McDonald's में बर्गर खाते हुए अब एक्सरसाइज भी करेंगे लोग, वायरल हो रहा Video, जानिए क्या है वजह

कुछ लोग अपनी हेल्थ और वज़न बढ़ने के डर से फास्ट फूड कम खाना पसंद करते हैं. ऐसे में चीन के मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s China) ने ऐसे लोगों के लिए एक नया तरीका निकाला है, जिनको फास्ट फूड खाने से वज़न बढ़ने का डर न रहे.

McDonald's में बर्गर खाते हुए अब एक्सरसाइज भी करेंगे लोग, वायरल हो रहा Video, जानिए क्या है वजह

McDonald's में बर्गर खाते हुए अब एक्सरसाइज भी करेंगे लोग

आजकल लोग ज्यादातर फास्ट फूड खाना पसंद करते हैं और बाहर के ही खाने पर निर्भर रहते हैं. लोगों के पास इतना टाइम ही नहीं कि वो घर पर खाना बनाएं और फिर खाएं. इस वजह से समय और मेहनत दोनों बचाने के लिए लोग घर या ऑफिस में बैठे-बैठे खाना ऑर्डर करके खाते हैं. वहीं बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो फास्ट फूड खाना ज्यादा पसंद करते हैं और कुछ लोग अपनी हेल्थ और वज़न बढ़ने के डर से फास्ट फूड कम खाना पसंद करते हैं, लेकिन फिर भी उनका मन खुद को कई बार रोक नहीं पाता. ऐसे में चीन के मैकडॉनल्ड्स (McDonald's China) ने ऐसे लोगों के लिए एक नया तरीका निकाला है, जिनको फास्ट फूड खाने से वज़न बढ़ने का डर न रहे.

एल्विन फू द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद शंघाई  (Shanghai) में मैकडॉनल्ड्स आउटलेट की एक महिला का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला टेबल से जुड़ी साइकिल की सीट पर बैठी नजर आ रही है. जैसे ही महिला अपने बर्गर का एक टुकड़ा लेती है और अपने ड्रिंक का एक घूंट लेती है, इसके साथ ही वह फिटनेस मशीन पर तेजी से साइकिल चलाने लगती है.

देखें Video:

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "मैकडॉनल्ड्स शंघाई में 'गेट स्लिम' मील." वायरल हो रहे इस वीडियो को अबतक 1.5 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. जबकि कुछ ने बर्गर चेन द्वारा पेश किए गए नए फीचर की आलोचना की, कुछ ने बताया कि शख्स द्वारा इकट्ठा की गई कैलोरी का आधा भी 5 मिनट साइकिल चलाने से कम नहीं होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैकडॉनल्ड्स चीन में दो जगहों पर 'द ग्रीन चार्जिंग बाइक' को आजमा रहा है. ग्वांगडोंग प्रांत के जियांग वांडा रेस्तरां ने सितंबर 2021 में ग्राहकों के लिए इस सुविधा को खोला गया था. शंघाई में एक दूसरे रेस्तरां ने इस सुविधा का अनुसरण किया. मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि ये बाइक्स ग्राहकों के बीच अधिक पर्यावरण के अनुकूल व्यवहार को प्रेरित करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं.