रामायण के राम, अरुण गोविल को आज भी पूजते हैं लोग, एयरपोर्ट पर देखते ही महिला ने छुए पैर, Video वायरल

रामानंद सागर द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित टीवी श्रृंखला रामायण, पहली बार 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुई.

रामायण के राम, अरुण गोविल को आज भी पूजते हैं लोग, एयरपोर्ट पर देखते ही महिला ने छुए पैर, Video वायरल

रामायण के राम, अरुण गोविल को आज भी पूजते हैं लोग

1990 के दशक के दौरान, रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण (Ramayan) को जबरदस्त सफलता मिली. भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता भारत और विदेशों दोनों में प्रसिद्ध थे. जिस तरह से वे भगवान राम (Lord Ram) की पूजा करते हैं, उसी तरह अभिनेता की पूजा करने वाले बहुत से लोग आज भी हैं.

हालांकि, दशकों बाद भी, इस दिग्गज शो की अपील ने अपना कोई आकर्षण नहीं खोया है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो से एक बार फिर यह साबित हो गया है. वीडियो में दिख रहा है कि टीवी सीरीज में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) को हाल ही में एयरपोर्ट पर एक महिला के पैर पकड़कर श्रद्धा दिखाते हुए देखा गया. वीडियो में आगे महिला उनके सामने बैठी है और हाथ पकड़ रही है. असहजता के बावजूद अभिनेता ने महिला के साथ बातचीत भी की.

देखें Video:

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 4.65 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 21,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. 4,500 से अधिक यूजर्स ने पोस्ट को फिर से शेयर किया, और कई यूजर्स ने पोस्ट पर ढेरों कमेंट् भी किए.

रामानंद सागर द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित टीवी श्रृंखला रामायण, पहली बार 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुई और वर्षों में एक पंथ का दर्जा हासिल किया.

2020 में, COVID-19 लॉकडाउन के दौरान, शो को 33 साल बाद फिर से प्रसारित किया गया, और विश्व स्तर पर सबसे अधिक देखे जाने वाले मनोरंजन कार्यक्रम बनकर विश्व रिकॉर्ड बनाया. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उपन्यास कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा के तुरंत बाद टीवी शो का पुन: प्रसारण दूरदर्शन नेशनल पर शुरू हुआ. डीडी नेशनल ने कहा कि 16 अप्रैल, 2020 को दुनिया भर में 7.7 करोड़ लोगों ने शो देखा.

रामायण में कई जाने-माने सितारे थे. शो में दारा सिंह ने हनुमान, अरविंद त्रिवेदी ने रावण, ललिता पवार को मंथरा और विजय अरोड़ा ने इंद्रजीत का किरदार निभाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Spotlight: Goodbye फिल्म की अदाकारा रश्मिका मंदाना और निर्देशक ने NDTV से की खास बातचीत