महिला ने रेलवे स्टेशन पर बैठे आवारा कुत्ते को बच्चे की तरह प्यार से खिलाया दही-चावल, Video देख इमोशनल हुए लोग

कुत्ते का नाम कुतुश है और उसकी उम्र करीब 5 साल है. साथ ही, जब उसे खिलाया जा रहा होता है तो वह बैकग्राउंड में बजने वाला संगीत पसंद करता है. महिला उसे खिलाने के लिए हर दिन 3 बार स्टेशन आती है.

महिला ने रेलवे स्टेशन पर बैठे आवारा कुत्ते को बच्चे की तरह प्यार से खिलाया दही-चावल, Video देख इमोशनल हुए लोग

महिला ने रेलवे स्टेशन पर बैठे आवारा कुत्ते को बच्चे की तरह प्यार से खिलाया दही-चावल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में रेलवे प्लेटफॉर्म पर बैठी एक महिला आवारा कुत्ते को खाना खिलाती दिख रही है. वीडियो को ट्विटर और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट किया गया था. अज्ञात महिला को प्लेटफॉर्म पर बैठे और आवारा कुत्ते (Stray Dog) को दही चावल खिलाते देखा जा सकता है. वीडियो जाहिर तौर पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दमदम छावनी रेलवे स्टेशन का है.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला को प्लेटफॉर्म पर बैठकर अपने हाथों से आवारा कुत्ते को खाना खिला रही है. जाहिर है, कुत्ते को दही चावल के अलावा कुछ भी पसंद नहीं है. कुत्ते का नाम कुतुश है और उसकी उम्र करीब 5 साल है. साथ ही, जब उसे खिलाया जा रहा होता है तो वह बैकग्राउंड में बजने वाला संगीत पसंद करता है. महिला उसे खिलाने के लिए हर दिन 3 बार स्टेशन आती है.

जहां कुछ यूजर्स ने पूछा कि यह वीडियो कहां का है तो कुछ ने आवारा की देखभाल के लिए इस महिला की तारीफ की.

देखें Video:

आवारा या जंगली कुत्ते वे हैं जो अपने मालिकों से दूर हो गए हैं या छोड़ दिए गए हैं. उन्हें जीवित रहने के लिए दैनिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. लेकिन कुछ लोग, वीडियो में दिख रही महिला की तरह, भोजन, पानी या आश्रय देकर उनके जीवन को आसान बनाते हैं.

2021 में एक रिपोर्ट में भारत के लिए पेट होमलेसनेस इंडेक्स के आंकड़ों से पता चला है कि भारत में लगभग 6.2 करोड़ आवारा कुत्ते और 91 लाख स्ट्रीट बिल्लियाँ हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिटी सेंटर: हनुमान मंदिर के सेवादार यूसुफ पेश कर रहे भाईचारे की मिसाल