• होम
  • ज्योतिष
  • Vastu Tips for office: ऑफिस के लिए बेहद शुभकारी माने गए हैं ये वास्तु टिप्स, आप भी जानें

Vastu Tips for office: ऑफिस के लिए बेहद शुभकारी माने गए हैं ये वास्तु टिप्स, आप भी जानें

Edited by Updated : November 25, 2022 2:51 PM IST
Vastu Tips for office: ऑफिस के लिए बेहद शुभकारी माने गए हैं ये वास्तु टिप्स, आप भी जानें
Vastu Tips for office: ऑफिस के लिए बेहद शुभ माने गए हैं ये वास्तु टिप्स.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Vastu Tips for office: आज के इस भौतिकवादी युग में हर इंसान आर्थिक सफलता प्राप्त करने के लिए दिन-रात मेहनत करता है. इसके साथ ही नौकरीपेशा वाले लोगों के पास भी आर्थिक चुनौतियों को दूर करने के लिए रात-दिन एक कर देते हैं, यानी ये अपनी ओर से मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखते हैं. लेकिन कई बार कठिन परिश्रम के बाद भी मनोनुकूल सफलता प्राप्त नहीं होती है. हालांकि आर्थिक समस्या से निजात पाने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ टिप्स का जिक्र किया गया है. वास्तु शास्त्र के जानकार मानते हैं कि अगर ऑफिस को वास्तु से अनुकूल रखा जाए तो आर्थिक चुनौतियों के मुक्ति पाने में मदद मिलती है. आइए जानते हैं ऑफिस से जुड़ कुछ खास वास्तु टिप्स के बारे में. 

 

ऑफिस के लिए वास्तु टिप्स | Vastu Tips for office



बांस का पौधा - फेंगशुई टिप्स और वास्तु शास्त्र में बांस के पौधे को समृद्धि का प्रतीक माना गया है. यही वजह है कि इसे घर में रखने से समृद्धि आती है और सुख के साधनों में बढ़ोतरी होती है. ऐसे में नौकरीपेशा वाले लोगों को अपने कार्यस्थल यानी ऑफिस में एक बंबू प्लांट जरूर लगाना चाहिए.

लॉफिंग बुद्धा - फेंगशुई टिप्स में लॉफिंग बुद्धा को समृद्धि का कारक माना जाता है. यही वजह है कि घर में लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखना शुभ होता है. घर के अलावा दफ्तर में भी इस मूर्ति को रखना शुभ और मंगलकारी होता है. माना जाता है कि अगर नौकरीपेशा वाले जातक इसे अपने ऑफिस में रखें तो आर्थिक दिक्कतें दूर हो सकती हैं. 

क्रिस्टल ट्री - वास्तु शास्त्र में इस क्रिस्टल ट्री को भी शुभ माना गया है. इसे घर या ऑफिस में रखना शुभ होता है. माना जाता है कि क्रिस्टल ट्री को ऑफिस में दफ्तर में रखने से रुके हुए कार्य पूरे होते हैं. वहीं इसे राशि के अनुसार बनवाकर रखना ज्यादा अच्छा माना जाता है.

कामधेनु (गाय) - वास्तु शास्त्र में कामधेनु गाय की मूर्ति को शुभ और समृद्धि का कारक माना गया है. इसे घर के अलावा ऑफिस में रखना भी शुभ होता है. कार्यस्थल पर अपने टेबल इसे रखा जा सकता है. माना जाता है कि गाय के बछड़े की मूर्ति लगाने से आर्थिक संकट दूर होते हैं. दरअसल हिंदू धर्म में मान्यता है कि गाय में सभी देवी-देवताओं का वास होता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)