विज्ञापन
This Article is From Jun 16, 2015

Honda Jazz की बुकिंग शुरू, 8 जुलाई को होगी लॉन्च

Honda Jazz की बुकिंग शुरू, 8 जुलाई को होगी लॉन्च
नई दिल्‍ली: Honda Jazz एक नए रूप में एक बार फिर बाज़ार में दस्तक देने वाली है। नई Jazz 8 जुलाई में लॉन्च की जाएगी। वैसे, भारत में Jazz की बुकिंग आज से शुरू कर दी गई है। Jazz को Honda के किसी भी डीलरशिप में जाकर 21 हज़ार रुपए में बुक किया जा सकता है।

आपको बता दें कि Jazz का पिछला मॉडल ज्यादा कीमत की वजह से बाज़ार में अच्छा कारोबार नहीं कर पाया था और Honda को इसे बंद करना पड़ा था। Jazz के फ्लॉप होने की दूसरी बड़ी वजह ये बताई गई कि इस कार का डीज़ल वेरिएंट मौजूद नहीं था, जिसकी वजह से लोग इस कार को खरीदने से कतराने लगे।

हालांकि कंपनी ने नई जेनेरेशन Jazz में इन कमियों को पूरा करने की भरपूर कोशिश की है। कंपनी ने न्यू जेनेरेशन Jazz की कीमत को भी कम रखने की कोशिश की है। साथ ही साथ अब इस कार का डीज़ल वेरिएंट भी बाज़ार में मौजूद होगा।

साथ ही Honda ने ये दावा किया है कि नई Jazz का माइलेज भी शानदार होगा। अगर कंपनी के दावे पर भरोसा करें तो नई Jazz का डीज़ल वेरिएंट करीब 27.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा, जो इस कार को देश की दूसरी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बना देगा।

Jazz दो इंजन ऑप्शन के साथ बाज़ार में उपलब्ध होगी, जिसमें 1.5-लीटर i-DTEC और 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन शामिल है। गाड़ी का डीज़ल इंजन 99 बीएचपी और 200Nm की ताकत देगा तो वहीं पेट्रोल इंजन 88 बीएचपी और 110Nm की ताकत देगा। Jazz में लगाए गए डीज़ल इंजन का इस्तेमाल कंपनी City, Amaze और Mobilio में भी करती है, लेकिन ज़्यादा माइलेज के लिए इस इंजन के गियर रेशियो को बाकी गाड़ियों से करीब 8 फीसदी ज़्यादा रखा गया है। Jazz का डीज़ल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल, पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
Honda Jazz की बुकिंग शुरू, 8 जुलाई को होगी लॉन्च
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com