विज्ञापन
This Article is From Jul 11, 2017

मुंबई की इस कंपनी में महिलाएं पीरियड के पहले दिन ले सकेंगी छुट्टी

मुंबई की डिजिटल मीडिया कंपनी ने घोषणा की है कि वह महिलाओं को पीरियड के पहले दिन छुट्टी देगी. दरअसल, पीरियड के चार से पांच दिन महिलाओं के लिए काफी पीड़ादायक होते हैं.

मुंबई की इस कंपनी में महिलाएं पीरियड के पहले दिन ले सकेंगी छुट्टी
मुंबई की इस कंपनी में महिलाओं को पीरियड के पहले दिन मिलेगी छुट्टी
नई दिल्ली: मुंबई की डिजिटल मीडिया कंपनी ने घोषणा की है कि वह महिलाओं को पीरियड के पहले दिन छुट्टी देगी. दरअसल, पीरियड के चार से पांच दिन महिलाओं के लिए काफी पीड़ादायक होते हैं. इसका मतलब यह है कि महिला कर्मचारियों के पास यह सुविधा होगी कि वह पीरियड के पहले दिन छुट्टी ले सकें, उनसे कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा.  कल्चर मशीन नाम की इस कंपनी ने पहल करते हुए अपनी महिला कर्मचारियों के लिए यह पॉलिसी निकाली है. इस कंपनी में कुल 75 महिलाएं हैं, जिनके लिए कंपनी ने फर्स्ट डे ऑफ लीव पॉलिसी निकाली है.

कंपनी ने इसके अलावा एक ऑनलाइन अभियान भी शुरू किया है, जिसके जरिए महिला एवमं बाल कल्याण मंत्री  मेनका गांधी और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से अपील की जा रही है कि इसी तरह की छुट्टी की पॉलिसी पूरे देश में लागू की जाए.



पिछले सप्ताह इस कंपनी ने अपनी नई लीव पॉलिसी का वीडियो फेसबुक और यू-ट्यूब पर जारी किया था, जो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कंपनी की महिला कर्मचारियों को उनके मुश्किल दिनों पर खुलकर बात करते दिखाया गया कि पीरियड के दौरान वह किस तरह के दर्द से गुजरती हैं. कभी शरीर में दर्द तो कभी पेट और सिर में.... यह हर महीने होता है सो बार-बार छुट्टी लेना भी अजीब लगता है. इन महिलाओं का कहना है कि पीरियड्स के दौरान भी उन पर काम का उतना ही बोझ रहता है, जितना दूसरे दिनों में रहता है. कंपनी में यह पॉलिसी इसी महीने से शुरू हो रही, जिसे यहां काम करने वाली महिलाओं के सम्मान के तौर पर देखा जा रहा है. कंपनी इस कदम वुमेन फ्रेंडली एनवॉयरमेंट की बात कर रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
मुंबई की इस कंपनी में महिलाएं पीरियड के पहले दिन ले सकेंगी छुट्टी
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com