विज्ञापन

दुनिया का सबसे अनोखा म्यूजियम, जापान के Poop Museum ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, देखें VIDEO

Unko Museum Tokyo: इस म्यूजियम को इंसानी पूप (मल) की थीम पर बनाया गया है, जिसमें कप केक, मार्शमैलो से आइसक्रीम तक पूरा डिजाइन पूप की तरह ही दिया गया है.

दुनिया का सबसे अनोखा म्यूजियम, जापान के Poop Museum ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, देखें VIDEO

Japan Poop Museum : इंटरनेट पर इन दिनों दुनिया के सबसे अनोखे म्यूजियम की वायरल तस्वीरों और वीडियो ने तहलका मचा रखा है. इस संग्रहालय में कमाल की पेंटिंग के साथ-साथ हैरान करने वाली तकनीक, विज्ञान और यूनीक कलाकृतियां मौजूद हैं. यही वजह है कि, लोगों का इसकी ओर ध्यान खींचा चला जा रहा है. हैरान करने वाली बात तो ये है कि, इस म्यूजियम को इंसानी पूप (मल) की थीम पर बनाया गया है, जिसमें कप केक, मार्शमैलो से आइसक्रीम तक पूरा डिजाइन पूप की तरह ही दिया गया है, जिसे देखकर कुछ लोग मौज ले रहे हैं, तो कुछ को ये बेहद अजीब लग रहा है. सोशल मीडिया पर इन दिनों यह अनोखा म्यूजियम चर्चा में है.

पूप थीम पर बेस्ड है ये म्यूजियम (50 shades of poop)

जानकारी के लिए बता दें कि, यह अनोखा म्यूजियम जापान की राजधानी टोक्यो में खुला है, जो कि पूप थीम पर बेस्ड है, जिसकी तस्वीरें और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस म्यूजियम से जुड़ा पोस्ट जापान एक्स्प्लोर्स नामक ट्रैवल हैंडल ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'पूप टोक्यो के सबसे अच्छे और सबसे अनोखे संग्रहालयों में से एक है. क्या आपने कभी इस संग्रहालय के बारे में सुना है?'  इस पोस्ट को अब तक 2 लाख 13 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. 

यहां देखें पोस्ट

वीडियो में एक व्लॉगर पूप संग्रहालय में घूमता नजर आ रहा है. वीडियो की शुरुआत एक टॉयलेट सीट कवर की थीम वाले एंट्री गेट से होती है, जहां कैंडी और मार्शमैलोज़ से केक और कपकेक तक पूप के आकार के हैं. देखा जा सकता है कि, यहां पूप लाइट शो तक, पूप गेम्स, टॉयलेट पेपर और झूमर हैं. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन यह दुनिया का एकमात्र पूप संग्रहालय नहीं है, बल्कि पिछले महीने मेलबर्न ने अपना पहला पूप संग्रहालय खोला है. द गार्जियन की खबर के मुताबिक, संग्रहालय को उस सड़क पर स्थापित किया गया है, जहां साल 1859 में पहला सार्वजनिक शौचालय खोला गया था. जापान ट्रैवल प्लानिंग की रिपोर्ट में कहा गया है कि, इस संग्रहालय का मिशन मल के बारे में लोगों की धारणा को बदलना है.

खास बात ये है कि, भारत में भी इससे मिलती-जुलती थीम का म्यूजियम खुल चुका है, जो कि दिल्ली में है. इस टॉयलेट म्यूजियम में आपको 2500 ईसा पूर्व से आज तक के सभी तरह के शौचालयों का विकास देखने को मिलता है. ध्यान खींचने वाली बात तो यह है कि, म्यूजियम को तीन भागों प्राचीन, मध्यकालीन और आधुनिक काल में बांटा गया है. जापान ट्रैवल प्लानिंग द्वारा शेयर किए गए पोस्ट पर यूजर्स एक से बढ़कर एक प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, '50 शेड्स ऑफ पूप.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'अगर आप मुझसे पूछे, तो बहुत बकवास लग रहा है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हमारा लड़का किसी लड़की से कम है क्या...क्लास रूम में साड़ी पहने स्टूडेंट के डांस से इंटरनेट पर स्पार्क
दुनिया का सबसे अनोखा म्यूजियम, जापान के Poop Museum ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, देखें VIDEO
5 साल में कभी नहीं बढ़ाया किराया... मकान मालिक के लिए शख्स ने जो लिखा, वायरल पोस्ट ने जीता लोगों का दिल
Next Article
5 साल में कभी नहीं बढ़ाया किराया... मकान मालिक के लिए शख्स ने जो लिखा, वायरल पोस्ट ने जीता लोगों का दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com