पहले कभी नहीं देखा होगा आपने ओवरलोडेड ट्रक का ऐसा आश्चर्यजनक वीडियो, पलटते ट्रक को देख थम जाएंगी आपकी सांसें

सफर के दौरान जरूरत से ज्यादा भरे हुए ट्रक को सड़कों पर चलते या पलटते हुए तो आपने कई बार देखा होगा लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे.

पहले कभी नहीं देखा होगा आपने ओवरलोडेड ट्रक का ऐसा आश्चर्यजनक वीडियो, पलटते ट्रक को देख थम जाएंगी आपकी सांसें

हाइवे और सड़कों पर ओवरलोडेड ट्रक चलते और पलटते तो आपने कई बार देखा होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ओवरलोड ट्रक का वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे देख आप दंग रह जायेंगे. ऐसा अजूबा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा.  अक्सर सफर के दौरान हाईवे पर हमें कई बार पलटे हुए ट्रक नजर आते हैं. इन हादसों के चलते अक्सर लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर ओवरलोडेड दो ऐसे ट्रक का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप भी यही कहेंगे कि वाकई इंटरनेट की दुनिया में कब, कैसे और क्या वायरल हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. इस वीडियो में एक ट्रक ड्राइवर ने बड़े सूझबूझ के साथ दूसरे ट्रक को गिरने से बचाता हुआ नजर आ रहा है. 

पहले नहीं देखा होगा अपने ओवरलोडेड ट्रक का वीडियो 

 सफर के दौरान जरूरत से ज्यादा भरे हुए ट्रक को सड़कों पर चलते या पलटते हुए तो आपने कई बार देखा होगा लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है  जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो ओवरलोडेड ट्रक एक दूसरे से साथ चिपक कर सड़क पर चलते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को देखकर समझा जा सकता है कि एक ट्रक ज्यादा भरे होने के चलते एक तरफ झुक गया है और कभी भी गिर सकता है. इस ट्रक को गिरने से बचाने के लिए दूसरा ओवरलोडेड ट्रक उसके बगल में जाकर उसके बराबरी में चल रहा है. वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है मानो दूसरा ट्रक ड्राइवर बड़ी ही सूझबूझ के साथ इस ट्रक को  गिरने से बचा रहा है.  सोशल मीडिया पर ये ओवरलोडेड ट्रकों का वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है.

सड़क हादसों का बड़ा कारण हैं ओवरलोडेड ट्रक्स 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 ट्विटर पर ओवरलोडेड ट्रक के वीडियो को संतोष सागर के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इसे शेयर करते हुए संतोष सागर ने देश भर में हो रहे सड़क हादसों के लिए ओवरलोडेड ट्रकों को एक बड़ा कारण बताया है. उन्होंने सड़क हादसों के आंकड़ों को शेयर करते हुए लिखा कि साल 2019 में ओवरलोडिंग की वजह से 7.9% सड़क हादसे हुए जिसमें 9.5% मौतें हुई. देशभर में ओवरलोड ट्रक अक्सर हादसों का कारण बनते हैं. हजारों लोग रोजाना इस तरह के सड़क हादसों का शिकार हो जाते हैं. ऐसे में ये जरूरी है कि सड़क हादसों से होने वाले लापरवाही से सबक लिया जाए और हादसों को रोज रोका जा सके.