यह ख़बर 30 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पंजाब में 11 ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़

खास बातें

  • पंजाब के मंसा जिले में एक अज्ञात व्यक्ति के इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में छेड़छाड़ की कोशिश करने की शिकायतों के बाद निर्वाचन अधिकारियों ने यहां 11 ईवीएम बदलीं।
चंडीगढ़:

पंजाब के मंसा जिले में एक अज्ञात व्यक्ति के इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में छेड़छाड़ की कोशिश करने की शिकायतों के बाद सोमवार को निर्वाचन अधिकारियों ने यहां 11 ईवीएम बदलीं।

बहुजन समाज पार्टी और पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब ने निर्वाचन आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई। उनका आरोप था कि एक अज्ञात व्यक्ति ने रविवार की देर रात एसडीएम के कार्यालय में ईवीएम की सीलें तोड़ने की कोशिश की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंसा के उपायुक्त ने त्वरित आदेश दिया कि 11 ईवीएम बदली जाएं। सोमवार सुबह आठ बजे शुरू हुई मतदान की प्रक्रिया में इस घटना से किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं पहुंची है। जिस अज्ञात व्यक्ति ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की, वह वहां से भागने में कामयाब रहा। जिन कार्यालयों में ईवीएम रखी गई थीं, वहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध थे। सुरक्षा एजेंसियां यह नहीं समझ पा रही हैं कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद यह व्यक्ति एसडीएम कार्यालय में कैसे पहुंच गया। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि अज्ञात व्यक्ति ने ईवीएम में सत्तारूढ़ अकाली दल से सम्बंधित बटन दबाने की कोशिश की थी। पीपीपी अध्यक्ष मनप्रीत सिंह बादल ने कहा, "हमने निर्वाचन आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई और ईवीएम बदली गई हैं। हम कार्रवाई से संतुष्ट हैं।"