Twitter तो आपने बहुत चलाया होगा, मगर जिस नीली चिड़िया को देखते हैं, उसका नाम क्या है?

ट्विटर के लोगो के बारे में एक और जानकारी है. दरअसल, इसका ओरिजिनल लोगो साइमन ऑक्सले (Simon Oxley) ने बनाया था. उन्होंने इस लोगो को क्रियटिव वेबसाइट आईस्टॉक (iStock) वेबसाइट पर बेचने के लिए पेश किया था.

Twitter तो आपने बहुत चलाया होगा, मगर  जिस नीली चिड़िया को देखते हैं, उसका नाम क्या है?

खेल हो खिलाड़ी, नेता हो या अभिनेता, खबर हो या मनोरंजन, हमें सभी चीज़ की जानकारी ट्विटर पर रहती है. ट्विट एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है, जिसके ज़रिए आम जनता अपने मुद्दे उठाती है. अभी हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया था. जिसके कारण ट्विटर और भी चर्चा में है. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि ट्विटर 2006 में लॉन्च हुआ था. यूं तो हम में से कई लोग होंगे, जो ट्विटर का इस्तेमाल करते होंगे, मगर बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि ट्विटर पर जो चिड़िया दिखाई देती है, उसका नाम क्या है. उसे कैसे ट्विटर का लोगो बनाया गया.

h4hutle8

दरअसल, ट्विटर पर नीले रंग की जो चिड़िया दिखाई देती है, इसका नाम है ‘लैरी टी बर्ड' (Larry T Bird) है. ट्विटर की चिड़िया का यह नाम मशहूर बास्केटबॉल खिलाडी लैरी बर्ड के नाम पर रखा गया है.

तस्वीर देखें

e5iq79lo

ट्विटर के सह-संस्थापक बीज स्टोन बास्केटबॉल खेलना बहुत ही ज्यादा पसंद करते थे. वो बोस्टन नाम की जगह से ताल्लुक रखते थे. वो लैरी बर्ड के बहुत बड़े प्रशंसक थे. इस कारण उन्होंने चिड़िया को अपनी कंपनी का लोगो बना लिया,.

ट्विटर के लोगो के बारे में एक और जानकारी है. दरअसल, इसका ओरिजिनल लोगो साइमन ऑक्सले (Simon Oxley) ने बनाया था. उन्होंने इस लोगो को क्रियटिव वेबसाइट आईस्टॉक (iStock) वेबसाइट पर बेचने के लिए पेश किया था. इस लोगो को ट्विटर ने 15 डॉलर में खरीद लिया था. उसके बाद ट्विटर ने अपना लोग बना लिया.

देखें वीडियो- जान्हवी कपूर जिम के बाहर स्पॉट हुईं मुंबई में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com