। इस चरण में 73 जिलों के 203 ब्लॉकों में मतदान होगा। 785 जिला पंचायत सदस्यों के भाग्य का फैसला होना है। इस पद के लिए 12,833 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 19,520 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के पद के लिए 1,03,021 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे।

राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने बताया कि सभी जिलों के डीएम, एसएसपी और ऑब्जर्वरों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा हो चुकी है। अधिकारियों से कहा गया है कि चुनाव में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जो भी गड़बड़ी करें, उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने यह भी पूछा कि जिलों में शराब की दुकानें बंद हो गई हैं या नहीं। ऑब्जर्वरों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का भी विस्तार से जायजा लिया गया। डीएम व एसएसपी को विशेष तौर पर सतर्कता रखने को कहा गया है। अपर निर्वाचन आयुक्त जेपी सिंह ने बताया कि मतदान के समय मतदाता को अपनी पहचान सिद्ध करने के लिए निर्धारित किए गए 17 पहचान पत्रों में से कोई एक पहचानपत्र होना अनिवार्य है।