राम मंदिर निर्माण के सवाल पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह - भारत में नहीं तो क्‍या पाकिस्‍तान में बनेगा

राम मंदिर निर्माण के सवाल पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह - भारत में नहीं तो क्‍या पाकिस्‍तान में बनेगा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से पहले भाजपा नेता विनय कटियार राम मंदिर के मुद्दे को उछालते नजर आए थे.

खास बातें

  • भाजपा ने चुनाव करीब आते ही पूरा ध्यान राम मंदिर पर लगाया
  • सबसे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की थी राम मंदिर की बात
  • पिछले एक पखवाड़े में कई बड़े बीजेपी नेताओं ने दिए बयान
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अपनी रणनीति में अचानक परिवर्तन करते हुए राम मंदिर पर ध्यान केंद्रित कर दिया है. पहले विकास के मुद्दे को सबसे ज्यादा तवज्जो देने वाली भाजपा ने ऐसा लगता है कि अब चुनाव करीब आते ही पूरा ध्यान राम मंदिर पर लगा दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक से जब पत्रकारों ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम मंदिर पर सवाल कर किया तो सिंह नाराज हो गए और बोले मंदिर अयोध्या में नहीं तो पाकिस्तान में बनेगा?  उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने की बात को बार-बार भाजपा से ही क्यों जोड़ा जाता है. श्री राम केवल बीजेपी के नहीं बल्कि सभी राजनीतिक दलों के हैं. हिन्दू धर्म में आस्था रखने वाले करोड़ों हिन्दुओं के हैं.

सबसे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गत नवंबर में लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फेंस में कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उनकी पार्टी कटिबद्ध है. बस फिर क्या था राष्ट्रीय अध्यक्ष का संकेत मिलते ही प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या का इसी से मिलता-जुलता बयान सामने आ गया. अब भाजपा नेता विनय कटियार से लेकर केंद्रीय मंत्री आदित्यनाथ योगी राम मंदिर का राग अलाप रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब पत्रकारों ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम मंदिर पर सवाल कर किया तो सिंह नाराज हो गए और बोले मंदिर अयोध्या में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा? उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने की बात को बार-बार भाजपा से ही क्यों जोड़ा जाता है. श्री राम केवल बीजेपी के नहीं बल्कि सभी राजनीतिक दलों के हैं. हिन्दू धर्म में आस्था रखने वाले करोड़ों हिन्दुओं के हैं.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से पहले भाजपा नेता विनय कटियार राम मंदिर के मुद्दे को उछालते नजर आए थे. भाजपा के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि राम मंदिर का मामला हमेशा जीवित रहेगा. यह पार्टी का बुनियादी मुद्दा है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यह अलग बात है कि उन्होंने यह भी कहा कि उनका बयान उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से संबंधित नहीं है, लेकिन किसी भी कीमत पर अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनाया जाएगा. यह भाजपा का बुनियादी मुद्दा है और पार्टी इसे छोड़ नहीं सकती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com