पंजाब विधानसभा चुनाव : कुल 1941 उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल, अतिम दिन 1040 पर्चे

पंजाब विधानसभा चुनाव : कुल 1941 उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल, अतिम दिन 1040 पर्चे

पंजाब में बुधवार को 1040 उम्मीदवारों ने अलग-अलग सीटों के लिए नामांकन दाखिल किए.

नई दिल्ली:

पंजाब के विधानसभा चुनावी समर में उतरने के इच्छुक उम्मीदवारों की संख्या 1941 है. नामांकन दाखिले के अंतिम दिन बुधवार को कुल 1040 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए. नामांकन पत्रों कीं छंटनी और नाम वापसी के बाद पंजाब के समर की स्थिति साफ होगी.
     
पंजाब में चार फरवरी को विधानसभा चुनाव है. इसके लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान सहित 1040 उम्मीदवारों ने अलग-अलग सीटों के लिए नामांकन दाखिल किए. बुधवार को दाखिल नामांकनों के साथ कुल नामांकनों की संख्या 1941 हो गई है. 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए वर्ष 2012 के चुनाव में 1078 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे.

पढ़ें - पंजाब चुनाव 2017 : नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर (ईस्ट) सीट से नामांकन दाखिल किया

चुनाव कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि सिद्धू कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव लड़ेंगे और मान आप के टिकट पर जलालाबाद सीट से उतरेंगे. अमरिंदर ने लाम्बी सीट से नामांकन दाखिल किया है. मंगलवार को अमरिंदर ने अपनी पंरपरागत सीट पटियाला (शहर) से नामांकन दाखिल किया था.

यह भी पढ़ें- पंजाब विधानसभा चुनाव : पटियाला में कैप्टन बनाम जनरल की सियासी जंग

दिवंगत मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते रवनीत बिट्टू कांग्रेस के टिकट पर जलालाबाद से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने भी आज ही नामांकन दाखिल किया.
(इनपुट एजेंसी से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com