विज्ञापन
This Article is From Dec 18, 2015

KUV100 होगा महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम, 15 जनवरी को होगी लॉन्च

KUV100 होगा महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम, 15 जनवरी को होगी लॉन्च
देश की बड़ी कार निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शुक्रवार अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी। इस नई गाड़ी को Mahindra KUV100 के नाम से जाना जाएगा। पहले इस कार को कंपनी ने S101 कोडनेम दिया था। Mahindra KUV100 को 15 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। 19 दिसंबर से इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी।

नई गाड़ी के नाम के साथ साथ महिंद्रा ने एक नए इंजन लाइन-अप को भी सामने रखा जिसे mFalcon नाम दिया गया है। इसी इंजन का इस्तेमाल KUV100 और कंपनी के आने वाले प्रोडक्ट में किया जाएगा। महिंद्रा ने ये भी ऐलान किया कि वित्तीय वर्ष 2015-16 में 10 नए प्रोडक्ट बाज़ार में उतारे जाएंगे, जिनमें से 7 प्रोडक्ट को लॉन्च किया जा चुका है।

Mahindra KUV100 पेट्रोल और डीज़ल दोनों वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी। पेट्रोल वेरिएंट में mFalcon G80 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो 82 बीएचपी की ताकत देगा। वहीं, डीज़ल वेरिएंट में mFalcon D75 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड कॉमनरेल इंजन लगाया जाएगा जो 77 बीएचपी की ताकत और 190Nm का टॉर्क देगा। Mahindra KUV100 में फिलहाल मैनुअल ट्रांसमिशन लगा होगा। कंपनी फिलहाल इस गाड़ी में AMT ट्रांसमिशन लगाने पर कोई विचार नहीं कर रही है।

कपंनी का दावा है कि देश में 60 फीसदी जनता 30 साल या उससे कम की है और Mahindra KUV100 इसी सेगमेंट के मार्केट के लिए तैयार की गई है। कंपनी ने कहा कि Mahindra KUV100 में एक मॉडर्न एसयूवी जैसी सारी सुविधाएं हैं जो युवाओं को आकर्षित करेगी। इसके लिए कंपनी ने बॉलीवुड स्टार वरुण धवन को इस गाड़ी का ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

कंपनी के मुताबिक KUV100, Kool Utility Vehicle के तौर पर जानी जाएगी। Mahindra KUV100 सात रंगों में उपलब्ध होगी। सभी चार वेरिएंट में ABS को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
KUV100 होगा महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम, 15 जनवरी को होगी लॉन्च
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com