• होम
  • ज्योतिष
  • Vastu tips : घर की इस दिशा में देवी लक्ष्मी की मूर्ति रखने से आती है सुख शांति और समृद्धि

Vastu tips : घर की इस दिशा में देवी लक्ष्मी की मूर्ति रखने से आती है सुख शांति और समृद्धि

आपको देवी लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की मूर्ति की दिशा की ओर ध्यान दे लीजिए कि कहीं गलत दिशा में तो नहीं रखा गया है. क्योंकि इसके कारण भी घर में वास्तु दोष हो सकता है. तो चलिए जानते हैं देवी लक्ष्मी की मूर्ति किस दिशा में रखना शुभ होता है.

Written by , Edited by Updated : May 11, 2023 7:21 AM IST
Vastu tips : घर की इस दिशा में देवी लक्ष्मी की मूर्ति रखने से आती है सुख शांति और समृद्धि
Devi Lakshmi की मूर्ति खड़ी अवस्था में घर में नहीं रखना चाहिए इससे धन की देवी ज्यादा देर तक रुकती नहीं हैं.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Devi Lakshmi : अगर आपके घर की सुख शांति भंग हो गई है तो इसक मतलब घर के वास्तु में आपसे कहीं गड़बड़ी हो गई है, तभी पारिवारिक कलहों की शुरूआत होती है. ऐसे में आपको देवी लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की मूर्ति की दिशा की ओर ध्यान दे लीजिए कि कहीं गलत दिशा में तो नहीं रखा गया है. क्योंकि इसके कारण भी घर में वास्तु दोष हो सकता है. तो चलिए जानते हैं देवी लक्ष्मी की मूर्ति किस दिशा में रखना अच्छा होता है.

देवी लक्ष्मी की मूर्ति किस दिशा में रखना है सही

  • ऐसी मान्यता है कि देवी लक्ष्मी की मूर्ति खड़ी अवस्था में घर में नहीं रखना चाहिए इससे धन की देवी ज्यादा देर तक नहीं रुकती है, तो इस बात का खास ख्याल रखें उनकी मूर्ति को लेकर.

  • वहीं, देवी लक्ष्मी की मूर्ति कमलासन पर बैठी हुई रखनी चाहिए. यह घर की सुख शांति के लिए और तरक्की के लिए अच्छी होती है. वहीं, देवी लक्ष्मी की प्रतिमा को कभी अकेले नहीं रखना चाहिए. उनके बगल में गणेश जी की मूर्ति जरूर रखें. 

  • आपको बता दें कि देवी लक्ष्मी की मूर्ति गणेश जी की दाईं ओर रखें. लक्ष्मी जी और गणेश जी की पूजा रोज करें. वहीं, शुक्रवार के दिन पूजा विधि-विधान के साथ करें. इससे सुख शांति में इजाफा होता है.

सोफा को घर की इस दिशा में चाहिए रखना, परिवार में बनी रहती है सुख शांति और समृद्धि

  • लक्ष्मी गणेश (Lakshmi Ganesha) को देखना भी सपने में बहुत अच्छा माना जाता है. इसका मतलब जीवन में खुशियां आने वाली हैं. इससे आपके जीवन की सारी परेशानियों से निजात मिलना वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Watch: राघव चड्डा और परिणीति चोपड़ा फिर नजर आए साथ, पैपराजी ने पूछा - कब है शादी?