यह ख़बर 27 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मणिपुर के हालात पर है नजर : निर्वाचन आयोग

खास बातें

  • निर्वाचन आयोग ने कहा कि मणिपुर में हिंसा और विद्रोही गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।
नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग ने कहा कि मणिपुर में हिंसा और विद्रोही गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। वहां शुक्रवार को विद्रोहियों ने एक और बम विस्फोट किया है। इसके मद्देनजर अधिकारियों से शनिवार को शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने को कहा गया है।

यहां जारी एक बयान में कहा गया है, "चुनाव वाले राज्य मणिपुर के कुछ इलाकों में हुई हिंसा और विद्रोही गतिविधियों को आयोग ने संज्ञान में लिया है। इन गतिविधियों में चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों पर हुए हमले भी शामिल हैं।"

आयोग ने कहा कि मणिपुर में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान तथा मतदाताओं की भयमुक्त भागीदारी के लिए सभी उपाय किए गए हैं।

निर्वाचन आयोग ने कहा कि राज्य में उत्पन्न स्थिति, खासकर कुछ जिलों और निर्वाचन क्षेत्रों पर नजर रखी जा रही है।

बयान में कहा गया है, "निर्वाचन आयोग ने आज एक बार फिर राज्य के निर्वाचन अधिकारियों तथा कानून एवं व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों को निर्देश जारी कर अत्यधिक सतर्कता बरतने तथा ऐसे उपाय सुनिश्चित करने के लिए कहा है, जिससे मतदान के दौरान शांति भंग न हो और निर्वाचन प्रक्रिया में कोई दोष न रहे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि मणिपुर इम्फाल पश्चिम जिले के थंगमेबन इकामडेवन लीकी इलाके में शुक्रवार को पूर्वाह्न् 11.15 बजे संदिग्ध विद्रोहियों ने एक बम विस्फोट किया। पुलिस के मुताबिक इस विस्फोट से एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया।