आपको ये नहीं कहना है...स्कूल की PTM से पहले बेटे ने पापा को जो समझाया, लोग बोले- बच्चा उम्र से ज्यादा स्मार्ट है

आजकल के पैरेंट्स अपने बच्चों के साथ काफी फ्रेंडली हो गए हैं, तो बच्चे भी इतना डरते नहीं हैं और अपनी बात खुलकर कहने में ज़रा भी हिचकिचाते नहीं हैं. 

आपको ये नहीं कहना है...स्कूल की PTM से पहले बेटे ने पापा को जो समझाया, लोग बोले- बच्चा उम्र से ज्यादा स्मार्ट है

स्कूल की PTM से पहले बेटे ने पापा को समझाया

नई दिल्ली:

स्कूल की PTM (Parents Teacher Meeting) का नाम सुनते ही बच्चों के अंदर डर बैठ जाता है? ऐसा बचपन में आपके साथ भी जरूर हुआ होगा. क्योंकि PTM में टीचर्स, पैरेंट्स के सामने बच्चों की पूरी कुंडली खोलकर रख देते हैं. कि आपका बच्चा कितना बदमाश है और पढ़ाई में कितना ध्यान देता है या फिर वो स्कूल में टीचर्स और बच्चों के साथ कैसा व्यवहार करता है. इतना ही नहीं, PTM के दौरान पैरेंट्स भी टीचर के सामने बच्चों की पोल खोलने में ज़रा भी नहीं हिचकिचाते. कुल मिलाकर PTM का दिन हर बच्चे के लिए किसी बुरे दिन से कम नहीं होता. लेकिन, आजकल के पैरेंट्स अपने बच्चों के साथ काफी फ्रेंडली हो गए हैं, तो बच्चे भी इतना डरते नहीं हैं और अपनी बात खुलकर कहने में ज़रा भी हिचकिचाते नहीं हैं. 

लेकिन, पैरेट्ंस का बच्चों के साथ इतना फ्रैंडली होना भी ठीक है या नहीं, वो इस वीडियो को देखने के बाद आप समझ जाएंगे. दरअसल, एक इंस्टाग्राम रील काफी वायरल हो रही है, जिसमें एक बच्चा PTM में जाने से पहले अपने पापा को समझा रहा है कि उन्हें टीचर के सामने क्या बोलना है और क्या नहीं. अब इस वीडियो में आप खुद देख लीजिए कि आजकल के बच्चे कितने ज्यादा समझदार होते हैं. अगर आजकल के पैरेंट्स अपने माता-पिता से ऐसे बात करते तो उनका वीडियो नहीं बनता बल्कि उन्हें सबक सिखा दिया जाता. 

देखें Video:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चे का वीडियो बनाते हुए उसके पापा बच्चे से पूछ रहे हैं कि स्कूल में PTM के दौरान उन्हें टीचर से क्या कहना है. इसके बाद बच्चा बताता है कि - ऐसे नहीं बोलना है कि स्कूल से आता है कूकी खाता है और सो जाता है. आपको ऐसे बोलना है कि स्कूल से आता है खिचड़ी खाता और फिर सो जाता है. इसके बाद पापा कहते हैं कि मैं झूठ क्यों बोलूं...आप दलिया और खिचड़ी तो खाते ही नहीं हो...आप तो बहुत सारे स्नैक्स खाते हो...इस पर बच्चा है कि आपको वो नहीं बताना है बस.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर cheekuthenoidakid नाम के अकाउंट से 7 अगस्त को पोस्ट किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- स्कूल PTM की प्लानिंग, झूठ बोलने का प्लान. ये वीडियो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है और अबतक इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट किया- ये इतना स्मार्ट बच्चा किसका है. दूसरे ने लिखा- छोटे बच्चे को झूठ बोलना सिखा रहे हैं. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.