मणिपुर के तामेंगलोंग जिले में दिखा डांसिंग पुल का नजारा, VIDEO देख जानिए पुल के झूमने की वजह

दरअसल, ये ब्रिज भी दूसरे पुलों की तरह ही है लेकिन कुछ ऐसा होता है जिसकी वजह से ये पुल थिरकता नजर आता है. ऐसा लगता है ये झूम-झूम कर नाच रहा हो. इस पर कोई इंसान नजर नहीं आता फिर भी ये हिलोरे खाता दिखता है.

मणिपुर के तामेंगलोंग जिले में दिखा डांसिंग पुल का नजारा, VIDEO देख जानिए पुल के झूमने की वजह

दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी है कई बार प्रकृति इसे और भी रहस्यमयी और रोमांचक बना देती है. रोमांच से भरे एक पुल का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें ये पुल डांस करता नजर आ रहा है. जी, हां क्या आपने पहले कभी ऐसा डांसिंग पुल देखा है. मणिपुर राज्य के तामेंगलोंग जिले से इस डांसिंग पुल का वीडियो सामने आया है. दरअसल, ये ब्रिज भी दूसरे पुलों की तरह ही है लेकिन कुछ ऐसा होता है जिसकी वजह से ये पुल थिरकता नजर आता है. ऐसा लगता है ये झूम-झूम कर नाच रहा हो. इस पर कोई इंसान नजर नहीं आता फिर भी ये हिलोरे खाता दिखता है.

कमाल का डांसिंग पुल
वीडियो में दिख रहा ये लकड़ी के पटरे और बांस से बना पुल गजब का डांस करता नजर आता है, जैसे कोई लोक गीत पर थिरक रहा हो. लचकता, बलखाता ये पुल बेहद खूबसूरत नजर आता है. इस नजारे को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और अब ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस पुल के डांस करने की वजह क्या है. दरअसल, तेज बारिश और हवाओं की वजह से ये पुल इस तरह हिल रहा, इस दौरान ऐसा लगता है जैसे ये पुल झूम उठा है. इस डांसिंग पुल का वीडियो सच में कमाल नजर आता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां है ये पुल
मणिपुर के तामेंगलोंग जिले में कटांग और दिकिउराम गांव के बीच ये पुल बना है. इस इलाके में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त बारिश हो रही है. इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर पेज से शेयर किया है. इसे कैप्शन देते हुए उन्होंने 'डांसिंग पुल' लिखा है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा है, 'हां मस्त स्विंग हो रहा है'.