विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2017

UP Election 2017: मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने नामांकन पत्र में घोषित की करोड़ों की संपत्ति

UP Election 2017: मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने नामांकन पत्र में घोषित की करोड़ों की संपत्ति
अपने पति प्रतीक यादव के साथ अपर्णा यादव...
नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी में अध्यक्ष से संरक्षक की भूमिका में आ गए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को पार्टी ने राजधानी लखनऊ कैंट सीट से चुनावी दंगल में उतारा है. अपर्णा इन दिनों जनसंपर्क के कार्यक्रमों में व्यस्त हैं. लेकिन इन सबके बीच उन्होंने चुनाव अधिकारी के सामने जो नामांकन पत्र भरा है उससे यह साफ हो रहा है कि वह सबसे अमीर प्रत्याशी हैं. अपर्णा यादव ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन पत्र में अपर्णा ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है. नामांकल के साथ दाखिल हलफनामे के अनुसार अपर्णा यादव के पास 23 करोड़ से भी ज्यादा की चल और अचल संपत्ति की घोषणा की है. इस घोषणा में उन्होंने अपने पति और मुलायम सिंह यादव के दूसरी पत्नी से बेटे प्रतीक यादव की 5.23 करोड़ की लेम्बोर्गिनी कार का भी जिक्र किया है.
aparna yadav

चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपर्णा ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा देते हुए कहा है कि उनके पास 3.27 करोड़ की चल संपत्ति है वहीं 12.5 लाख की अचल संपत्ति है. उनके पति प्रतीक यादव के पास 20 करोड़ की संपत्ति है.
 
prateek yadav 650

वहीं, लखनऊ कैंट से कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं और मौजूदा विधायक रीता बहुगुणा जोशी के पास कुल चल और अचल संपत्ति 2.11 करोड़ रुपये है. हालांकि रीता बहुगुणा जोशी के संपत्ति में भी इजाफा हुआ है. 2014 के लोकसभा चुनावों में उनके द्वारा दाखिल हलफनामे में उनके पास कुल चल और अचल संपत्ति 1.92 करोड़ रुपये थी.

सोमवार को अपर्णा यादव के अलावा बसपा, बीजेपी समेत 73 अन्य उम्मीदवारों ने भी नामांकन किया. उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

यूपी विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं. 2012 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने 224 सीट जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. पिछले चुनावों में बसपा को 80, बीजेपी को 47, कांग्रेस को 28, रालोद को 9 और अन्य को 24 सीटें मिलीं थीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com