यह ख़बर 16 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोटा मुद्दे पर कांग्रेस ने खुर्शीद का किया समर्थन

खास बातें

  • कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर कानून मंत्री सलमान खुर्शीद का समर्थन किया जिन्हें उत्तर प्रदेश में पिछड़े अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण के कोटे को बढ़ाने की योजना की घोषणा करने के लिए आयोग ने नोटिस दिया है।
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर कानून मंत्री सलमान खुर्शीद का समर्थन किया जिन्हें उत्तर प्रदेश में पिछड़े अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण के कोटे को बढ़ाने की योजना की घोषणा करने के लिए आयोग ने नोटिस दिया है।

पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी से मुलाकात की।

इस मुलाकात के दौरान पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने इस नोटिस पर पार्टी की आपत्ति के बारे में आयोग को अवगत कराया।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त तथा दो अन्य चुनाव आयुक्त इस मामले को 19 जनवरी को सुनेंगे।

उल्लेखनीय है कि मुसलमानों के लिए नौ फीसदी का आरक्षण का वादा करने के कारण विवादों से घिरे कानून मंत्री सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी लुईस खुर्शीद को दस जनवरी को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कानून मंत्री ने फर्रुखाबाद में अपनी पत्नी लुईस खुर्शीद के लिए प्रचार करते हुए मतदाताओं से वादा किया कि चुनाव में अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के मौजूदा 27 फीसदी कोटे में से पिछड़े मुसलमानों के लिए कोटा बढ़ाकर नौ प्रतिशत कर दिया जाएगा।