यह ख़बर 09 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उमर से शर्त में 1 रुपया हारे जरदारी

खास बातें

  • जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के पास उनका एक रुपया है।
श्रीनगर:

जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के पास उनका एक रुपया है। दरअसल अब्दुल्ला ने जरदारी से शर्त लगाते हुए कहा था कि जब भी वह भारत की यात्रा पर आएंगे तो कश्मीर नहीं जा पाएंगे।

एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में उमर ने कहा, "2006 में पाकिस्तान यात्रा के दौरान उन्होंने जरदारी से एक रुपये की शर्त लगाई थी कि वह भारत दौरे पर कश्मीर नहीं जा सकेंगे। उन्होंने मेरा एक रुपया नहीं दिया।"

उन्होंने कहा कि किसी भी पाकिस्तानी नेता ने लम्बे समय से राज्य की यात्रा नहीं की है।

यह पूछने पर कि क्या वह चाहते थे कि जरदारी कश्मीर की यात्रा करें तो उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर। मैं पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की यात्रा करना चाहूंगा।"

जरदारी रविवार को एक दिन की भारत यात्रा पर यहां पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं कि दोनों देशों के मध्य वार्ता का सिलसिला शुरू हो।

उन्होंने कहा, "जरदारी की यात्रा को लेकर निराश होने की जरूरत नहीं है। हम सम्पर्क को बनाए रखना चाहते हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उमर ने दोनों देशों से जम्मू एवं कश्मीर नियंत्रण रेखा के दोनों ओर होने वाले व्यापार में विनिमय प्रणाली को समाप्त करने की अपील की।