विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 15, 2015

लॉन्च के पहले ही बुक हुई 10 हज़ार Hyundai Creta

Read Time: 3 mins
लॉन्च के पहले ही बुक हुई 10 हज़ार Hyundai Creta
नई दिल्ली: इस बात से बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता कि Hyundai Creta का लोग बेहद बेसब्री से इंतज़र कर रहे हैं। इस कार को लेकर लोगों में कितना उत्साह है, इस बात का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्च के पहले ही करीब 10 हज़ार लोगों ने Creta को बुक कर लिया है। कंपनी के मुताबिक इसके अलावा करीब 28,500 लोगों ने इस कार के बारे में पूछताछ की है। Creta 21 जुलाई को लॉन्च होने वाली है।

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्तव ने कहा, 'हम इस कार को लेकर मिल रहे रिस्पॉन्स से बेहद खुश हैं। अब तक करीब 10 हज़ार लोगों ने इस कार को बुक किया है वहीं करीब 28,500 लोगों ने इस कार के बारे में पूछताछ की है। ग्राहकों ने हम पर विश्वास किया है इसके लिए कंपनी उनकी आभारी है। हमारी कोशिश रहेगी कि हम अपने ग्राहकों के विश्वास को बनाए रखें।' उन्होंने कहा कि Creta कंपनी की सफलता में भागीदार बनेगी और उम्मीद है कि वो SUV सेगमेंट में एक नया आयाम स्थापित करेगी।

Hyundai ने इस कार को Fluidic Sculpture 2.0 डिजाइन पर तैयार किया है साथ ही गाड़ी की मज़बूती पर भी खासा काम किया गया है। साथ ही गाड़ी ने क्रैश टेस्ट में भी अच्छा परफॉर्म किया है। कुल मिलाकर कहा जाए तो इस बार Hyundai ने Creta में बेहतरीन मेटेरियल, इंजन की डिजाइन, ट्रांसमिशन और बॉडी की बनावट पर काफी काम किया है।

Hyundai ने Creta में 3 इंजन ऑप्शन दिए हैं जिसमें 1.6-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर डीज़ल और 1.6-लीटर डीज़ल इंजन शामिल है। जहां पेट्रोल इंजन 122 बीएचपी की ताकत देगा वहीं 1.6-लीटर डीज़स इंजन 128 बीएचपी की ताकत देगा।

इसके अलावा कंपनी ने अपने 1.6-लीटर डीज़ल वेरिएंट को 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। इस सेगमेंट में Creta पहली गाड़ी होगी जिसके डीज़ल वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा दी गई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
लॉन्च के पहले ही बुक हुई 10 हज़ार Hyundai Creta
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;